होम / Bihar News: ED का बड़ा एक्शन! पूर्व RJD विधायक गुलाब यादव और IAS संजीव हंस हुए गिरफ्तार, जानें खबर

Bihar News: ED का बड़ा एक्शन! पूर्व RJD विधायक गुलाब यादव और IAS संजीव हंस हुए गिरफ्तार, जानें खबर

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 19, 2024, 10:35 am IST
ADVERTISEMENT
Bihar News: ED का बड़ा एक्शन! पूर्व RJD विधायक गुलाब यादव और IAS संजीव हंस हुए गिरफ्तार, जानें खबर

Former RJD MLA Gulab Yadav and IAS Sanjeev Hans arrested

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Bihar News: बिहार की सियासत में एक बार फिर हलचल मच गई है, जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को पूर्व आरजेडी विधायक गुलाब यादव और आईएएस अधिकारी संजीव हंस को गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक, इन दोनों पर अवैध संपत्ति रखने के आरोप लगे हैं और ईडी की कार्रवाई के बाद इन्हें बेऊर जेल भेजा गया है।

Bahraich Violence: बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने किया 26 आरोपियों को गिरफ्तार, अब तक पकड़े गए इतने आरोपी

जानें पूरा मामला

आईएएस संजीव हंस पर आरोप है कि उन्होंने अपने सरकारी पद का दुरुपयोग करते हुए अपार संपत्ति अर्जित की है। साथ ही, ईडी ने उन्हें पटना स्थित उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार किया, जहां से एक मर्सिडीज समेत अन्य महंगी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ। बता दें कि, आईएएस हंस की गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेशी भी की गई, जहां उन पर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है। ईडी की टीम अब उनकी संपत्तियों की जांच कर रही है, और उन पर लगे आरोपों की विस्तार से जांच की जाएगी। इसके अलावा, पूर्व आरजेडी विधायक गुलाब यादव को दिल्ली के एक रेस्तरां से गिरफ्तार किया गया। ईडी की टीम ने यह कार्रवाई देर शाम की, जिसके बाद गुलाब यादव को बिहार लाया गया। यादव पर भी अवैध संपत्ति और फर्जी दस्तावेजों के इस्तेमाल के आरोप हैं।

कार्रवाई अभी रहेगी जारी

बताया जा रहा है कि, इस मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ईडी की टीम ने इन दोनों के खिलाफ छापेमारी की, जिसमें कई संदिग्ध ठिकानों की भी जांच की गई। जांच में करोड़ों की संपत्तियों का हिसाब और फर्जी दस्तावेज भी सामने आए हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस मामले में और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं। फिलहाल, ईडी ने इन दोनों के खिलाफ अवैध संपत्ति और भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों में पूछताछ शुरू कर दी है, और इस पूरे मामले की गहन जांच जारी है।

MP News: कांग्रेस विधायक की भगवान शिव पर टिप्पणी से बवाल, पुलिस ने दर्ज किया केस

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT