होम / Anant Ambani-Radhika Merchant को शादी पर मिले खास गिफ्ट्स, उपहारों का आध्यात्मिकता से है गहरा संबंध

Anant Ambani-Radhika Merchant को शादी पर मिले खास गिफ्ट्स, उपहारों का आध्यात्मिकता से है गहरा संबंध

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 15, 2024, 9:20 pm IST

Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding Gifts

India News (इंडिया न्यूज़), Newlywed Couple Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding Gifts: रिलायंस के वारिस अनंत अंबानी (Anant Ambani) और एनकोर हेल्थकेयर की वारिस राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी की चर्चा पूरे शहर में हो रहीं है। इस कपल की प्री-वेडिंग पार्टी मार्च 2024 में हुई थी, जिसके बाद जून 2024 में क्रूज पर जश्न मनाया गया। अब तीसरी प्री-वेडिंग पार्टी के बाद, जिसमें ममेरू समारोह, संगीत, हल्दी और बहुत कुछ शामिल है। अनंत और राधिका ने 12 जुलाई, 2024 को शादी कर ली। जबकि सभी मेहमानों को उनके समारोह का हिस्सा बनने के लिए अंबानी परिवार से कुछ शानदार उपहार मिल रहे हैं। हाल ही में एक रिपोर्ट में पता चला कि मेहमान नवविवाहित जोड़े के लिए क्या उपहार लाए हैं।

अनंत-राधिका की शादी के तोहफों का आध्यात्मिकता से है संबंध

आपको बता दें कि अंबानी परिवार ने बार-बार अपने आध्यात्मिक पक्ष को दिखाया है और इस बात में कोई दो राय नहीं है कि अनंत और राधिका की शादी की हर रस्म में आध्यात्मिकता का स्पर्श था। मुख्य रूप से, जिस तरह से अनंत और राधिका का शुभ आशीर्वाद समारोह आयोजित किया गया था, वह सब कुछ भक्तिमय था, हिंदू देवताओं को दर्शाने वाली एलईडी लाइट से लेकर श्लोक गाते भारतीय गायकों तक, इसने चारों ओर जादू का जादू बिखेर दिया।

Bigg Boss OTT 3: इतनी मोटी रकम लेकर घर से बाहर निकली वड़ा पाव गर्ल Chandrika, हर हफ्ते की कमाई सुन उड़ जाएंगे होश – India News

हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि सूत्रों ने उन्हें बताया कि मेहमान जोड़े के लिए उपहार के रूप में धार्मिक देवताओं की मूर्तियां या चित्र लेकर आए थे, जिससे यह फिर साबित हो गया कि अंबानी परिवार आध्यात्म के कितने करीब है।

अनंत-राधिका के शुभ आशीर्वाद के लिए विशेष मंत्र पुस्तकें हुई तैयार

हाल ही में अनंत और राधिका के शुभ आशीर्वाद समारोह के लिए विशेष रूप से तैयार की गई मंत्र पुस्तकों की कुछ झलकियाँ देखने को मिलीं। मंत्र पुस्तकें इचा तलरेजा डिज़ाइन्स द्वारा बनाई गई थीं, जिसमें श्रेया घोषाल, सोनू निगम, कौशिकी चक्रवर्ती, शंकर महादेवन और हरिहरन जैसे प्रसिद्ध गायकों द्वारा गाए गए मंत्र शामिल थे।

मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र पहने नजर आई नई नवेली दुल्हन Radhika, शादी के बाद पति Anant संग दिए पोज, देखें तस्वीरें – India News

इन मंत्र पुस्तकों में अनंत और राधिका के शुभ आशीर्वाद समारोह की शुभ प्रकृति को दर्शाया गया है। इन मंत्र पुस्तकों के डिज़ाइन की बात करें तो इनके कवर पर विष्णु टीका था और साथ ही मंदिर के धागे और घंटियाँ भी थीं, जो उन्हें एक पारंपरिक स्पर्श के साथ एक सार्थक आध्यात्मिक संबंध भी देती थीं। इन पुस्तकों में अक्षत (पवित्र चावल) से भरी एक पोटली भी शामिल थी, जिसे पूजा के दौरान फेंका गया था। और यह नीता अंबानी ही थीं, जिनके मार्गदर्शन में इन विशेष मंत्र पुस्तकों को डिज़ाइन किया गया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT