होम / Amar Singh Chamkila: पंजाब के मशहूर गायक की मृत्यु आज भी है रहस्य, निर्देशक कबीर ने इंटरव्यू में कही ये बड़ी बात-Indianews

Amar Singh Chamkila: पंजाब के मशहूर गायक की मृत्यु आज भी है रहस्य, निर्देशक कबीर ने इंटरव्यू में कही ये बड़ी बात-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 16, 2024, 10:49 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Amar Singh Chamkila: 1988 के दौरान जब मशहूर गायक अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत कौर की हत्या कर दी गई थी। आज तक उनकी हत्या करने वालों का खुलासा मीडिया के मीडिया के सामने नहीं आया है। इस घटना पर फिल्म के निर्देशक कबीर ने टिप्पणी की है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि क्या जानकारी सामने आई।

कलाकारों की हुई थी हत्या

8 मार्च 1988 को अमर सिंह चमकीला की मृत्यु हो गई। उनकी और उनकी गायिका पत्नी अमरजोत कौर की उस कार्यक्रम के बाहर हत्या कर दी गई, जिसमें वे प्रस्तुति देने वाले थे। उनकी मौत का रहस्य अभी भी अनसुलझा है। हालाँकि उनके हत्यारों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, निर्देशक कबीर सिंह चौधरी का दावा है कि उन्होंने हत्यारों में से एक से मुलाकात की है और अमर की हत्या के पीछे के संभावित उद्देश्यों के बारे में जानकारी प्राप्त भी की है। कबीर ने मॉक्युमेंट्री मेहसामपुर का निर्देशन किया था, जो अमर सिंह चमकीला के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती थी।

IPL 2024: RCB vs SRH के मुकाबले में क्यों बाहर बैठे थे Glenn Maxwell, ऑलराउंडर ने किया बड़ा खुलासा

कबीर सिंह चौधरी का आया बयान

एक नए साक्षात्कार में, फिल्म निर्माता ने खुलासा किया कि अपने ऑन-ग्राउंड शोध के दौरान, अंततः उनकी मुलाकात उन लोगों में से एक से हुई जो कथित तौर पर अमर सिंह चमकीला की हत्या का हिस्सा थे। कबीर सिंह चौधरी ने कहा कि हत्यारे, जो अभी भी जीवित है, से उनकी मुलाकात हत्या के पीछे के संभावित मकसद को समझती है, लेकिन फिल्म निर्माता ने कहा कि वह ‘इस पर बहुत अधिक जोर नहीं देंगे।

कबीर ने जानकारी देते हुए कहते हैं कि “चमकीला की कहानी का पीछा करते हुए पंजाब में जमीन पर समय बिताते हुए, मैं अनिवार्य रूप से चमकीला के हत्यारों में से एक के साथ रास्ते पर चला गया जो अभी भी जीवित है। हालाँकि मुझे इस कृत्य के पीछे की प्रेरणाओं के बारे में कुछ जानकारी मिली, लेकिन मैं इस पर बहुत अधिक जोर नहीं दूँगा।

उस पल को किया याद

“उन दिनों पंजाब में माहौल अराजक और अराजक था, जहाँ नापाक उद्देश्यों के लिए बंदूकें किराए पर लेना असामान्य बात नहीं थी। यह वह समय था जब व्यक्तिगत प्रतिशोध को हिंसा से निपटाया जाता था, और व्यक्ति अपने गंदे काम को अंजाम देने के लिए दूसरों को काम पर रखने का सहारा लेते थे। ऐसे अस्थिर माहौल में, सत्ता और नियंत्रण की निर्मम खोज के लिए प्रतिशोध और तर्क अक्सर पीछे रह जाते हैं। तो क्या यह पेशेवर ईर्ष्या थी, उनकी जाति के प्रति भेदभावपूर्ण नफरत थी, उनके संगीत की शैली के खिलाफ एक शुद्धतावादी कथा का आविष्कार और अन्य अज्ञात कारण, अभी तक निडरता से उजागर नहीं हुए हैं, ”उन्होंने कहा।

गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग पर Salman Khan के परिवार ने जारी किया पहला बयान, अरबाज खान ने दी ये जानकारी -Indianews

इम्तियाज अली के सौजन्य से अमर सिंह चमकीला का जीवन और मृत्यु फिर से सुर्खियों में आ गया है। फिल्म निर्माता ने पिछले हफ्ते नेटफ्लिक्स पर दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की मुख्य भूमिका वाली एक बायोपिक जारी की। जिसके बाद से ये किस्सा और घटना एख बारफिर से लोगों के दिमाग में आ गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT