होम / Bihar 11th Admission 2024: 11वीं में लेना है एडमिशन? ऐसे करें आवेदन

Bihar 11th Admission 2024: 11वीं में लेना है एडमिशन? ऐसे करें आवेदन

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 11, 2024, 9:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Bihar 11th Admission 2024: बिहार के हाईर सेकेंडरी स्कूलों में (शैक्षणिक सत्र 2024-26) 11 वीं क्लास के लिए एडमिशन प्रक्रिया आज (11 अप्रैल) से शुरु हो गई है। 10 वीं पास छात्र 11 वीं में एडमिशन लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। इस बात की जानकारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा दी गई है।

कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, गौरव वल्लभ के बाद इस नेता ने थामा बीजेपी का दामन

इस वेबसाइट पर करें आवेदन

समिति की तरफ से बताया गया कि एडमिशन की जानकारी समिति की वेबसाइट www.ofssbihar.org पर उपलब्ध है। साथ ही एडमिशन लेने वाले छात्रों से वेबसाइट पर अपलोड की गई सामान्य सूची पत्र को पढ़ने के लिए कहा गया है। जिसमें ओएफएसएस के तहत आवेदन की प्रक्रिया और चयन की प्रक्रिया के बारे में बताया गया है। एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन देना होगा। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 RSS ने रणनीति के तहत मुझे कांग्रेस में भेजा, BJP नेता के बयान से मध्य प्रदेश में मचा सियासी भूचाल

समिति ने दी जानकारी

समिति की ओर से बताया गया कि ओएफएसएस के माध्यम से जारी की गई मेधा सूची का कट ऑफ देख कर अपने शिक्षण संस्थान का चुनाव करें। जिससे की एडमिशन प्रक्रिया में किसी भी तरह का कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। साथ ही बताया गया कि महाविद्यालयों में इंटर स्तरीय पढ़ाई की व्यवस्था खत्म कर दी गई है। इसलिए इसमें महाविद्यालयों का नाम सत्र 2024-26 में नहीं रहेगा। आवेदन के लिए 350 रुपये शुल्क निर्धारित किए गए हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT