होम /  अमिताभ बच्चन बनना चाहते थे एयरफोर्स पायलट, लेकिन इस वजह से टूट गया सपना

 अमिताभ बच्चन बनना चाहते थे एयरफोर्स पायलट, लेकिन इस वजह से टूट गया सपना

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 21, 2023, 3:46 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Amitabh Bachchan wanted to become a pilot : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ (Kaun Banega Crorepati 15) को होस्ट करते नजर आ रहे हैं। बता दें बिग बी आए दिन शो में कंटेस्टेंट्स से मजेदार बातें करते हैं और खुद से जुड़े दिलचस्प किस्से भी सुनाते रहते हैं, जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं। अब इसी बीच में अमिताभ बच्चन ने अपने एक सपने के बारे में बताया, जो उनके लंबे पैरों की वजह से टूट गया, वरना आज वो फिल्मों में अभिनय नहीं बल्कि कहीं और ही नौकरी कर रहे होते। तो चलिए बताते हैं कि आखिर वो कौनसा सपना क्या था?

बिग बी ने बताया क्यों टूटा सपना

दरअसल, अमिताभ बच्चन के सामने कंटेस्टेंट जितेंद्र कुमार बैठे होते हैं, जो कि मिनिस्ट्री ऑफ कम्युनिकेशन्स में सीनियर अकाउंटेंट हैं। इसपर बिग बी उनसे पूछते हैं कि वो हमेशा से ही अकाउंटेंट बनना चाहते थे तो इस सवाल पर उनका जवाब होता है, ‘नहीं… मैं हमेशा से ही एयरफोर्स में जाना चाहता था। एक अच्छा पायलट बनना चाहता था। मैंने एनडीए ( NDA) के एग्जाम भी दिए हैं।’ लेकिन मैं इसे पास नहीं कर सका? मैं निराश होने लगा था।

इसलिए रिजेक्ट हो गए थे अमिताभ बच्चन

बिग बी ने बताया, ‘जब मैं स्कूल से पास हुआ था तो मुझे नहीं पता था कि क्या करना। मैं परिवार के साथ दिल्ली में रहता था। मेरे घर के पास आर्मी के मेजर जनरल रहते थे। एक दिन वो हमारे घर आए और पापा से मुझे आर्मी में एक बड़ा ऑफिसर बनाने के लिए बोल रहें थे, लेकिन मैं एयरफोर्स ज्वॉइन करना चाहता था लेकिन फिर कुछ नहीं हुआ। ‘जब मैं इंटरव्यू के लिए गया तो उन्होंने ये कहकर रिजेक्ट कर दिया कि मेरे पैर ज्यादा लंबे हैं और मैं एयरफोर्स के लिए नहीं हूं।

ये भी पढ़ें – Swara Bhaskar Baby: अपनी बेटी को निहारते स्वरा भास्कर ने लिखा इमोशनल नोट, कहा- ‘गाजा में पैदा हुई तो….’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT