होम / Shah Rukh Khan: शादी में रखा था दूसरा नाम, परिवार को भी प्यार के लिए बोला झूठ

Shah Rukh Khan: शादी में रखा था दूसरा नाम, परिवार को भी प्यार के लिए बोला झूठ

Simran Singh • LAST UPDATED : July 28, 2023, 9:04 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Shah Rukh Khan, दिल्लीबॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने अपनी सालों की मेहनत से आज बॉलीवुड में यह मुकाम हासिल किया है। अपनी दमदार एक्टिंग से शाहरुख के चाहने वालों की तादाद दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। लेकिन शाहरुख के बारें में क्या आप यह जानते है कि जब वह अपनी पत्नी गौरी से शादी करने जा रहें थे, तब उन्होंने अपना नाम बदल कर कुछ और रख लिया था।

शाहरुख खान ने शादी के समय बदला नाम

जैसा की सभी जानते है की शाहरुख और गौरी एक दूसरें से बेइंतहा इश्क करते है। इस कपल ने धर्म की दिवार को तोड़ते हुए इंटरकास्ट मैरिज की थी। लेकिन शादी के समय शाहरुख ने अपना नाम बदला था। बता दें की शाहरुख खान ने हिंदू रीति रिवाज से गौरी ससो शादी रचाई थी और उस दौरान उन्होंने अपना नाम शाहरुख खान से बदल कर जीतेंद्र कुमार तुल्ली रखा लिया था औऱ शाहरुख खान इस नाम से दो पुरानें सितारों को ट्रिब्यूट करना चाहते थे जीतेंद्र और राजेंद्र। वहीं बता दें की उन्होंने यह नाम राजेंद्र कुमार से लिए था। जिनका पुरा नाम राजेंद्र कुमार तुल्ली था और जीतेंद्र नाम इसलिए चुना था क्योंकि उनकी दादी सोचती थीं कि वह बॉलीवुड के ओजी ‘हिम्मतवाला’ से काफी मिलते-जुलते हैं!

गौरी ने भी निकाह के समय बदला था नाम

इतना ही नहीं शाहरुख की तरह ही गौरी ने भी निकाह के समय अपना नाम बदल लिया था। खबर के मुताबिक शाहरुख से निकाह के समय गौरी ने अपना नाम आयशा रखा था। वहीं शाहरुख ने अपनी किताब में कहा, ”हमने यह बात कई लोगों को नहीं बताई है” इसके साथ ही बता दें की हिंदू और मुस्लिम रीति-रिवाजों से शादी करने के सोथ ही कपल ने कोर्ट मैरिज भी की है।

गौरी परिवार में शाहरुख का बताया था हिंदू नाम

इसके साथ ही बढ़ी बात बताए तो कपल को अलग धर्म की वजह से परिवार वालों के विरोध का सामना भी करना पड़ा था। वहीं एक शो के दौरान गौरी बताती है कि उनका परिवार शादी को लेकर तैयार नहीं था। शादी से पहले गौरी ने शाहरुख को परिवार से अभिनव के नाम से इंट्रोड्यूस कराया था। लेकिन इसके बावजुद गौरी के परिवार वालें शादी के खिलाफ थे क्योकि गौरी उस समय मेहेज 21 साल की थी और शाहरुख 26 साल के थे। गौरी ने आगे कहा था कि इसके अलावा वह फिल्मों में अपना करियर शुरू करने जा रहे थे साथ ही वह एक अलग धर्म से भी थे। हालात यहां तक ​​पहुंच गए थे कि गौरी की मां ने मुट्ठी भर नींद की गोलियां निगल ली थीं हालांकि वे बच गईं थीं।

कपल ने परिवार से बोला था झूठ

इस सब के बाद कपल ने परिवार से झूठ बोला की उन्होंने पहले ही शादी कर ली है। लेकिन उस समय उन्होंने सिर्फ कोर्ट मैरिज के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। कुछ समय बाद बेटी की खुशी के लिए शाहरुख के प्यार को समझते हुए गौरी के माता पिता ने शादी के लिए हां कर दी। वहीं शाहरुख और गौरी ने 1991 में शादी रचाई थी। वहीं अब कपल के तीन बच्चें है जिनका नाम आर्यन, सुहाना और अबराम खान।

 

ये भी पढ़े: सीरियल में नहीं रियल में रचाई शादी, कुंडली भाग्य के ऋषभ ने 10 साल के रिलेशनशिप को शादी में बदला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hyderabad: आठ साल बाद बंद हुआ PHD छात्र रोहित वेमुला आत्महत्या केस, जानें पूरा मामला- indianews
राम गोपाल वर्मा की वजह से स्टार बने Hrithik Roshan! डायरेक्टर ने सुनाया अनसुना किस्सा -Indianews
Prajwal Revanna: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल, नए लुकआउट नोटिस के बाद कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के घर पर जांच टीम- indianews
Reduce STRESS: क्या आपको भी है तनाव की समस्या, तो आज इन टिप्स को अपनाकर दूर भगाएं स्ट्रेस-Indianews
IPL 2024, RCB vs GT: एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा जबरदस्त मुक़ाबला, जानें किसका पलड़ा भारी -Indianews
Prajwal Revanna: JDS सांसद एचडी रेवन्ना की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सेक्स क्लिप सामने आने के बाद लगा अपहरण का आरोप- indianews
कौन हैं Aditi Rao Hydari का पहला पति? जिसने थामा मसाबा गुप्ता का हाथ -Indianews
ADVERTISEMENT