होम / Happy Birthday Nitish Bharadwaj: नहीं करना चाहते थे श्रीकृष्ण का किरदार लेकिन श्रीकृष्ण के साथ रिश्ते ने बदल दी किस्मत

Happy Birthday Nitish Bharadwaj: नहीं करना चाहते थे श्रीकृष्ण का किरदार लेकिन श्रीकृष्ण के साथ रिश्ते ने बदल दी किस्मत

Simran Singh • LAST UPDATED : June 2, 2023, 9:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Nitish Bharadwaj, दिल्ली: छोटे पर्दे पर श्रीकृष्ण का किरदार करकेॉ, पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले, उन्हें पूरी दुनिया में भगवान मानकर पूजा जाता हैं। हम बात कर रहे है महाभारत में श्रीकृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज की, आज 2 जून को उनके जन्मदिन के दिन उनकी निजी जिंदगी से अपको रूबरू कराऐगे।

एक्टिंग की दुनिया में कैसे रखा कदम

नीतीश भारद्वाज का जन्म 2 जून 1963 को मुंबई में हुआ था। वही जब वह छोटे पर्दे पर पहली बार कृष्ण बने तो उन्होंने कभी यह सपने में भी नहीं सोचा होगा कि यह किरदार उनकी असल जिंदगी में भी बस जाएगा। शायद यह आपको पता ना हो की एक्टिंग करने से पहले नीतीश वेटनरी सर्जन थे, लेकिन इस काम में उनका मन नहीं लगता था औऱ इसलिए उन्होंने मराठी थिएटर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और जल्द ही हिंदी थिएटर तक भी पहुच गए।

कान्हा के किरदार से किस्मत का कनेक्शन

वह नीतीश भारद्वाज के बारें में एक रोचक बात यह भी है की उनकी और भगवान श्रीकृष्ण के जन्म की तिथि एक जैसी है। बता दें की भगवान श्रीकृष्ण का जन्म भादों माह में कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि के दिन रोहिणी नक्षत्र हुए था और दूसरी तरफ नीतीश का जन्म भी इसी नक्षत्र में हुआ था। ऐसे में नीतीश भारद्वाज यह मानतो है की इसी वजह से उन्हें भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाने का मौका मिला।

नीतीश नहीं बनना चाहते थे श्रीकृष्ण

जैसा की सभी को पता है की भगवान श्रीकृष्ण का किरदार निभाकर नीतीश की घर-घर में पहचान बन गई थी पर क्या अपको पता है की नीतीश इस किरदार को नही निभाना चाहते थे। वही शो में पहले उन्हें विदुर का किरदार ऑफर किया गया था, लेकिन उम्र के कम होने की वजह से उनसे यह रोल नहीं कराया गया। इसके बाद उनसे नकुल और सहदेव के किरदार को भी कराया जाना था, जो नीतीश को पसंद नहीं आए। वह शो के अदंर शुरु से ही अभिमन्यु बनना चाहते थे, पर इसके लिए बीआर चोपड़ा तैयार नहीं थे और जब उन्हें श्रीकृष्ण का किरदार ऑफर किया गया, तब वह स्क्रीन टेस्ट से कई दिन तक भाग रहे थे।

दोनों पत्नियों से हुआ तलाक

वैसे तो छोटे पर्दे पर वह हजारों गोपियों संग रास रचाने थे, लेकिन अपनी निजी जिंदगी को लेकर वह हमेशा सुर्खियों बने रहे। जैसा की पता है की टीवी पर उनका किरदार हमेशा से ही बेहद दिलचस्प रहा। स्क्रीन पर उन्होंने हजारों गोपियों के साथ रास रचाया, लेकिन अपनी निजी जिंदगी में उन्हें न तो प्यार मिला और न ही साथी। बता दें की नीतीश की दो शादियां हुई थी और वह दोने ही सफल नहीं रहीं। उनकी पहली शादी 27 दिसंबर 1991 के दिन मोनिषा पाटिल से हुई थी, वही 2005 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद नीतीश की जिंदगी में आईएएस स्मिता आईं, लेकिन 2019 में यह रिश्ता भी खत्म हो गया।

 

ये भी पढे़: 83 की उम्र में चौथी बार बनने वाले है पिता, 29 साल की गर्लफ्रेंड देगी बच्चे को जन्म

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT