होम / Anupam Kher ने लिंक्डइन पर अपना अपडेटेड सीवी किया शेयर, इसके पीछे की बताई सच्चाई

Anupam Kher ने लिंक्डइन पर अपना अपडेटेड सीवी किया शेयर, इसके पीछे की बताई सच्चाई

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 24, 2024, 6:10 pm IST

Anupam Kher Shares His Updated CV on LinkedIn

India News (इंडिया न्यूज़), Anupam Kher Shares His Updated CV on LinkedIn: 500 से ज़्यादा फ़िल्मों में काम कर चुके दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने हाल ही में इंस्टाग्राम, एक्स (ट्विटर) और लिंक्डइन पर अपना अपडेटेड सीवी पोस्ट करके सबका ध्यान खींचा। उन्होंने बताया कि वो हर 5 साल में अपना बायोडाटा संशोधित करते हैं, यह एक ऐसी आदत है, जिसे उन्होंने समय के साथ बनाए रखा है। अपने सफ़र पर विचार करते हुए अनुपम खेर ने कहा, “मेरी अगली भूमिका हमेशा मेरी पसंदीदा होती है।” और आगे कहा, “अगर ज़िंदगी एक फ़िल्म है, तो मुझे एक ब्लॉकबस्टर फ़िल्म मिली है।” उन्होंने यह भी लिखा, “शो चलता रहना चाहिए और मैं अगले बड़े सीन के लिए तैयार हूं!”

अनुपम खेर ने शेयर किया अपना अपडेटेड सीवी

आपको बता दें कि अनुपम खेर ने हाल ही में सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर अपना अपडेटेड सीवी शेयर किया, जिसमें उनके प्रभावशाली करियर और व्यक्तिगत यात्रा की झलक दिखाई गई। परिचय में, उन्होंने अपने जीवन पर विचार करते हुए लिखा, “अगर जीवन एक फिल्म है, तो मुझे एक ब्लॉकबस्टर का आशीर्वाद मिला है।” उन्होंने शिमला के एक छोटे शहर के लड़के से लेकर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाने तक के अपने सफर को साझा किया, जिसमें उनके नाम 500 से अधिक फिल्में हैं। उनका करियर, जैसा कि उन्होंने बताया, लचीलेपन, जुनून और इस विश्वास का प्रमाण है कि असफलता केवल एक घटना है, कोई परिभाषित विशेषता नहीं।

बलात्कार मामले में इस मशहूर एक्टर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट हुआ जारी, एक्ट्रेस को होटल में बुलाकर की शर्मनाक हरकत – India News

अनुपम खेर ने अपनी पहली फिल्म सारांश (1984) का भी जिक्र किया, जिसमें 28 साल की उम्र में उन्होंने 65 साल के रिटायर्ड व्यक्ति का किरदार निभाया था – एक ऐसी भूमिका जिसने न केवल उनके करियर की शुरुआत की बल्कि उनके जीवन दर्शन को भी आकार दिया। उन्होंने जोर देकर कहा, “मेरी अगली भूमिका हमेशा मेरी पसंदीदा होती है।” अपने सीवी के माध्यम से, खेर ने अपने पेशेवर सफर के बारे में गहरी जानकारी दी, जिसमें उनके अभिनय कौशल के साथ-साथ उनके जीवन दर्शन और व्यक्तिगत चुनौतियों पर प्रकाश डाला गया। लिंक्डइन पोस्ट में उनके चार दशक लंबे करियर और जीवन के अनुभवों को दर्शाया गया है।

अनुपम खेर ने अपने सीवी में शेयर की ये चीजे

सीवी में, खेर ने अपनी फिल्मोग्राफी को सूचीबद्ध करने से आगे बढ़कर, खुद को सिर्फ एक अभिनेता से कहीं बढ़कर पेश किया। उन्होंने अपने शुरुआती संघर्षों के बारे में भी खुलकर बात की, उन्होंने कहा, “मेरी जेब में सिर्फ 37 डॉलर और सपनों से भरा सिर लेकर मैं मुंबई आया था। धैर्य और दृढ़ता की कला सीखते हुए छोटी-छोटी भूमिकाएँ निभाईं।”

विभिन्न प्रकार की भूमिकाएँ निभाने वाले अभिनेता ने हास्य से लेकर नाटकीय किरदारों तक के अपने अनुभवों पर चर्चा की, जिसमें सहानुभूति, हास्य और मानवीय अनुभवों की विविधता के बारे में सीखे गए सबक पर जोर दिया गया। उन्होंने कहानियाँ सुनाना जारी रखने और नई भूमिकाएँ निभाने की इच्छा व्यक्त की, साथ ही आगे आने वाले रोमांच के लिए खुले रहे।

Hrithik Roshan-Kiara Advani की ‘वॉर 2’ के सेट से लीक हुई वीडियो, इटली में एक-दूसरे संग रोमांटिक होते आए नजर – India News

अनुपम खेर ने बायो को अपडेट करने की बताई वजह

अपने सीवी के कौशल अनुभाग में, उन्होंने अनुकूलनशीलता, हास्य और सकारात्मकता, सार्वजनिक भाषण और लचीलापन सूचीबद्ध किया। खेर ने अपने जीवन दर्शन को भी साझा किया, जिसमें आजीवन सीखने और विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला गया। हिंदी-माध्यम की पृष्ठभूमि से आने और वैश्विक सिनेमा में सफलता प्राप्त करने से उन्हें यह सीख मिली है कि सीमाएं अक्सर स्वयं द्वारा लगाई जाती हैं। वह असफलताओं को सबक के रूप में देखते हैं और जीवन के छोटे-छोटे पलों का आनंद लेते हुए दूसरों को अपना रास्ता खोजने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अपना सीवी शेयर करने के साथ अनुपम खेर ने कैप्शन भी दिया है, जिसमें उन्होंने लिखा, “हर पांच साल बाद मैं अपना बायोडाटा अपडेट करता हूं! सौभाग्य से, मेरे पेशे में, कोई आयु सीमा नहीं है। आशा है कि आपको मेरा बायोडाटा पसंद आएगा!!! जय हो! #रिज्यूम #आशावाद।”

मशहूर एक्ट्रेस ने अपने एक्स पति से छीनी सारी प्रॉपर्टी, तलाक के बाद बोले- ‘मुझे राक्षस बना दिया…’ – India News

अनुपम खेर का वर्कफ्रंट

अनुपम खेर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो इन दिनों अपने अगले प्रोजेक्ट तन्वी द ग्रेट की तैयारी में बिजी है, जिसे अनुपम खेर स्टूडियो के बैनर तले बनाया जाएगा। उनके पास विजय 69 नामक एक और फ़िल्म भी है, जो उनकी प्रभावशाली लाइनअप में और इज़ाफा करेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi News: दिल्ली में महिलाओं को कब मिलेंगे हर महीने 1000 रुपये? मंत्री कैलाश गहलोत ने बता दिया
निरस्त किए गए 3 कृषि कानूनों को लेकर कंगना रनौत ने ऐसा क्या कह दिया जिससे मच गया बवाल? कांग्रेस ने किया पलटवार
CG Naxalite Encounter: बस्तर में सुरक्षाबलों का सफल ऑपरेशन, दो नक्सली ढेर ; हथियार भी बरामद
जानें कितनी होती है विश्व की सबसे खतरनाक Mossad के जासूसों की सैलरी, बड़े- बड़े देशो के उद्योगपति भी रह गए हैरान
कॉफी पीने वालों के लिए खुशखबरी…दिल को फिट रखने में फायदेमंद, स्टडी में हुआ खुलासा
Pradeep Mishra: कथावाचक प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान, बोले- ‘रावण का पुतला छोड़ो बलात्कारियों को…’
इस देश की महिलाएं देती हैं दुनिया में सबसे ज्यादा बच्चों को जन्म, जानें इस लिस्ट में भारत पाकिस्तान किस नंबर पर
ADVERTISEMENT