होम / Aamir Khan ने डिपफेक वीडियो पर FIR की दर्ज, पुलिस ने उठाए केस में ये कदम

Aamir Khan ने डिपफेक वीडियो पर FIR की दर्ज, पुलिस ने उठाए केस में ये कदम

Simran Singh • LAST UPDATED : April 18, 2024, 12:54 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Aamir Khan, दिल्ली: आमिर खान हाल ही में तब सुर्खियों में आए जब उनका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। वीडियो में, जो एक राजनीतिक दल का विज्ञापन अभियान था, पीके स्टार को अपने फैंस को ‘जुमलों’ के खिलाफ चेतावनी देते देखा जा सकता है। हाल ही में एक्टर के आधिकारिक प्रवक्ता ने इस वीडियो के खिलाफ बयान जारी किया था और अब ताजा खबर के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज कर कार्रवाई की है।

  • आमिर के केस में पुलिस ने उठाए ये कदम
  • FIR में दर्ज हुई ये धारा

Salman पर हमले के बाद Shahrukh ने बढ़ाई सुरक्षा, सिक्योरिटी के साथ वीडियो वायरल

आमिर खान ने शिकायत की दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान का एक राजनीतिक पार्टी को प्रमोट करने वाला डीपफेक वीडियो वायरल होने के बाद मुंबई पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की है। खबर है कि एक्टर के ऑफिस की ओर से खार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 419 (प्रतिरूपण), 420 (धोखाधड़ी), भारतीय दंड संहिता (IPC) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम सहित धाराओं के तहत आरोप लगाता है।

31 सेकंड लंबे वीडियो में आमिर खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत में हर नागरिक ‘लखपति’ है। वीडियो के अंतिम फ्रेम में कांग्रेस पार्टी के प्रतीक की एक छवि है, जिसमें लिखा है, ‘न्याय के लिए वोट करें, कांग्रेस के लिए वोट करें।’ बैकग्राउंड ऑडियो में भी यही सुनाई दे रहा है। Aamir Khan

Ananya ने Amar Singh Chamkila के तारीफों के बांधे पुल, Rajkummar ने भी कही ये बात – Indianews

आमिर खान का आधिकारिक बयान Aamir Khan

आमिर खान के प्रवक्ता से प्राप्त आधिकारिक बयान के अनुसार, यह कहा गया है कि पीके एक्टर ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी का समर्थन नहीं किया है। बयान में आगे कहा गया, “उन्होंने पिछले कई चुनावों में चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियानों के माध्यम से जन जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया है।”

Trending Lok Sabha Election: बीजेपी के घोषणा पत्र पर असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

“हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक विशेष राजनीतिक दल को बढ़ावा दे रहे हैं। वह स्पष्ट करना चाहेंगे कि यह एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने इस मुद्दे से संबंधित विभिन्न अधिकारियों को मामले की सूचना दी है, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में एफआईआर दर्ज करना भी शामिल है। श्री खान सभी भारतीयों से आग्रह करना चाहेंगे कि वे बाहर आएं और मतदान करें और हमारी चुनावी प्रक्रिया का सक्रिय हिस्सा बनें।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.