होम / करोड़ों की संपत्ति के मालिक, फिर क्यों कर रहे 81 उम्र में भी काम? Amitabh Bachchan ने बताई वजह

करोड़ों की संपत्ति के मालिक, फिर क्यों कर रहे 81 उम्र में भी काम? Amitabh Bachchan ने बताई वजह

Babli • LAST UPDATED : August 18, 2024, 11:35 am IST

Amitabh Bachchan

India News (इंडिया न्यूज़), Amitabh Bachchan: बी टाउन के शहनशाह अमिताभ बच्चन ने रोज के पुछे गए सवाल पर खुलासा किया कि क्यों एक्टर काम करते रहते हैं। 81 साल के अमिताभ इस समय बॉलीवुड के सबसे व्यस्त सितारों में से एक हैं। कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करने से लेकर कल्कि 2898 एडी जैसी फिल्मों में काम करने तक, बिग बी हमेशा अपने पैरों पर खड़े रहते हैं। एक्टर ने अपने ब्लॉग में कहा कि हाल ही में उनसे पूछा गया कि केबीसी एपिसोड की शूटिंग के दौरान वे अभी भी काम क्यों करते हैं, और उनका जवाब सरल है – क्योंकि उन्हें अभी भी काम मिल रहा है।

  • 81 की उम्र में भी क्यों काम कर रहे हैं बिग बी
  • अमिताभ बच्चन का वर्कफ्रंट

मटन और चिकन से भी दौगुनी पोषण से भरपूर हैं ये सब्जी, सप्ताह में सिर्फ एक बार खा लेने मात्र से शरीर हो जायेगा फौलादी?

81 की उम्र में भी क्यों काम कर रहे हैं बिग बी

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा, “वे काम के सेट पर मुझसे पूछते रहते हैं.. मेरे काम करने का कारण.. और मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है, सिवाय इसके कि यह मेरे लिए एक और नौकरी का अवसर है.. और क्या कारण हो सकता है.. दूसरों के पास अवसरों और स्थितियों का अपना आकलन होता है, और अक्सर वे अपने मॉडल को प्रमुख बनाना पसंद करते हैं.. मेरे जूते पहनें, और पता करें.. हो सकता है कि आप सही हों.. और हो सकता है कि नहीं.. आपको अपने निष्कर्ष निकालने की स्वतंत्रता है और मुझे अपने काम की स्वतंत्रता है।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “मेरा काम मुझे दिया गया था.. जब यह आपको दिया जाता है, तो उस प्रश्न का उत्तर दें.. मेरे कारण आपसे सहमत नहीं हो सकते हैं.. लेकिन चूंकि अभिव्यक्ति के अधिकार को उपस्थिति के कई सुरंग दिए गए हैं, इसलिए आपको सुना जाता है.. आपने कहा, मैंने सुना, मैंने काम करने का कारण दिया.. वह मैं हूं.. मेरे पास जो कारण है वह मेरा है.. बंद शटर और ताला लगा हुआ.. और ‘सामग्री की नपुंसकता’ आपको अपने रेत के महल बनाने और इसके निर्माण का आनंद लेने के लिए मजबूर करती है.. समय के साथ रेत के महल गिर जाते हैं,”

Cholesterol और Diabetes का जड़ से खात्मा कर देंगें ये बीज, दिल की सेहत का भी रखता है खास ख्याल

अपनी बात को इस अंत देते हुए बिग बी ने कहा “आप जो उन्हें बनाते हैं, स्थायित्व का एक उपाय खोजें.. अगर यह आपके और आपके काम के लिए बनाया गया है.. मेरा काम हो गया है और यह स्थिर है – मैं काम करता हूं.. बस.. इससे कोई समस्या है? तो फिर.. काम पर लग जाओ और पता लगाओ,”

अमिताभ बच्चन का वर्कफ्रंट

काम की बात करें तो अमिताभ बच्चन अपनी शुरुआत से ही केबीसी का एक अहम हिस्सा रहे हैं। एक सीजन को छोड़कर (जिसे शाहरुख खान ने होस्ट किया था), बिग बी केबीसी का चेहरा और आवाज रहे हैं। बॉलीवुड में काम की बात करें तो अमिताभ कल्कि 2898 AD के दूसरे भाग और रजनीकांत के साथ वेट्टैयान जैसी फिल्मों में नजर आएंगे।

Diabetes को कंट्रोल करने में मदद करता है ये खट्टा-मीठा फल, हैरान करने वाले हैं इसके फायदे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT