होम / Happy Birthday Jackie Shroff: जैकी श्रॉफ को क्यों कहा जाता हैं जग्गू दादा ? वजह कर देगी हैरान

Happy Birthday Jackie Shroff: जैकी श्रॉफ को क्यों कहा जाता हैं जग्गू दादा ? वजह कर देगी हैरान

Babli • LAST UPDATED : February 1, 2024, 11:19 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Jackie Shroff, दिल्ली: जैकी श्रॉफ ना सिर्फ बॉलीवुड स्टार हैं। बल्कि वह वो शख्स भी हैं जिन्हें न सिर्फ बड़े सेलेब्स बल्कि मुंबई के आस पास के वो लोग भी जानते हैं जिनके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है। वह अक्सर ऐसे व्यक्तियों में से एक हैं जो हमेशा मदद के लिए मौजूद रहते हैं। जैसा कि वह आज (1 फरवरी) अपना जन्मदिन मना रहे हैं, तो हम एक नजर डालते हैं कि कैसे यह रत्न हर किसी का जग्गू दादा बन गया।

जैकी श्रॉफ से कैसे बने जग्गू दादा ? 

दिग्गज भारतीय एक्टर को दुनिया भर में जैकी श्रॉफ के नाम से जाना जाता है। लेकिन जब वह बच्चे थे तभी से लोग उन्हें जग्गू दादा कहने लगे। आज भी इंडस्ट्री के कई लोग और यहां तक कि बाहरी लोग भी उन्हें इसी नाम से पहचानते हैं। अपने एक पुराने इंटरव्यु में, एक्टर ने मुंबई के नागरिकों के लिए मसीहा बनने की दुखद और हृदयस्पर्शी कहानी साझा की। मीडियी से बात करते हुए, राम लखन एक्टर ने खुलासा किया कि यह उनके दिवंगत बड़े भाई के कारण था कि वह जग्गू दादा बन गए। अपने भाई के दुखद निधन के बाद उन्होंने उनकी जिम्मेदारी संभाली और अपने चॉल के लोगों की देखभाल करने लगे। उन्होंने कहा, “मैं एक कठोर आदमी बन गया, और मैंने आस-पास के लोगों की देखभाल किए बिना अपने क्षेत्र की देखभाल करना शुरू कर दिया क्योंकि मेरा भाई ऐसा कर रहा था। उसकी मृत्यु हो गई।”

दुसरे को बचाने के चक्कर में गई थी भाई की जान

उन्होंने आगे खुलासा किया कि उनका भाई, जो एक दयालु आत्मा था, एक दुसरे डूबते हुए व्यक्ति को बचाने की कोशिश में डूब गया। घटना के बारे में ज्यादा जानकारी साझा करते हुए, एक्टर ने बताया, “उसने बिना तैरना जाने किसी को बचाने की कोशिश की, और वह अंदर ही थक गया। कुछ लोग आए और उसे बाहर ले गए, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।” उन्होंने कहा कि उनके पिता, एक ज्योतिषी थे, उन्होंने उसे यह कहकर सचेत करने की कोशिश की, ‘आज एक बुरा दिन है। बाहर मत जाओ’ लेकिन वह बाहर चला गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

भाई की तरह करते थे समुदाय की देखभाल 

श्रॉफ ने कहा, “हालांकि, वह काम पर नहीं गए। मैंने उसे डूबते हुए देखा। मैं देख रहा था। मैं 10 साल का था और डरा हुआ था। मैं समुद्र में भी नहीं कूदा। मैं भी गया होता। हमने एक लाइन फेंकने की कोशिश की, उसने उसे पकड़ लिया, वह इस आदमी के हाथ से फिसल गई, उसने कुछ देर तक कोशिश, फिर वह (उसका भाई) उसके साथ चला गया। तो, मैंने वह अधिकतम देखा है जो कोई भी देख सकता है। अपने ही भाई को, जो आपके रक्षक के समान था, अपनी आंखों के सामने समुद्र में मरते हुए खोना भयानक है।” तब से, उन्होंने अपने भाई की तरह स्लम समुदाय की देखभाल करना शुरू कर दिया।

आज भी उस चॉल में जाते हैं जैकी श्रॉफ 

जैकी श्रॉफ अपने अनोखे अंदाज और मिलनसार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और आजकल वह हर कार्यक्रम में एक पौधा लाते हैं और शो के होस्ट को तोहफा देते हैं। लेकिन मेगास्टार के पास कभी भी वो सभी सुख-सुविधाएं नहीं थीं जिनका वह आज आनंद लेते हैं और कभी मुंबई के एक चॉल में रहते थे।

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Computer Science: सिर्फ एक कोर्स कर के कमा सकेंगे लाखों रुपये, यहां मिलेगी पूरी जानकारी-Indianews
‘मैं कठोर होने के बजाय लाखों बार टूटना पसंद करूँगी…’इंस्टाग्राम पर अपना समय कम करने Sobhita Dhulipala -Indianews
Mr. & Mrs. Mahi के डायरेक्टर के साथ मैच देखने पहुंची Janhvi Kapoor, राजकुमार राव को किया याद -Indianews
Lok Sabha Election 2024: तीसरे चरण के चुनाव के लिए कानपुर में रोड शो करेंगे पीएम मोदी, योगी आदितयनाथ होंगे शामिल-Indianews
इस समय फ्लोर पर आएगी रणवीर-कियारा की Don 3, लोकेशन के लिए UK पहुंचे फरहान अख्तर -Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा कब होगी साफ, जानें आज का AQI लेवल- indianews
Petrol Diesel Price: शनिवार को बदला पेट्रोल और डीजल के दाम, जानें देश भर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
ADVERTISEMENT