होम / Bollywood Breakup movies: ब्रेकअप के दर्द से उबरना चाहते हैं, तो जरूर देखें बॉलीवुड की ये 5 सुपरहिट फिल्में

Bollywood Breakup movies: ब्रेकअप के दर्द से उबरना चाहते हैं, तो जरूर देखें बॉलीवुड की ये 5 सुपरहिट फिल्में

Babli • LAST UPDATED : November 4, 2023, 10:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bollywood Breakup movies, दिल्ली: क्लासिक बॉलीवुड ब्रेकअप सीन में अक्सर हिरोइन को बिस्तर पर रोते हुए दिखाया जाता है, जबकि हिरो उसकी बालकनी के नीचे से गुजरता है। वे दोनों एक ही गाना गाते हैं, जिसमें जले हुए लैटर, बंद खिड़कियाँ और फुटपाथ पर हवा का सीन दिखाया जाता हैं। लेकिन समय बदल गया है, अब ज्यादातर बॉलीवुड ब्रेकअप फिल्में समझदार सीन दिखाती हैं अपनाती हैं। वे मेलोड्रामैटिक आंसू बहाने वालों से दिल टूटने के सीन तक सब कुछ इन फिल्मों में शामिल होता हैं। बॉलीवुड दिल तोड़ने वाली फिल्मों की हमारी लिस्ट में, जब वी मेट, डियर जिंदगी और से लेकर जुगजग जीयो तक कई फिल्में शामिल हैं, जो ब्रेकअप पर एक नया नजरिया दिखाती हैं।

ब्रेकअप के बाद देखें बॉलीवुड की ये फिल्में

(Bollywood Breakup movies)

1. तू झूठी मैं मक्कार (2023)

स्टार कास्ट: रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर
निर्देशक: लव रंजन
OTT प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
तू झूठी मैं मक्कार की दुनिया में बॉलीवुड की बेहतरीन ब्रेकअप फिल्मों में से एक है, जिसमें सबसे कठिन समय के दौरान भी आपका उत्साह बढ़ाने की झलक दिखाई गई है। इस फिल्म में, रणबीर कपूर एक ट्विस्ट के साथ ब्रेकअप फैसिलिटेटर के किरदार में दिखाई दें रहें हैं, जिसमें श्रद्धा कपूर भी शामिल होती हैं। इस कहानी में, लड़की, लड़के और लड़के के परिवार के बीच की परेशानियो को दिखाया गया हैं।

2. जुगजग जीयो (2022)

स्टार कास्ट: कियारा आडवाणी, वरुण धवन, नीतू सिंह, अनिल कपूर
निर्देशक: राज मेहता
OTT प्लेटफॉर्म: अमेज़न प्राइम
जुगजग जीयो आपकी निगरानी सूची के लिए एक गर्म, आरामदायक कंबल की तरह है। यह विशेष रूप से आकर्षक है यदि आप एक दर्दनाक तलाक के उथल-पुथल भरे जीवन से गुजर रहे हैं। फिल्म हमें याद दिलाती है कि कभी-कभी, हम उन रिश्तों से चिपके रहते हैं जो हमें खुशी से ऊपर उठाने के बजाय दुख से दबा देते हैं।

3. वीरे दी वेडिंग (2018)

स्टार कास्ट: करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तल्सानिया
निर्देशक: शशांक घोष
OTT प्लेटफॉर्म: अमेज़न प्राइम
अगर आप अपने जीवन में कठिन समय से गुजर रहे हैं हो जाता है, तो अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ कुछ समय बिताना अद्भुत काम कर सकता है। वीरे दी वेडिंग चार बचपन के दोस्तों के बारे में है जो हमेशा एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। इसे अपने दोस्तों के ग्रुप के साथ देखना निश्चित रूप से आपका दिन रोशन करेगा, जिससे आप हल्का और अधिक आराम महसूस करेंगे।

4. डियर जिंदगी (2016)

स्टार कास्ट: शाहरुख खान, आलिया भट्ट, कुणाल कपूर, अली जफर
निर्देशक: गौरी शिंदे
OTT प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
डियर जिंदगी में, आलिया भट्ट ने कियारा के किरदार को खूबसूरती से पेश किया है, परित्याग के मुद्दों के साथ उसके संघर्ष और थेरेपी की ओर उसकी अंतिम यात्रा को उजागर किया गया है। यह फिल्म एक सौम्य याद दिलाती है कि अक्सर एक गहरा कारण होता है कि कुछ रिश्ते समय की कसौटी पर खरे नहीं उतरते। यह हमें अतीत पर अपनी पकड़ छोड़ने और नई शुरुआत के लिए जगह बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।

5. तमाशा (2015)

स्टार कास्ट: रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोन
निर्देशक: आकर्ष खुराना
OTT प्लेटफॉर्म: नेटफ्लिक्स
तमाशा एक ऐसे व्यक्ति के जीवन में उतरती है जो आधुनिक जीवन की कुकी-कटर दिनचर्या से तंग आ चुका है। इस फिल्म में रणबीर कपूर वेद हैं, हमारे हीरो, नीरस नौकरी के सीन से थक गए हैं। फिर उसकी मुलाकात एक छुट्टी के दौरान तारा, जिसका किरदार दीपिका पादुकोण ने निभाया है, से होती है और चिंगारी उड़ जाती है। वापस दिल्ली में, वे अपने प्यार को जगाते हैं, लेकिन चीजें कॉफी ब्रेक पर सुस्ती की तुलना में धीमी गति से आगे बढ़ती हैं। तारा बेचैन हो जाती है और अपने रिश्ते पर ब्रेक लगाने का फैसला करती है।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT