होम / Hina Khan से पहले बॉलीवुड की ये फेमस एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं ब्रेस्ट कैंसर का शिकार, एक ने 50 साल की उम्र में जीती जंग -IndiaNews

Hina Khan से पहले बॉलीवुड की ये फेमस एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं ब्रेस्ट कैंसर का शिकार, एक ने 50 साल की उम्र में जीती जंग -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 28, 2024, 3:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), These Bollywood Actresses Were Victims of Breast Cancer: टीवी से फिल्मों तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) को लेकर शुक्रवार को ऐसी खबर सामने आई, जिसने फैंस को हिलाकर रख दिया। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बताया कि वो ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं। हिना खान इस कैंसर की तीसरी स्टेज में हैं। इस खबर के बाद फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में हंगामा मच गया है। हर कोई इस हैरान करने वाली खबर के बाद उनके लिए दुआ कर रहा है।

बता दें, हिना खान इंडस्ट्री की पहली एक्ट्रेस नहीं, हैं जो इस जानलेवा बीमारी से गुजर रही हैं। इससे पहले भी कई मशहूर अभिनेत्रियों को ब्रेस्ट कैंसर हो चुका है और उन्होंने इस जंग को जीता भी है। तो यहां जानें इस लिस्ट में कौन-कौन है।

छवि मित्तल (Chhavi Mittal)

साल 2022 में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल को भी ब्रेस्ट कैंसर होने की बात पता चली। एक्ट्रेस को इस बात का पता तब चला जब वर्कआउट के दौरान उन्हें हल्की चोट लग गई। इस दौरान उन्हें अपने ब्रेस्ट पर गांठ महसूस हुई, जिसकी जांच करवाने पर उन्हें पता चला कि ये कैंसर है। उनकी सर्जरी करीब 6 घंटे तक चली और बाद में उन्होंने कैंसर से जंग जीत ली। बता दें, एक्ट्रेस ने ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’, ‘बंदिनी’ और ‘विरासत’ जैसे शोज में काम किया था।

Palak Tiwari ने मानसून का आनंद लेते हुए तस्वीरें की शेयर, रूमर्ड बॉयफ्रेंड Ibrahim Ali Khan ने दिया क्यूट रिएक्शन- India News

महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary)

परदेस गर्ल यानी एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी साल 2022 में ब्रेस्ट कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से पीड़ित हुई थीं। उन्होंने इसका इलाज करवाया और अब वह पूरी तरह से ठीक हैं। एक्ट्रेस जल्द ही फिल्म इमरजेंसी में नजर आएंगी।

ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap)

आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप को साल 2018 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। कैंसर का पता चलने के बाद उन्होंने कभी हार नहीं मानी और काम से ब्रेक लेकर अपना इलाज करवाया। हालांकि, उन्होंने इस खतरनाक बीमारी से जंग जीत ली। एक्टर ने इस मुश्किल वक्त में उनका पूरा ख्याल रखा।

बारबरा मोरी (Barbara Mori)

ऋतिक रोशन की फिल्म काइट्स में नजर आईं मैक्सिकन एक्ट्रेस बारबरा मोरी भी ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थीं। उन्हें 29 साल की उम्र में यह जानलेवा बीमारी हुई थी। अब वह पूरी तरह से ठीक हैं।

हमसा नंदिनी (Hamsa Nandini)

साउथ इंडस्ट्री की एक्ट्रेस हमसा नंदिनी को दिसंबर 2021 में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था। एक्ट्रेस ने कैंसर से जंग जीती और फिर से फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

UK बीच पर स्विमसूट में धूप का मजा लेती दिखीं Kareena Kapoor, शर्टलेस फोटोबॉम्बर सैफ अली खान ने खींचा सबका ध्यान – India News

मुमताज (Mumtaz)

60-70 के दशक की बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज ने भी ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीत ली है। उन्हें साल 2002 में यह कैंसर हुआ था, तब उनकी उम्र 50 साल थी। अब वह अपनी लाइफ को पूरी तरह से एन्जॉय कर रही हैं। आपको बता दें, एक्ट्रेस सालों से लंदन में रह रही हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT