होम / Farhan Akhtar Birthday: परिवार के साथ फरहान अख्तर ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

Farhan Akhtar Birthday: परिवार के साथ फरहान अख्तर ने सेलिब्रेट किया बर्थडे, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

Simran Singh • LAST UPDATED : January 9, 2024, 10:57 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Farhan Akhtar Birthday, दिल्ली: फरहान अख्तर बॉलीवुड के सबसे जाने माने कलाकारों में से एक हैं। वह एक लेखक, डायरेक्टर, एक्टर, फिल्ममेकर, गीतकार और गायक हैं। इसके साथ ही आज के दिन वह अपना जन्मदिन परिवार के साथ माना रहे है, जिनमें जावेद अख्तर, शबाना आजमी, जोया अख्तर, शिबानी दांडेकर आदि शामिल थे।

फरहान अख्तर का बर्थडे सेलिब्रेशन

आज 9 जनवरी को फरहान अख्तर एक साल और बड़े हो गए है। शबाना आजमी ने अपने इंस्टाग्राम पर अपने जन्मदिन के जश्न की एक तस्वीर शेयर की। तस्वीर में उनके पिता जावेद अख्तर, उनकी मां हनी ईरानी, ​​​​शबाना, उनकी बहन जोया अख्तर और उनकी प्रेमिका शिबानी दांडेकर सहित परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल थी। शिबानी की बहन अनुषा दांडेकर, जो एक्ट्रेस और वीजे हैं, उनको भी पार्टी में देखा गया। तस्वीर में केक को भी देखा जा सकता है। जिसपर मोमबत्तियाँ लगी हुई हैं।

इसके साथ ही शबाना ने इसे पोस्ट करते हुए कैप्शन दिया, “सालगिरह मुबारक बेतु फरहान अख्तर। जीते रहो खुश रहो बहुत सारा प्यार।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shabana Azmi (@azmishabana18)

पोस्ट पर मिली बधाई

कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट में जाकर अपनी शुभकामनाएं दीं। इनमें एक्ट्रेस इला अरुण भी शामिल हैं जिन्होंने लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो फरहान।” एक फैन ने लिखा, “मैनी मैनी हैप्पी रिटर्न्स ऑफ द डे।” एक व्यक्ति ने कहा, “जन्मदिन मुबारक हो फरहान! आप जानते हैं कि आप सर्वश्रेष्ठ हैं!” Farhan Akhtar Birthday

इस कलाकार से हुई थी पहली शादी

बता दें कि जावेद अख्तर की पहली शादी पटकथा लेखक हनी ईरानी से हुई थी, जिनसे उनके दो बच्चे हैं: जोया और फरहान। ये दोनों ही बॉलीवुड में फिल्म मेकर हैं। 1978 में, जावेद और हनी अलग हो गए और बाद में उन्होंने शबाना आज़मी से शादी कर ली।

फरहान अख्तर के बारे में सब कुछ

फरहान ने अपने करियर की शुरुआत अपनी बहन जोया के साथ शंकर महादेवन के म्यूजिक वीडियो ब्रेथलेस का डायरेक्शन से की थी। 2001 में, उन्होंने आमिर खान, प्रीति जिंटा, डिंपल कपाड़िया, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान अभिनीत दिल चाहता है का लेखन और डायरेक्शन किया।

इसके बाद उन्होंने ऋीतिक रोशन और प्रीति जिंटा के साथ वॉर ड्रामा को डायरेक्ट किया, जो सफल रही। 2006 में, फरहान ने शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा के साथ अमिताभ बच्चन की क्लासिक 1978 फिल्म डॉन का रीमेक बनाया। इसकी सफलता के बाद 2011 में इसका सीक्वल डॉन 2 आया जो व्यावसायिक रूप से हिट साबित हुआ।

एक्टर एक फिल्म मेकर होने के साथ-साथ एक एक्टर भी हैं। उन्होंने 2008 में रॉक ऑन के साथ एक्टिंग की शुरुआत की और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, भाग मिल्खा भाग, दिल धड़कने दो, वज़ीर और तूफ़ान जैसी फिल्मों में दिखाई दिए।

फरहान अख्तर के आने वाले प्रोजेक्ट

फरहान प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ और आलिया भट्ट के साथ रोड फिल्म जी ले जरा के साथ डायरेक्शन की कुर्सी पर लौटने के लिए तैयार थे। हालाँकि, 2021 में इसकी घोषणा के बाद से फिल्म में कई बार देरी हुई है। पिछले साल, उन्होंने घोषणा की थी कि वह रणवीर सिंह के साथ डॉन फ्रेंचाइजी, डॉन 3 की तीसरी किस्त बनाएंगे। फिल्म का एक टीज़र वीडियो जिसमें रणवीर मुख्य किरदार में हैं, पिछले साल रिलीज़ किया गया था और इसे खूब सराहा गया था। फिल्म के 2024 में किसी समय रिलीज होने की उम्मीद है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
ADVERTISEMENT