होम / Darasing Khurana Interview: कौन है Mr India दारासिंग खुराना, जो कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन 2024 बने, Kaagaz 2 में भी आएंगे नजर

Darasing Khurana Interview: कौन है Mr India दारासिंग खुराना, जो कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन 2024 बने, Kaagaz 2 में भी आएंगे नजर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 2, 2024, 7:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Darasing Khurana Interview: हाल ही में मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल 2017 रह चुके दारासिंग खुराना (Darasing Khurana) इंडिया न्यूज के स्टूडियो पहुंचे। दारासिंग खुराना इन दिनों कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन (Commonwealth Year of Youth Champion) नियुक्त किए जाने को लेकर खबरों में बने हुए हैं। बता दें कि यूके के प्रिंस एडवर्ड के साथ यह खिताब हासिल करने वाले पहले एशियाई और कुल मिलाकर दूसरे व्यक्तिगत खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा यूनिसेफ सद्भावना राजदूत और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी रक्त स्टेम सेल दाताओं की रजिस्ट्री DATRI के ब्रांड एंबेसडर हैं।

बता दें कि दारासिंग खुराना ने साल 2023 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू की सह-कलाकार पंजाबी फिल्म ‘बाई जी कुट्टंगे’ से अपने करियर की शुरुआत की। अब वो दिवंगत सतीश कौशिक (Satish Kaushik)) की आखिरी फिल्म कागज 2 (Kaagaz 2) से बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसमें अनुपम खेर (Anupam Kher) भी मौजूद हैं।

अब इसी बीच दारासिंग खुराना ने दिवंगत सतीश कौशिक और सुशांत सिंह राजपुत के साथ काम करने को लेकर अपना अनुभव शेयर किया है। इंडिया न्यूज से बातचीत के दौरान दारासिंग खुराना ने अपनी आने वाली फिल्म कागज 2 के बारे में खुलासे किए हैं।

कागज 2 में इस किरदार में नजर आएंगे दारासिंग खुराना

आपको बता दें कि फिल्म कागज 2 का ट्रेलर रिलीज हो गया है। सामने आए इस ट्रेलर के बारे में दारासिंग खुराना ने बात की। दारासिंग खुराना ने बताया कि इस फिल्म में उनका क्या रोल होने वाला है। दारासिंग खुराना ने कहा, “इस फिल्म में मेरा काफी छोटा किरदार है। स फिल्म में काम करने का मकसद यही था, सिर्फ सतीश कौशिक के साथ समय बिताना। फिल्म की कास्टिंग लॉक हो चुकी थी। सतीश कौशिक ने मना कर दिया था। लेकिन उन्होंने कहा कि फिल्म में एक छोटा किरदार है। तो मैने कहा आपके साथ कोई छोटा-बड़ा नहीं है। आप जैसा बोलेंगे मैं वैसा रोल करूंगा।”

इसके आगे दारासिंग खुराना ने अपने रोल का खुलासा कर कहा, “इस फिल्म में मैं दर्शन कुमार के दोस्त का रोल प्ले कर रहा हूं।”

दिवंगत सतीश कौशिक के साथ आखिरी फिल्म में काम करने का अनुभव किया शेयर

दारासिंग खुराना ने कहा, “केवल फिल्म ही मेरा आखिरी अनुभव नहीं था, फिल्म करने के बाद मिले हैं। जब भी मिलते थे, कई गहराई वाली बातें करते थे, जो दिल को छू जाती थी। उनसे काफी कुछ सीखा है।” इसके आगे कहा, “सतीश कौशिक काफी हंसी-मजाक करते थे, जिसका कभी अपने मजाक का भी बुरा नहीं मानते थे।”

कॉमनवेल्थ ईयर ऑफ यूथ चैंपियन चुने जाने पर दारासिंग ने जताई खुशी

दारासिंग खुराना ने कहा, “मेरे लिए ये नया था, काफी खुश हूं, काफी गर्व महसूस करता हूं। जब मैने इसके बारे में सुना तो काफी खुश हुआ और उस वक्त मैं एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था। शूटिंग के ब्रेक में मैने मेल पढ़ा और काफी खुश हो गया। मुझे समझ नहीं आया कि वहां सेट पर कैसे रिएक्ट करूं। मैं वहां काम नहीं कर पा रहा था और वॉक करने लगा था।”

अपकमिंग फिल्म कागज 2 में दिखाए गए सीन पर कही ये बात

इस फिल्म के ट्रेलर में एक सीन दर्शाया गया है, जिसमें लोगों का रास्ता रोक कर एक राजनेता रैली निकालता है। इस बारे में दारासिंग खुराना ने कहा, “ये बिल्कुल गलत है। आपको इस बात का पूरा हक मिलता है, किसी बात को गलत बोलने का, जब तक आपकी बात नहीं मानी जा रही। क्योंकि नहीं पता किस शख्स को किस जरूरी काम से जाना है और उसका रास्ता रोक दिया जाता है, तो ये बिल्कुल गलत है। प्रोटेस्ट करने के कई सारे तरीके हैं।” बता दें कि इस फिल्म के ट्रेलर में दिखाए गए एक सीन में प्रोटेस्ट के कारण रास्ता रोक दिया जाता है और एक बच्ची की मौत हो जाती है।

पहली पंजाबी फिल्म करने के बाद और कौन- सी इंडस्ट्री में काम करना चाहते हैं?

दारासिंग खुराना ने कहा, “साउथ इंडस्ट्री में मैं काम कर चुका हूं, जो मलायलम में थी। साउथ इंडस्ट्री में काम शुरू हो चुका है। अगर कोई दिलचस्प स्क्रिप्ट आती है तो मैं जरूर करूंगा, जो लोगों को एंटरटेन कर सके।”

एक्टर, मॉडल और RJ होने के साथ फैंस दी फैशन टिप

दारासिंग खुराना ने कहा, “मैं RJ काफी कम समय के लिए था। मैने कभी नहीं सोचा था कि मैं कभी RJ बनूंगा। लॉकडाउन के दौरान मैं अपने होमटाउन में था। अपने आप को बिजी रखने के लिए, तो वहां का रेडियो स्टेशन था, मैने सोचा क्यों ना मैं, अपने शहर के लोगों को जो मेरे बॉलीवुड कनेक्शन हैं, उनके इंटरव्यू करके बातें पहुंचाउं। मैने फिर एक शो स्टार्ट किया, जिसका नाम था- बॉलीवुड की बात मिस्टर इंडिया के साथ। इसके कई एपिसोड होस्ट किए और सेलेब्स के इंटरव्यू भी लिए।”

पॉज़ ब्रीथ टॉक फाउंडेशन चलाते हैं दारासिंग खुराना

आपको बता दें कि दारासिंग खुराना ने पॉज़ ब्रीथ टॉक फाउंडेशन (Pause.Breathe.Talk Foundation) की भी स्थापना की है, जिसका उद्देश्य भारतीय नागरिकों को सस्ती चिकित्सा प्रदान करना है। इसको शुरूआत करने का आइडिया कैसे आया, इस बारे में दारासिंग खुराना ने कहा, “लॉकडाउन की बात है, जब सुशांत सिंह राजपुत को हमने खो दिया था, जो मेरा काफी अच्छा दोस्त था। फैशन कंस्लटैंट के तौर पर मैने उनके साथ काफी समय बिताया और तभी हम दोस्त बने। वो काफी गहरी और भविष्य की बाते करते थे, जो सुनने में काफी दिलचस्प होता था।” इसके आगे कहा, “सुशांत सिंह राजपुत से मेरी एक बार फाउंडेशन के बारे में बात हुई थी, जो लॉकडाउन के दौरान मेंटल हेल्थ से गुजर रहें हैं। लेकिन अचानक कुछ दिनों बाद उनकी मौत की खबर सामने आ गई।”

इसके आगे दारासिंग खुराना ने कहा, “मुझे अभी भी यकीन नहीं होता कि सुशांत सिंह राजपुत इस दुनिया में नहीं हैं। मुझे लगता था कि क्या ये सच है? ऐसे कैसे कोई जा सकता है। मेरी उनके साथ कई यादें जुड़ी हैं। इसके बाद मुझे ख्याल आया कि मेरी थैरेपी के बारे में सुशांत सिंह राजपुत से बात हुई थी। इस थैरेपी को इंडिया में लाने की, तो क्यों ना मैं उनकी मैमरी में ऐसा कुछ शुरू करूं। तब मैने पॉज़ ब्रीथ टॉक फाउंडेशन स्टार्ट किया।”

दारासिंग खुराना ने कहा, “मैं पहले काफी कन्फ्यूज था, क्योंकि मुझे मेंटल हेल्थ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। क्योंकि मुझे कभी ऐसे थैरेपिस्ट के पास जाने की जरूरत नही पड़ी। एक समय पर लोगों ने सोशल मीडिया पर स्टोरी डालना शुरू कर दिया था कि अगर आप मेंटल हेल्थ से गुजर रहे हैं, तो संपर्क करें लेकिन कोई खुदकुशी ना करें। इस तरह से जब मैने किया तो मैं भी लोगों को मैसेज करने लगा और लोग खुश होकर मुझे थैंक्यू बोलने लगे। इसके बाद जब मुझे रिस्पॉन्स आए तो काफी अच्छा लगा।”

पूरा वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

डीपफेक का शिकार हुई Katrina Kaif, वीडियो में फ्रेंच भाषा में बात करती दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
Virat Kohli को ‘बॉलीवुड का दामाद’ मानते हैं किंग खान, क्रिकेटर के साथ बिताए समय को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election: लोग वोटिंग में नहीं ले रहे बढ़-चढ़ कर हिस्सा, मतदान प्रतिशत में दिखी भारी गिरावट-Indianews
May 2024 Festivals Full List: अक्षय तृतीया से बुद्ध पूर्णिमा तक, यहां जानें आगामी हिंदू त्योहारों की लिस्ट- indianews
पहली नजर में Raghav Chadha पर दिल हार बैठी थी Parineeti, एक्ट्रेस ने सुनाए अनसुने किस्से -Indianews
Lok Sabha Election: अनंतनाग-राजौरी चुनाव टालने की मांग पर बढ़ा विवाद, एनसी और पीडीपी ने जताई नाराजगी-Indianews
Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
ADVERTISEMENT