होम / Happy Birthday Shehnaaz Gill: बिग बॉस से लेकर फिल्मों तक तय किया सफर, ये थी एक्ट्रेस की जर्नी

Happy Birthday Shehnaaz Gill: बिग बॉस से लेकर फिल्मों तक तय किया सफर, ये थी एक्ट्रेस की जर्नी

Babli • LAST UPDATED : January 27, 2024, 2:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy Birthday Shehnaaz Gill, दिल्ली: इंडस्ट्री की सबसे पसंदिदा और सफल एक्ट्रेस में से एक, शेहनाज गिल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। शेहनाज गिल की स्टारडम की राह कुछ भी अनोखी नहीं रही है, जो चुनौतियों, जीत और बेहतरीन की निरंतर खोज से भरी हुई है। उन्होंने साबित कर दिया है कि समर्पण और कड़ी मेहनत से हर कोई सफलता हासिल कर सकता है।

शेहनाज गिल की बिग बॉस में सफलता

सुर्खियों में आने का शहनाज गिल का सफर पंजाबी गानें वीडियो में उनकी उपस्थिति के साथ शुरू हुआ, लेकिन सितंबर 2019 में रियलिटी शो बिग बॉस 13 में उनकी एंट्री ने सच में उनके काम के लिए मंच तैयार किया। हालाँकि वह विजेता के रूप में उभर नहीं पाईं, लेकिन शहनाज़ की फुल एंर्जी और आकर्षक व्यक्तित्व ने देशभर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला, रश्मि देसाई, असीम रियाज़, हिमांशी खुराना, पारस छाबड़ा और माहिरा शर्मा के साथ घर में एंट्री की थी। हालाँकि एक्ट्रेस ने शो में सबसे कम भुगतान वाली कंटेस्टेंट के रूप में एंट्री की थी, लेकिन वह सबसे पसंदीदा कंटेस्टेंट में से एक बनकर उभरी और उनमें से सबसे सफल भी।

शेहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला के रिश्ता के बारे में 

जबकि शहनाज़ ने अपने फैंस का प्यार और सपोर्ट पाया, अगर हम सिद्धार्थ शुक्ला के साथ उनके बंधन के बारे में बात नहीं करते तो उनकी बिग बॉस यात्रा अधूरी होगी। यह सिद्धार्थ शुक्ला के साथ उनका खास रिश्ता था जिसे व्यापक सराहना मिली। दोनों की केमिस्ट्री बिग बॉस के घर के बाहर भी जारी रही, जिससे वे टेलीविजन शो में अलग अलग गैस्ट के लिए एक लोकप्रिय जोड़ी बन गईं। दुखद बात यह है कि सितंबर 2021 में सिद्धार्थ शुक्ला के निधन ने इंडस्ट्री और शहनाज़ के जीवन में एक खालीपन छोड़ दिया, जो उनकी यात्रा में एक मार्मिक अध्याय को चिह्नित करता है। हालाँकि, फैंस सिडनाज़ और उनके बिग बॉस के दिनों को याद करते रहते हैं।

शेहनाज गिल के फिटनेस के बारे में

बिग बॉस में अपने कार्यकाल के बाद, शहनाज़ ने आश्चर्यजनक शारीरिक परिवर्तन किया और केवल छह महीनों में 12 किलोग्राम से जाय्दा वजन कम किया। उनकी उपस्थिति में इस भारी बदलाव ने फैंस को चौंका दिया, लेकिन शहनाज़ के लिए, इंडस्ट्री में सफलता और बेहतर अवसरों का पीछा करना एक जानबूझकर किया गया ऑप्शन था। फिटनेस और आत्म-सुधार के लिए उनकी प्रतिबद्धता ने उन्हें कई लोगों के लिए एक प्रेरणादायक व्यक्ति बना दिया है। कई मौकों पर, एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने ऐसे क्लिप और वीडियो देखे हैं जहां उन्हें उनके वजन के लिए बुलाया गया था। उन्होंने अपने शुभचिंतकों की सलाह ली और खुद पर काम करती रहीं।

शेहनाज गिल का बॉलीवुड सफर

बॉलीवुड में शहनाज़ की एंट्री फिल्म किसिका भाई किसिकी जान में उनके किरदार से हुई थी, जहाँ उन्होंने करिश्माई सलमान खान के साथ स्क्रीन साझा की थी। सुकून के किरदार में उनके अभिनय ने उनकी अभिनय क्षमता को प्रदर्शित किया और उनके करियर में एक एहम पत्थर साबित हुआ। शेहनाज ने बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर के साथ थैंक यू फॉर कमिंग में उनकी किरदार के साथ उनकी सफलता जारी रही, जहां उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए व्यापक प्रशंसा मिली।

वह साजिद खान की डायरेक्टेड 100 प्रतिशत कॉमेडी ड्रामा में भी अभिनय करने के लिए तैयार हैं, जिसमें वह रितेश देशमुख और नोरा फतेही जैसे सितारों के साथ स्क्रीन साझा करेंगी।

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी दिखा चुकी हैं जलवा

बॉलीवुड पर विजय प्राप्त करने से पहले, शहनाज़ पहले से ही पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक स्टार थीं, उन्होंने काला शाह काला और होन्सला रख जैसी फिल्मों में शानदार किरदार निभाया हैं। कुछ महीने पहले उन्होंने गायक गुरु रंधावा के साथ एक म्यूजिक वीडियो में अभिनय किया था। पिछले साल, उन्होंने शेहनाज गिल के साथ अपने चैट शो, देसी वाइब्स की मेजबानी भी की थी। इस शो में शाहिद कपूर, राजकुमार राव और सुनील शेट्टी समेत बॉलीवुड के ए-लिस्टर्स ने शिरकत की थी।

 

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Space Telescope: दूसरे ग्रह पर मिला जीवन का सबसे आशाजनक संकेत, जेम्स वेब अंतरिक्ष दूरबीन से खुलासा
Masik Kalashtami 2024: अगर जीवन में दुखों को करना चाहते हैं दूर, कालाष्टमी पर इन मंत्रों का करें जाप- Indianews
Lok Sabha Election: मैं अपने पिता को टुकड़ों में…, प्रियंका गांधी ने पोल रैली में पीएम पर किया पलटवार- Indianews
Congress: अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशी का एलान, कमेटी ने खड़गे पर छोड़ा फैसला -India News
DC vs MI: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 रन से हराया-Indianews
तीसरी बार बनने जा रही भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार…महाराष्ट्र के कोल्हापुर से पीएम मोदी का ऐलान
LSG vs RR : लखनऊ सुपरजाएंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के सामने रखा 197 रन का लक्ष्य-Indianews
ADVERTISEMENT