होम /  Happy Birthday Helen : आज अपना 85 वां जन्मदिन मना रहीं हेलन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

 Happy Birthday Helen : आज अपना 85 वां जन्मदिन मना रहीं हेलन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Deepika Gupta • LAST UPDATED : October 21, 2023, 1:15 am IST

 India News ( इंडिया न्यूज़ ) Happy Birthday Helen : बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली आइटम गर्ल कही जाने वाली अभिनेत्री हेलन आज अपना 85 वां जन्मदिन मना रही हैं। कभी बड़े पर्दे पर लोगों को दिवाना बनाया करती हेलन बीते 21 सालों से लाइमलाइट से दूर हैं। हालांकि कभी-कभी किसी रियलिटी शो में बतौर गेस्ट या किसी फंक्शन में उनकी झलक दिख जाती है,सबसे पहले उन्हें साल 2000 में आई फिल्म ‘मोहब्बतें’ में देखा गया था। न केवल अपनी अदायगी, बल्कि हेलन अपने धमाकेदार डांस से भी लोगों को दिवाना बना देती थीं। शुरुआत से लेकर जबतक हेलन फिल्मों में रहीं उनके स्टारडम की चर्चा पूरी इंडस्ट्री में रही। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम हेलन की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बात बताएंगे।

हेलन का जन्म 21 नवंबर 1938 में बर्मा में हुआ था। उनकी मां मूल रूप से बर्मा की थीं। तब हेलन के पिता का निधन हो चुका था और परिवार में मां के अलावा एक भाई और एक सौतेली बहन जेनिफर थी। उनकी मां ने एक ब्रिटिश सैनिक से दूसरी शादी कर ली थी, लेकिन द्वितीय विश्व युद्ध में उनकी भी मौत हो गई। जब जापान ने बर्मा पर कब्जा किया तो हेलन के पूरे परिवार ने मुंबई आकर बसने का फैसला किया। बता दें, हेलन की मां और दोनों भाई-बहन भूख से बिलख रहे थे। तब रास्ते में ग्रामीणों ने उन्हें अपने घर में रखा और खाना दिया। वहीं पर एक ब्रिटिश सैनिक ने उन्हें मुंबई जाने के लिए गाड़ी दी, इसके साथ ही खाना और दवाइयां दी।

वहीं, 16 साल की उम्र में यह शादी हेलन के 35वें बर्थडे के दिन टूट गई। हेलन ने पति पीएन अरोड़ा की फिजूलखर्ची की बुरी आदत से परेशान होकर उनसे तलाक ले लिया। हालांकि हेलन फिल्मों से अच्छी कमाई करती थीं और उनके पति इसी का फायदा उठाते थे। तलाक के बाद हेलन बिल्कुल अकेली पड़ गई थीं। पति को तलाक देने के बाद हेलन ने अकेले जिंदगी की जंग लड़ी। फिर 1962 में फिल्म ‘काबिल खान’ के दौरान हेलन की मुलाकात सलमान खान के पिता सलीम खान से हुई। उम्र में 27 साल बड़े सलीम खान हेलन को देखते ही उन्हें दिल दे बैठे, लेकिन वो पहले से ही शादीशुदा थे इसलिए उनकी पत्नी सुशीला ने इस पर आपत्ति जताई। इसके बावजूद सलीम ने हेलन से शादी की। कुछ समय की नाराजगी के बाद सुशीला और उनके बच्चों ने हेलन को अपना लिया। अब सलमान खान भी उन्हें मां का दर्जा देते हैं।

ये भी पढ़ें – Swara Bhaskar Baby: अपनी बेटी को निहारते स्वरा भास्कर ने लिखा इमोशनल नोट, कहा- ‘गाजा में पैदा हुई तो….’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT