होम / Lok Sabha Election 2024: 14 जुलाई को श्रावस्ती के दौरे पर होंगे जेपी नड्डा, अवध की हारी हुई सीटों के लिए बनेगी रणनीति

Lok Sabha Election 2024: 14 जुलाई को श्रावस्ती के दौरे पर होंगे जेपी नड्डा, अवध की हारी हुई सीटों के लिए बनेगी रणनीति

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 9, 2023, 4:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। 2024 के चुनाव के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पूर्वांचल साधने के बाद बीजेपी की नजर अब अवध पर है 14 जुलाई को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा श्रावस्ती (Shravasti) दौरे पर जाने वाले हैं। श्रावस्ती में जेपी नड्डा लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर जेपी नड्डा का दौरा महत्वपूर्ण है।

14 जुलाई को श्रावस्ती के दौरे पर होंगे जेपी नड्डा 

14 जुलाई को श्रावस्ती दौरे पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगें। बैठक में नड्डा पदाधिकारियों को जीत का मूल-मंत्र देने वाले हैं। जेपी नड्डा 14 जुलाई को श्रावस्ती में जनसभा कर अवध की 16 सीटों को साधेंगे। पूर्वांचल में पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी अभियान को तेज कर चुके हैं। अब बीजेपी की नजर अवध की तीन हारी हुई सीटों पर है। अवध की तीन लोकसभा सीटों पर विपक्षी पार्टियां विराजमान हैं। बीजेपी श्रावस्ती, अम्बेडकरनगर और रायबरेली की सीटों को अपनी मुट्ठी में करना चाहती है।

अवध की हारी हुई सीटों पर बीजेपी की है नजर

श्रावस्ती और अम्बेडकरनगर की सीट बसपा के पास है और रायबरेली में कांग्रेस के खेमे में है। हारी हुई तीनों सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी ने दो साल पहले रणनीति तैयार कर ली थी। केंद्रीय मंत्री मैदान श्रावस्ती में जाकर पीएम मोदी की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएंगें। माना जा रहा है कि जेपी नड्डा श्रावस्ती में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नया पासा फेंक सकते हैं। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य तय कर रखा है अवध की तीन सीटों पर भी बीजेपी के जीत हासिल करना चाहती है।

ये भी पढ़ें- Himachal News: भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन, 7 जिलों के लिए “रेड” अलर्ट जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT