होम / Hansal Mehta ने वेब शो महारानी की शूटिंग की आलोचना करने वाले उमर अब्दुल्ला के पोस्ट पर किया रिएक्ट

Hansal Mehta ने वेब शो महारानी की शूटिंग की आलोचना करने वाले उमर अब्दुल्ला के पोस्ट पर किया रिएक्ट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 13, 2024, 8:24 pm IST

Hansal Mehta Reacts to Omar Abdullah’s Post

India News (इंडिया न्यूज़), Hansal Mehta Reacts to Omar Abdullah’s Post: फिल्मकार हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) द्वारा आलोचना झेल रहे लोगों को समर्थन देने की पेशकश की है। हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) के शो महारानी की तस्वीरें शेयर करते हुए उमर ने लिखा, “‘लोकतंत्र की मां’ का असली चेहरा, जहां कभी सभी दलों, धर्मों, पृष्ठभूमि और जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों के लोगों के निर्वाचित प्रतिनिधि बहुत महत्व के मामलों पर कानून बनाते थे, अब अभिनेता और अन्य लोग इसे टीवी नाटकों के लिए सेट के रूप में उपयोग करते हैं।”

“यह कितनी शर्म की बात है कि जम्मू-कश्मीर में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने लोकतंत्र के प्रतीक, जहां वे कभी बैठते थे और शासन करते थे, को इस खेदजनक स्थिति में ला दिया है। यहां तक कि उनके पास एक फर्जी सीएम भी है, जो उस कार्यालय से बाहर आ रहा है, जिस पर मुझे 6 साल तक रहने का विशेषाधिकार मिला था। कितनी शर्म की बात है!”

इस पोस्ट का जवाब देते हुए हंसल ने लिखा, “यह शर्म की बात क्यों है? एक नाटक का फिल्मांकन लोकतंत्र या ‘लोकतंत्र की मां’ को कैसे नीचा दिखा रहा है? अभिनेता, बैकग्राउंड एक्टर्स (जिन्हें आप ‘एक्स्ट्रा’ कहते हैं) सहित फिल्म सेट पर हर व्यक्ति इस देश का नागरिक है और उन्हें गरिमा के साथ काम करने का पूरा अधिकार है और सम्मान और समझ के हकदार हैं – कम से कम आपके जैसे शिक्षित व्यक्ति से।”

उन्होंने कहा, “दुनिया भर के देशों में, हमें शूटिंग के लिए सार्वजनिक स्थानों, सरकारी भवनों, काउंसिल हॉल और इसी तरह का उपयोग करने दिया जाता है। यह इस अवांछित रवैये के कारण है कि भारत को एक अमैत्रीपूर्ण शूटिंग स्थान माना जाता है और हम अक्सर विदेश में शूटिंग करना पसंद करते हैं। मैं आपका बहुत सम्मान करता हूं लेकिन यह बहुत अपमानजनक, प्रतिगामी और अदूरदर्शी लगता है।”

हुमा कुरैशी ने इस 2021 श्रृंखला में नायक की भूमिका निभाई, जिसमें सोहम शाह, अमित सियाल, कानी कुसरुती और इनामुलहक ने भी अभिनय किया।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
उत्तर प्रदेश का ये गाँव कहलाता है ‘UPSC’ की फैक्ट्री, हर घर से निकलते है IAS और IPS, जानें दिलचस्प कहानी
ADVERTISEMENT