होम / बड़ा भाई राम तो बहन मां, पिता को बताया सबसे अच्छा दोस्त; ये है Anant Ambani के विचार

बड़ा भाई राम तो बहन मां, पिता को बताया सबसे अच्छा दोस्त; ये है Anant Ambani के विचार

Simran Singh • LAST UPDATED : February 29, 2024, 12:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Anant Ambani, दिल्ली: गुजरात के जामनगर में अपने तीन दिन के भव्य प्री-वेडिंग समारोह से पहले, मुकेश और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी ने एक इंटरव्यू में अंबानी होने के दबाव और अपने माता-पिता और भाई-बहन ईशा और आकाश के साथ अपने काम के बारे में खुलासा किया। अनंत ने कहा कि जहां उनके पिता उनके प्रति बहुत मिलनसार हैं, वहीं उनके भाई-बहन ईशा अंबानी पीरामल और आकाश अंबानी उनके सलाहकारों की तरह हैं और वह हनुमान जी के रूप में उनका सभी चीजे सीखाते है।

इंटरव्यू में की दिल की बात Anant Ambani

मीडिया के साथ अपने इंटरव्यू के दौरान बात करते हुए अनंत अंबानी ने कहा कि उनके और उनके भाई-बहनों के बीच कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने शेयर किया कि चूंकि ईशा और आकाश दोनों उनसे बड़े हैं, इसलिए वे पहले कॉलेज गए थे। इससे अनंत को अपने माता-पिता के साथ जुड़ने का काफी समय मिल गया। अनंत ने यह भी शेयर किया कि उनके भाई आकाश भगवान राम की तरह हैं, जबकि उनकी बहन उनके जीवन में मां के समान हैं और इसलिए वह खुद को हनुमान जी मानते हैं और अपने भाई-बहनों की सलाह पर अमल करना चाहते हैं।

ये भी पढ़े: कौन है Anant Ambani की होने वाली सास? करोड़ों की मालकिन है फैशनिस्टा

अंबानी परिवार के सदस्य होने का है दबाव

भारत के सबसे अमीर परिवार अंबानी परिवार का सदस्य होने के दबाव के बारे में पूछे जाने पर अनंत ने कहा कि वह अपना बेस्ट करने की कोशिश करते हैं और बाकी भगवान की इच्छा पर निर्भर है। उन्होंने यह भी शेयर किया कि उनके पिता मुकेश अंबानी उनके प्रति बहुत मिलनसार हैं, दूसरों की धारणा के विपरीत।

उन्होंने अपने शब्दों में कहा, “मुझ पर अंबानी होने का कोई दबाव महसूस नहीं होता। मैं जो भी करता हूं, उसमें अपना पूरा दिल और प्रयास लगाता हूं। बाकी सब भगवान की इच्छा है। आखिरकार, आप अपनी सफलता की योजना नहीं बना सकते। मैं बस अनंत ने कहा, मेरे पिता मुकेश अंबानी के दृष्टिकोण का पालन करें, इससे मुझे जीवन में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।” Anant Ambani

ये भी पढ़े: प्रेग्नेंट हैं Deepika Padukone, पोस्ट शेयर कर बढ़ाई फैंस की एक्साइटमेंट

अपने पिता और रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध डायरेक्टर मुकेश अंबानी के साथ अपने संबंधों के बारे में बात करते हुए अनंत ने कहा, “आम धारणा के विपरीत मेरे पिता मेरे प्रति सख्त नहीं हैं। इसके विपरीत, वह उनके साथ बहुत दोस्ताना व्यवहार रखता है।” उन्होंने कहा, “वह हमारे प्रति बिल्कुल भी सख्त नहीं हैं। किसी भी पारंपरिक गुजराती परिवार की तरह, हम उनका बहुत सम्मान करते हैं। मैं आज जो कुछ भी हूं, उनकी मदद और समर्थन से हूं।”

नए प्रोजेक्ट के बारें में शेयर की जानकारी Anant Ambani

गौरतलब है कि हाल ही में अनंत अंबानी ने अपने बड़े सपनों के प्रोजेक्ट वंतारा के बारे में जानकारी शेयर की थी, जिसका उद्देश्य घायल और परित्यक्त जानवरों को बचाना, उनका इलाज करना और उनका पुनर्वास करना है। वंतारा गुजरात के जामनगर में 3000 एकड़ की ग्रीन बेल्ट में फैला हुआ है।

इस बीच, अनंत अंबानी 12 जुलाई, 2024 को राधिका मर्चेंट से शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनकी शादी से पहले, अंबानी 1 से 3 मार्च तक जामनगर में अनंत और राधिका के लिए तीन दिवसीय भव्य प्री-वेडिंग उत्सव की मेजबानी कर रहे हैं। इसमें बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स, इवांका ट्रंप, मार्क जुकरबर्ग समेत बिजनेस और तकनीकी क्षेत्र के विशिष्ट लोगों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में कई भारतीय और बॉलीवुड हस्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़े: Japan: संकट में घिरे जापान के प्रधानमंत्री की बढ़ी मुश्किलें, लोकप्रियता और बजट अब दांव पर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT