होम / Sourav Ganguly Biopic: Ayushmann Khurrana निभाएंगे सौरव गांगुली का रोल, दादा की बायोपिक पर आया अपडेट

Sourav Ganguly Biopic: Ayushmann Khurrana निभाएंगे सौरव गांगुली का रोल, दादा की बायोपिक पर आया अपडेट

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 13, 2024, 4:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Sourav Ganguly Biopic Ayushmann Khurrana: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की बायोपिक को लेकर चर्चाएं तेज़ हो गई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का किरदार निभाते नज़र आएंगे। जी हां, दादा की बायोपिक लंबे वक़्त से चर्चाओं में बनी हुई है। क्रिकेटर्स पर बनने वाली फिल्मों को खूब देखा जाता है।

इस वजह से आयुष्मान खुराना को मिला सौरव गांगुली का रोल

एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेटर सौरव गांगुली पर बनने वाली फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना को साइन कर लिया गया है। हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, घटना से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि आयुष्मान भी गांगुली की तरह लेफ्ट हैंडर बैटर हैं, जिसके चलते वो इस रोल के लिए फिट बैठ रहें हैं। सूत्र ने आगे ये भी बताया कि फिल्म को जल्द ही आधिकारिक तौर पर अनाउंस कर दिया जाएगा।

हालांकि, आयुष्मान पिछले साल से ही फिल्म को लेकर चर्चाओं में थे और वो फिल्म के प्रोड्यूसर की पहली पसंद थे। रिपोर्ट में आगे बताया गया कि आयुष्मान जल्द ही फिल्म की तैयारी शुरू करेंगे। हालांकि, उन्हें फिल्म की शूट से पहले कई महीनों की कड़ी क्रिकेट ट्रेनिंग से गुज़रना होगा।

ऐसा रहा सौरव गांगुली का करियर

सौरव गांगुली के करियर की बात करें तो वो भारत के लिए बैटर के अलावा अच्छे कप्तान भी रह चुके है। हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम इंडिया कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। पूर्व खिलाड़ी ने भारत के लिए 1992 से 2008 के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला। गांगुली ने अपने करियर में 113 टेस्ट और 311 वनडे मुकाबले खेले।

टेस्ट की 188 पारियों में गांगुली ने 42।17 की औसत से 7212 रन स्कोर किए। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और 35 अर्धशतक निकले, जिसमें उनका हाई स्कोर 239 रनों का रहा है। इसके अलावा टेस्ट में बॉलिंग करते हुए गांगुली ने 52।53 की औसत से 32 विकेट अपने नाम किए।

इसके साथ ही वनडे की 300 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 41।02 की औसत से 11363 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 22 शतक और 72 अर्धशतक लगाए, जिसमें उनका हाई स्कोर 183 रनों का रहा। इसके अलावा बॉलिंग करते हुए दादा ने 38।49 की औसत से 100 विकेट झटके।

 

Read Also:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
ADVERTISEMENT