होम / Animal Review: Ranbir Kapoor की दमदार परफॉर्मेंस ने 'एनिमल' में डाली जान, जाने किस एक्टर की कैसी रही एक्टिंग

Animal Review: Ranbir Kapoor की दमदार परफॉर्मेंस ने 'एनिमल' में डाली जान, जाने किस एक्टर की कैसी रही एक्टिंग

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 1, 2023, 9:24 pm IST

Animal Review

India News (इंडिया न्यूज़), Animal Review: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही इसका क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था और इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। फाइनली अब जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, तो फर्स्ट डे ‘एनिमल’ को देखने के लिए सिनेमाघरों में भी ऑडियंस की भारी भीड़ नजर आ रही है। इसी के साथ फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखने वाले लोगों ने फिल्म का सोशल मीडिया पर रिव्यू शेयर करना भी शुरू कर दिया है।

फिल्म की कहानी

एनिमल एक खूनी, शोर और हिंसा से भरी कहानी है। फिल्म में कुछ सीन आपको बहुत हिंसक से भरे लगेंगे, लेकिन ये आपको कहानी से जोड़े भी रखेंगे। रणविजय (रणबीर कपूर) अपने पिता बलबीर सिंह की पूजा करता है और हमेशा कोशिश करता है कि उनका प्यार पा सके, लेकिन ऐसा होता नहीं। अब वह अपने पापा के जैसा बनने के लिए गलत राह में चला जाता है। जैसे एक बार वह अपनी बहन के कॉलेज में बंदूक लेकर पहुंच जाता है उन लोगों को सबक सिखाने के लिए जिसने उसकी रैगिंग ली। हालांकि उसके पिता उसे थप्पड़ मारकर बोर्डिंग स्कूल भेज देते हैं। इसके बाद जब वह वापस आता है तो फिर कहानी में लव स्टोरी की शुरुआत होती है। गीतांजलि (रश्मिका मंदाना) से प्यार होने के बाद जब घरवाले इंटर कास्ट का मुद्दा बनाते हैं तो वह वापस यूएस चला जाता है और तब आता है जब उसके पिता को गोली लग जाती है। अब रणविजय बहुत बदल गया है ना सिर्फ लुक्स से बल्कि बिहेवियर से भी। अब रणविजय का एक ही मकसद है अबरार हक (बॉबी देओल) को मारना जो उसके पिता को मारना चाहता है।

रिव्यू

अगर अर्जुन रेड्डी और कबीर सिंह ने आपको परेशान किया तो ये एनिमल तो और खतरनाक है। फिर चाहे छोटी बहन को बोलना कि व्हीसकी नहीं वाइन पियो और बड़ी बहन जो हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है उसके चुप रहो, बस करो कहने के लिए उसे चिढ़ाना। एक अमीर बिगड़ैल लड़के के रूप में रणविजय अपने पिता के बाद खुद को मेन इंचार्ज मानते हैं इसलिए अगर घर की महिलाओं को कोई परेशानी होती है, तो वह लोगों को सबक सिखाने के लिए कानून तक हाथ में ले लेता है। 3 घंटे 22 मिनट की इस फिल्म के डायलॉग कुछ ज्यादा खास नहीं। कुछ सीन हैं, जिन्हें देखकर आपको लगेगा कि इसे दिखाने की जरूरत नहीं थी जैसे जब रणबीर साइकोलोजिस्ट से अपनी सेक्स लाइफ पर डिस्कस करते हैं। सिनेमाटोग्राफी फिल्म का काफी अच्छा है। फर्स्ट हाफ आपको पूरा बांधे रखेगा, लेकिन दूसरा हाफ आपको लगेगा थोड़ा खिंच रहा है।

परफॉर्मेंस

रणबीर फिल्म में अपने टॉप फॉर्म में दिखे। उन्होंने जिस तरह से एनिमल में अपनी दमदार परफॉर्मेंस दी है, आप उनकी एक्टिंग के फैन हो जाएंगे। जब-जब उन्हें पंच पड़ता है या वह पिटते हैं तो आपको भी बुरा लगेगा। एक सीन है जहां रणबीर एक साथ 300 लोगों को मारते हैं, इस सीन से आप अपनी नजर नहीं हटा पाएंगे। रणबीर की एंट्री जबरदस्त है। रणबीर और रश्मिका की कैमिस्ट्री अच्छी लगी, लेकिन बाद में इसमें टॉक्सिक मैरिज दिखती है, जो आपको भी पसंद नहीं आएगी। एक सीन है जहां रश्मिका, रणबीर को थप्पड़ मारेंगी, वह काफी अच्छा है जो एक परफेक्ट जवाब है कि हीरो ही सिर्फ हाथ नहीं उठा सकता।

बाकी के स्टार्स जैसे अनिल कपूर ने अच्छी परफॉर्मेंस दी। वह रणबीर की एनर्सी को पूरा कॉम्पटीशन दे रहे थे। दोनों के साथ के सीन काफी अच्छे हैं। बॉबी देओल को लेकर थोड़ा निराशा हुई। वह 2.5 घंटे बाद फिल्म में दिखे और कोई लाइन ही नहीं बोलने दी। उनकी एक्टिंग को फिल्म में पूरा बर्बाद किया। हालांकि, जितने भी देर वह स्क्रीन पर आए, उन्होंने जबरदस्त परफॉर्म किया और तारीफ ही हासिल की। बाकी के किरदार जैसे चारू शंकर (रणविजय की मां), अंसुल चौहाल, सलोनी बत्रा (रणविजय की बहनें) सभी ने अपना बेस्ट दिया। तृप्ति डिमरी की स्पेशल अपीयरेंस अच्छी है।

फिल्म के गाने अच्छे हैं जैसे सारी दुनिया जला देंगे, पापा मेरी जान। इसके साथ ही जो बैकग्राउंड में म्यूजिक बजता है स्पेशयली एक्शन सीक्वेंस में वो भी अच्छा है। एनिमल कुल मिलाकर फिल्म एंटरटेनिंग है, लेकिन आपको अगर हिंसा और ब्लडी सीन से दिक्कत है तो सोचकर फिल्म देखने जाएं।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT