होम / Bollywood : बॉलीवुड में धाक जमा रहीं लेडी माफिया, आलिया भट्ट से लेकर राधिका मदान निभा चुकी हैं गैंगस्टर्स की रोल

Bollywood : बॉलीवुड में धाक जमा रहीं लेडी माफिया, आलिया भट्ट से लेकर राधिका मदान निभा चुकी हैं गैंगस्टर्स की रोल

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 16, 2023, 1:29 pm IST
ADVERTISEMENT
Bollywood : बॉलीवुड में धाक जमा रहीं लेडी माफिया, आलिया भट्ट से लेकर राधिका मदान निभा चुकी हैं गैंगस्टर्स की रोल

Alia-Bhatt-to-Radhika-Madan

India News(इंडिया न्यूज), Bollywood: Lady Mafia in Bollywood: बॉलीवुड में कुछ साल पहले तक माफिया के किरदार में सिर्फ मेल एक्टर ही नजर आते थे। लेकिन बीते कुछ सालों में काफी अलग देखने को मिल रहा है। और लेडी डॉन या गैंगस्टर की रोल में नजर आ चुकी हैं।

बॉलीवुड में गैंगस्टर और माफिया के किरदारों पर मेल एक्टर्स का दबदबा काफी सालों से रहा है, लेकिन अब वक्त अब बदलता जा रहा है। क्योंकि बीते कुछ सालों में आलिया भट्ट से लेकर राधिका मदान तक ने गैंगस्टर के किरदार निभाकर अपने फैंस के दिलो पर राज किया है। वहीं हाल ही में रिलीज हुई वेबसीरीज ‘बंबई मेरी जान’ में कृतिका कामरा ने भी डॉन की किरदार जबरदस्त निभाई है।

ये किरदार न केवल स्टार्स को चुनौती देते हैं बल्कि दर्शकों पर भी गहरा असर छोड़ते हैं।
कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेस की लिस्ट दी गई है यहाँ, जिन्होंने बेबाक होकर गैंगस्टर और माफिया की भूमिका निभाई और इन सभी किरदारों को बेहद यादगार बना दिया है।

फुकरे – ऋचा चड्ढा

‘फुकरे’ फैंचाइजी की तीनों फिल्मों में, ऋचा चड्ढा भोली पंजाबन की भूमिका निभा रही हैं, जो एक तेज़ बुद्धि और उग्र रवैये वाली दिल्ली की गैंगस्टर है। भोली पंजाबन किरदार के प्रति ऋचा का निडर अंदाज उनकी खुद की निर्भीकता को दर्शाता है, जिससे यह एक यादगार भूमिका बन गई है। कहा जाता है किभोली पंजाबन का किरदार वास्तविक जीवन के गैंगस्टर सोनू पंजाबन से प्रेरित है।

गंगूबाई काठियावाड़ी – आलिया भट्ट

आलिया भट्ट ने फिल्म “गंगूबाई काठियावाड़ी” में बहुत ही शानदार एक्टिंग की और इस एक्ट लिए नेशनल अवॉर्ड भी जीता। कमाठीपुरा की मशहूर माफिया गंगूबाई की किरदार निभाते हुए, आलिया भट्ट ने किरदार में जान ला दी। उनका काम इतना अच्छा था कि इसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता। “माफिया क्वीन” हुसैन जैदी की किताब से प्रेरित है।

बंबई मेरी जान – कृतिका कामरा

अपनी अछि अभिनय के लिए मशहूर कृतिका कामरा वेबसीरीज़ “बंबई मेरी जान” में गैंगस्टर की बहन की किरदार अदा कर रही हैं। इस किरदार में इन्होने हबीबा का रोल किया जो माफिया दारा इस्माइल की बहन है। यह हुसैन जैदी की किताब “डोंगरी टू दुबई” का सिनेमाई रूपांतरण है। कृतिका को पहले कभी न देखे गए अवतार में देखा गया है। वेबसीरीज के ट्रेलर ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया।

हसीना पारकर – श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर ने “हसीना: द क्वीन ऑफ मुंबई” में आश्चर्यजनक एक्टिंग से दिल जीता था। हसीना पारकर को अक्सर “नागपाड़ा की गॉडमदर” या आपा कहा जाता है। यह का किरदार निभाते हुए श्रद्धा ने कमाल कर दिया था। उनके गैंगस्टर लुक और एक्टिंग ने खूब तारीफें पाईं।

सास बहू और फ्लेमिंगो – ईशा तलवार

ईशा तलवार ने वेबसीरीज “सास बहू और फ्लेमिंगो” में अपनी सास के साथ ड्रग रैकेट चलाने वाली एक बहू बिजली के रोल से अपने फैंस को चौंका दिया। इसनए किरदार ने ईशा तलवार को काफी चुनौती दी, क्योंकि बिजली का किरदार न केवल ड्रग रैकेट का हिस्सा है बल्कि LGBTQ ग्रुप का भी प्रतिनिधित्व करती है।

सास बहू और फ्लेमिंगो – राधिका मदान

वेबसीरीज “सास बहू और फ्लेमिंगो” में ईशा तलवार ने ड्रग रैकेट की दुनिया में एक गैंगस्टर बहू की रोल अदा की है, लेकिन कहानी में एक अनोखा मोड़ लाया वह थी राधिका मदान जिन्होंने शांता नाम की बेटी का किरदार निभाया, जो अपनी मां के ड्रग रैकेट में सबसे आगे बढ़ कर से भाग लेती है। राधिका का किरदार शांता बिल्कुल विपरीत है उसके असल जिंदगी से, जो उनके एक्ट को और भी प्रभावशाली बनाता है।

फंस गए रे ओबामा – नेहा धूपिया

2010 की फिल्म “फंस गए रे ओबामा” में नेहा धूपिया ने एक ऐसी भूमिका निभाई जिसने रूढ़िवादिता को तोड़ा और एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। उन्होंने मुन्नी मैडम का किरदार निभाया, जो पुरुषों के लिए दुश्मनी रखने वाली एक खतरनाक गैंगस्टर थी। इस किरदार के वजह से भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता गब्बर सिंह से उनकी तुलना की जाने लगी। फिल्म “फंस गए रे ओबामा” में जो किरदार मुन्नी मैडम का नेहा ने रोल ऐडा करा वो काफी सशक्त और निडर था।

ये भी पढ़े: Shah Rukh Khan Jawan: दीपिका को फिल्म ‘जवान’ में मां के रोल के लिए शाहरुख ने कैसे मनाया, किंग खान ने किया खुलासा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT