होम / Annapoorani: नयनतारा ने 'अन्नपूर्णानी' विवाद के लिए मांगी माफी, सोशल मीडिया पोस्ट में लिखी ये बात

Annapoorani: नयनतारा ने 'अन्नपूर्णानी' विवाद के लिए मांगी माफी, सोशल मीडिया पोस्ट में लिखी ये बात

Simran Singh • LAST UPDATED : January 19, 2024, 8:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Annapoorani, दिल्ली: साउथ में कई तरह की फिल्में बनाई जाती है जो की फैंस को भी काफी पसंद है। लेकिन इस बार साउथ की फिल्मों से बड़ी गलती हो गई है। बता दें कि हाल में ही रिलीज हुई फिल्म अन्नपूर्णानी में राम भगवान को अपमानित करने और उनके बारें में गलत जानकारी को फैलाने को लेकर फिल्म के कलाकारों पर FIR की गई थी। जिसको लेकर फिल्म की एक्ट्रेस ने रिएक्ट किया है।

नयनतारा ने मांगी माफी

बता दें कि एक्ट्रेस नयनतारा ने अपनी फिल्म ‘अन्नपूर्णानी’ पर हुए विवाद के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि उनका और उनकी टीम का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की।

नयनतारा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए मास्टहेड पर ‘जय श्री राम’ और हिंदू धार्मिक प्रतीक ‘ओम’ लिखकर अपना माफीनामा जारी किया। अपने पोस्ट में, नयनतारा ने कहा, “एक सकारात्मक संदेश साझा करने के हमारे ईमानदार प्रयास में, हमने अनजाने में चोट पहुंचाई है। हमें पहले सिनेमाघरों में प्रदर्शित एक सेंसर फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने की उम्मीद नहीं थी। मेरी टीम और मैं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था और हम इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हैं। ऐसा व्यक्ति होने के नाते जो पूरी तरह से भगवान में विश्वास करता है और देश भर के मंदिरों में अक्सर जाता है, यह आखिरी चीज है जो मैं जानबूझकर करूंगा। उन लोगों के लिए जिनकी भावनाओं को हमने छुआ है, मैं ईमानदारी से और दिल से माफी मांगता हूं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by N A Y A N T H A R A (@nayanthara)

नेटफ्लिकेस से हटाई गई फिल्म

इसके साथ ही जावकारी के लिए बता दें कि ‘अन्नपूर्णानी’ तब विवादों में आ गई जब कुछ हिंदू समूहों ने इस पर “हिंदू विरोधी” प्रचार फैलाने का आरोप लगाया। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते फिल्म को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया। जिसपर नयनतारा ने आगे कहा, “‘अन्नपूर्णी’ के पीछे का उद्देश्य उत्थान और प्रेरणा देना था, न कि संकट पैदा करना। पिछले दो दशकों में, फिल्म उद्योग में मेरी यात्रा एक ही इरादे से निर्देशित हुई है – सकारात्मकता फैलाना और एक-दूसरे से सीखने को बढ़ावा देना।”

‘अन्नपूर्णानी’ पर विवाद क्या है?

विवाद फिल्म अन्नपूर्णानी में दिखाए गए डायलॉग के बारे में है, साथ ही कहानी में तमिलनाडु के श्रीरंगम के एक रूढ़िवादी ब्राह्मण परिवार को दिखाया गया है। उसका लक्ष्य भारत में एक शीर्ष शेफ बनना है। हालाँकि, उसे बाधाओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह अपने जुनून और रूढ़िवादी आदर्शों के बीच फंसी हुई है। सहपाठी फरहान के समर्थन से, वह अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलती है और मांस खाना शुरू कर देती है।

एक सीन में फरहान अन्नपूर्णानी को मांस खाने के लिए मनाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम ने भी मांस खाया था और मांसाहार खाना कोई पाप नहीं है। हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी ने X पर फिल्म पर अपनी आपत्ति व्यक्त की। उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई, जिसके आधार पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

शिकायत नयनतारा, जय, लेखक-डायरेक्टर नीलेश कृष्णा, फिल्म मेकर जतिन सेठी, आर रवींद्रन और पुनित गोयनका, ज़ी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया की प्रमुख मोनिका शेरगिल के खिलाफ दर्ज की गई थी।

 

ये भी पढ़े:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT