होम / सालों बाद एक बार फिर IIFA Awards 2024 को होस्ट करेंगे Shahrukh Khan, जानिए क्या है खास

सालों बाद एक बार फिर IIFA Awards 2024 को होस्ट करेंगे Shahrukh Khan, जानिए क्या है खास

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 23, 2024, 9:09 pm IST

Shahrukh Khan & Karan Johar To Host IIFA Awards 2024

India News (इंडिया न्यूज़), Shahrukh Khan & Karan Johar To Host IIFA Awards 2024: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) न केवल एक बेहतरीन अभिनेता हैं, बल्कि एक आकर्षक साक्षात्कारकर्ता भी हैं, उनके भाषण अक्सर दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ते हैं। एक होस्ट के रूप में उनकी प्रतिभा के लिए फैंस उन्हें बहुत पसंद करते हैं, क्योंकि उन्होंने पहले भी कई शो और पुरस्कार समारोहों में कुशलता से एंकरिंग की है, और अपनी शान और आकर्षण से सभी को प्रभावित किया है। अब, उन सभी के लिए रोमांचक खबर है जो शाहरुख को होस्ट की भूमिका में देखना पसंद करते हैं।

शाहरुख खान इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स की मेज़बानी करने के लिए कमर कस रहे हैं। यह सही है- सुपरस्टार IIFA 2024 अवॉर्ड्स की कमान संभालेंगे। स्वदेश 2000 के दशक में IIFA की शुरुआत से ही इसके साथ निकटता से जुड़े रहे हैं, इसलिए मेज़बान के रूप में उनकी वापसी एक बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम बन गया है। अभिनेता और पुरस्कार समारोह दोनों के प्रशंसक एक यादगार अनुभव की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि वह एक बार फिर केंद्र में हैं।

इस साल IIFA 2024 अवॉर्ड्स अबू धाबी के यास आइलैंड में आयोजित किए जाएंगे। आयोजकों ने शाहरुख खान को अपने प्रतिष्ठित स्तंभों में से एक बताते हुए एक आधिकारिक प्रेस नोट जारी किया है। प्रेस नोट में लिखा है, “पिछले कुछ सालों में, ‘बॉलीवुड के बादशाह’ ने IIFA अवॉर्ड्स में केवल भागीदारी से आगे बढ़कर, इसके सबसे प्रतिष्ठित स्तंभों में से एक के रूप में उभर कर सामने आए हैं। IIFA को भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने वाले वैश्विक तमाशे में बदलने में उनका योगदान महत्वपूर्ण रहा है। IIFA में उनकी विरासत असाधारण प्रदर्शनों, अविस्मरणीय भाषणों और एक स्थायी उपस्थिति से चिह्नित है जिसने इस कार्यक्रम को अद्वितीय ऊंचाइयों तक पहुँचाया है।” उनकी मेजबानी इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होने की उम्मीद है, जिसमें उनका ट्रेडमार्क हास्य और तीक्ष्ण बुद्धि शामिल है।

IIFA महोत्सव की तिथियां

27-29 सितंबर, 2024, यास आइलैंड, अबू धाबी

शुक्रवार 27 सितंबर | IIFA उत्सव- चार जीवंत दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग का जश्न

शनिवार 28 सितंबर | IIFA पुरस्कार

रविवार 29 सितंबर | IIFA रॉक्स | केवल आमंत्रण द्वारा

शाहरुख खान ने IIFA महोत्सव के 24वें संस्करण की मेजबानी के बारे में अपने विचार साझा करते हुए कहा, “IIFA भारतीय सिनेमा का उत्सव है जो दुनिया भर में गूंजता है और वर्षों से इसकी यात्रा का हिस्सा बनना अद्भुत रहा है। मैं IIFA की ऊर्जा, जुनून और भव्यता को एक बार फिर जीवंत करने के लिए उत्सुक हूं, क्योंकि हम इस सितंबर में भारतीय सिनेमा के अविस्मरणीय उत्सव के लिए तैयार हैं!”

करण जौहर ने IIFA महोत्सव के भव्य 24वें संस्करण की मेजबानी करने के लिए अपनी वापसी की घोषणा करते हुए, IIFA के साथ अपने उत्साह और गहरे व्यक्तिगत संबंध को साझा करते हुए कहा, “दो दशकों से अधिक समय से, IIFA मेरी यात्रा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। मेरे पिता, अपने व्यापक उद्योग अनुभव और दूरदर्शिता के साथ, अपने शुरुआती वर्षों में IIFA के सलाहकार बोर्ड के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे, जिन्होंने भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के अपने मिशन में योगदान दिया। IIFA के साथ उनका जुड़ाव बहुत गर्व का स्रोत था, जिसने हमारे परिवार के भारतीय फिल्म उद्योग और इसके अंतर्राष्ट्रीय आउटरीच के साथ गहरे संबंध को और मजबूत किया। इस 27-29 सितंबर को अपने प्रिय मित्र शाहरुख खान के साथ एक अभूतपूर्व तीसरे शोकेस के लिए प्रतिष्ठित IIFA मंच पर जादू को फिर से जगाना एक पूर्ण सम्मान है। एक अविस्मरणीय अनुभव के लिए तैयार हो जाइए – हम यास द्वीप, अबू धाबी को पहले से कहीं ज़्यादा रोशन करने वाले हैं!”

IIFA Awards 2024

शाहिद कपूर ने आईफा महोत्सव के 24वें संस्करण में प्रस्तुति देने को लेकर अपनी उत्सुकता साझा करते हुए कहा, “आईफा हमेशा मेरे लिए एक रोमांचक यात्रा रही है और हर बार जब मैं उस प्रतिष्ठित वैश्विक मंच पर कदम रखता हूं, तो जादू से इनकार नहीं किया जा सकता है! मनोरंजन और अवकाश के लिए अंतिम वैश्विक गंतव्य, अबू धाबी के यास द्वीप पर प्रदर्शन करना अविस्मरणीय से कम नहीं होने वाला है। मैं प्रशंसकों के लिए कुछ असाधारण पेश करने के लिए तैयार हूं। आईफा ने मुझे भारतीय सिनेमा में मेरे कुछ सबसे प्रिय क्षण दिए हैं और मैं एक बार फिर इस महान उत्सव का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। इस सितंबर 2024 में ऊर्जा, भावना और सिनेमा के शुद्ध जादू से भरी एक शानदार रात के लिए तैयार हो जाइए!”

यह देखना दिलचस्प होगा कि इस साल शाहरुख खान कौन सा पुरस्कार जीत सकते हैं, खासकर पठान, जवान और डंकी में उनके शानदार अभिनय को देखते हुए। इस बीच, शाहरुख खान अगली बार सुजय घोष की फिल्म किंग में नजर आएंगे, जो एक एक्शन से भरपूर जासूसी थ्रिलर है। इस फिल्म में शाहरुख की बेटी सुहाना खान मुख्य भूमिका में होंगी। यह उनकी पहली थियेटर फिल्म होगी। अभिषेक बच्चन कथित तौर पर खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं। सुपरस्टार के जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू करने की उम्मीद है। खान वाईआरएफ की पठान 2 के साथ जासूसी मोड में भी लौटेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT