होम / इस मशहूर वकील ने किशोर कुमार की पत्नी को सरेआम किया किस, धर्मेंद्र को भी नहीं बक्शा

इस मशहूर वकील ने किशोर कुमार की पत्नी को सरेआम किया किस, धर्मेंद्र को भी नहीं बक्शा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 14, 2024, 2:48 pm IST

Lawyer Ram Boolchand Jethmalani Kissed Dharmendra and Kishore Kumar Wife

India News (इंडिया न्यूज़), Lawyer Ram Boolchand Jethmalani Kissed Dharmendra and Kishore Kumar Wife In Public: राम बूलचंद जेठमलानी (Ram Boolchand Jethmalani), जिन्हें आम तौर पर राम जेठमलानी के नाम से जाना जाता है, भारत के इतिहास में सबसे प्रसिद्ध वकील हैं। भारत के केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री के रूप में सेवा करने से लेकर भारतीय बार काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने तक, राम जेठमलानी ने अपने पेशेवर करियर में लगभग सब कुछ हासिल किया। मिलिए भारत के सबसे बेहतरीन वकीलों में से एक राम जेठमलानी से, जिन्होंने मात्र 18 साल की उम्र में ही अपना लाइसेंस प्राप्त कर लिया था।

राम जेठमलानी का जन्म और करियर

आपको बता दें कि राम जेठमलानी का जन्म 14 सितंबर, 1923 को शिकारपुर (अब पाकिस्तान में) में उनके माता-पिता बूलचंद गुरुमुखदास जेठमलानी और पार्वती बूलचंद के घर हुआ था। राम जेठमलानी ने कड़ी मेहनत की, स्कूल में डबल प्रमोशन पाया और मात्र 13 साल की उम्र में ही नामांकन पूरा कर लिया। 17 साल की उम्र तक राम जेठमलानी ने बॉम्बे विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक की डिग्री (एलएलबी) पूरी कर ली थी और वह भी प्रथम श्रेणी में।

‘इतना एटिट्यूड क्यों’, Malaika Arora के बेटे अरहान ने Arjun Kapoor संग की ऐसी हरकत, नाना के अंतिम संस्कार से वीडियो हुआ वायरल – India News

उस समय वकील बनने की न्यूनतम आयु 21 वर्ष थी और राम जेठमलानी को प्रैक्टिस के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए चार साल इंतजार करने को कहा गया था। इससे युवा क्रोधित हो गए, इसलिए उन्होंने कराची उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को एक आवेदन लिखा। रिपोर्टों के अनुसार, यह पहली और आखिरी बार था जब बार काउंसिल ने 18 वर्षीय वकील को प्रैक्टिस करने का लाइसेंस जारी किया। अगले वर्षों में, राम जेठमलानी ने कई प्रतिष्ठित केस लड़े, जिनमें 1959 का नानावटी केस, बलबीर और केहर सिंह केस, अंडरवर्ल्ड डॉन, हाजी मस्तान का केस, स्टॉकब्रोकर, हर्षद मेहता का केस, राजीव गांधी की हत्या का केस, जेसिका लाल की हत्या का केस और कई अन्य शामिल हैं।

राम जेठमलानी ने अपने 91वें जन्मदिन की पार्टी में धर्मेंद्र को किया किस

अब तक के सबसे सफल वकीलों में से एक होने के बावजूद, राम जेठमलानी कई विवादों के केंद्र में भी रहे। ऐसी ही एक विवादास्पद घटना 14 सितंबर, 2014 को उनके 91वें जन्मदिन की पार्टी में हुई। बॉलीवुड के सुपरस्टार से लेकर जाने-माने राजनेता और मशहूर उद्योगपति तक, यह एक स्टार-स्टडेड पार्टी थी। मेहमानों में मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) भी राम जेठमलानी की जन्मदिन की पार्टी में मौजूद थे।

Lawyer Ram Boolchand Jethmalani Kissed Dharmendra

जब दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र मंच पर गए और राम जेठमलानी को गुलदस्ता देकर जन्मदिन की बधाई दी, तो दोनों ने हाथ मिलाया और एक-दूसरे को गले लगाया। हालांकि, जब धर्मेंद्र गले लगाने के लिए राम जेठमलानी के करीब आए, तो जेठमलानी ने उन्हें जोश से चूम लिया। इस घटना ने सभी को चौंका दिया और उस पल की तस्वीर ने बॉलीवुड और भारतीय राजनीति में हलचल मचा दी। घटना के बाद बार-बार सवाल किए जाने के बावजूद उनमें से किसी ने भी मीडिया में अपने किस के बारे में बात नहीं की।

Salman Khan को नहीं पसंद ईद और राखी का त्योहार, वजह जान रह जाएंगे हैरान – India News

2014 में कई रिपोर्ट्स के अनुसार, राम जेठमलानी का भारतीय जनता पार्टी के साथ कथित मतभेद था। नतीजतन, जब धर्मेंद्र मंच पर आए, तो उन्होंने भाजपा की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए उन्हें चूमा, क्योंकि दिग्गज अभिनेता उस राजनीतिक पार्टी के सदस्य थे। खैर, ये सिर्फ़ मीडिया की अटकलें और उस समय के कुछ उद्योग विशेषज्ञों द्वारा लगाए गए अनुमान थे और सच्चाई सिर्फ़ राम जेठमलानी को ही पता है, जिन्होंने कभी मीडिया में इसके बारे में बात नहीं की।

राम जेठमलानी ने अवॉर्ड्स में किशोर कुमार की चौथी पत्नी को किया था किस

ऐसा ही एक वाकया तब हुआ जब 16 फरवरी, 2015 को मशहूर वकील राम जेठमलानी को ‘हम लोग अवॉर्ड्स’ में आमंत्रित किया गया था। अवॉर्ड समारोह में दिग्गज गायक किशोर कुमार की चौथी पत्नी लीना चंदावरकर भी मौजूद थीं। जब राम जेठमलानी और लीना मिले, तो दोनों ने एक-दूसरे को बहुत गर्मजोशी से गले लगाया। हालांकि, चीजें तब पूरी तरह से बदल गईं जब राम जेठमलानी और लीना चंदावरकर एक-दूसरे के करीब आ गए और उन्होंने किस किया, जिससे सभी हैरान रह गए।

Lawyer Ram Boolchand Jethmalani Kissed Dharmendra

कार्यक्रम में मौजूद ज़्यादातर लोगों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया क्योंकि राम जेठमलानी और लीना चंदावरकर अपने किस के बाद काफ़ी सहज लग रहे थे। हालांकि, जैसे ही तस्वीरें अख़बारों में छपीं, लोगों ने राम जेठमलानी की आलोचना की। हालांकि, उस समय लीना चंदावरकर ही उनके बचाव में आईं और उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने उन्हें किस करने दिया और यह कोई ज़बरदस्ती किया गया किस नहीं था।

इधर एंटीलिया में हुई गणेश पूजा, उधर अंबानी परिवार की बड़ी बहू Shloka Mehta की बहन ने स्विमसूट में दिए सिज़लिंग पोज – India News

राम जेठमलानी, जो उनसे 27 साल बड़े हैं, उनके साथ अपने किस को सही ठहराते हुए उन्होंने कहा, “लोग मेरे लिए दुखी हो रहे हैं, लेकिन मैं उनसे बस इतना कहना चाहती हूँ कि ‘न उमर की सीमा हो न प्यार का कोई बंधन। जहाँ तक किशोर कुमार की पत्नी होने की बात है, मैं उन्हें अपना गुरु मानती हूँ और उन्होंने हमेशा कहा है कि दूसरों के बारे में मत सोचो। अगर आपको किसी काम को करने का कोई पछतावा नहीं है तो बाकी सब कुछ बेमानी है।”

Lawyer Ram Boolchand Jethmalani Kissed Kishore Kumar Wife

राम जेठमलानी का निधन

8 सितंबर, 2019 को राम जेठमलानी का 95 वर्ष की आयु में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण निधन हो गया। एक वकील के रूप में अपने काम के कारण, राम जेठमलानी को हमेशा भारत के इतिहास में सबसे बेहतरीन आपराधिक वकीलों में से एक के रूप में याद किया जाएगा, जिन्हें किसी से डर नहीं था। वह आज भी देश भर के कई युवा वकीलों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। राम जेठमलानी की पहली पत्नी दुर्गा जेठमलानी थीं और उन्होंने महेश नाम के एक बेटे को जन्म दिया। दुर्गा से अलग होने के बाद, उन्होंने रत्ना आर से शादी की और तीन बच्चों, रानी, ​​शोभा और जनक का स्वागत किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बारिश न बिगाड़ दें भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट मैच का खेल, जानें कैसा रहेगा चेन्नई में मौसम का मिजाज
Baghpat Road Accident: यूपी में भीषण सड़क हादसा! ट्रॉली और पिकपक की भिंड़त में 2 की मौत
UP Roadways: बस से सफर करने वालों को मिली बड़ी सौगात, इन बसों के टिकट भी होंगे ऑनलाइन बुक
सालों बाद Hrithik Roshan-Sussanne Khan के तलाक की सच्चाई आई सामने, जायद खान ने कर दिया चौंकाने वाला खुलासा
Atishi Oath Swearing Ceremony: 21 सितंबर को आतिशी ले सकती हैं सीएम पद की शपथ, LG ने भेजा राष्ट्रपति को पत्र
Nalanda News: पहले की हत्या फिर शव को दफनाया! जानें पूरा मामला
पहले कंपनी फिर दोस्तों ने छोड़ा साथ, पुणे में लड़की की मौत के बाद मां की चिट्ठी ने किया शॉकिंग खुलासा
ADVERTISEMENT