होम / Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ सेलिब्रेट कर रहे अपना जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ सेलिब्रेट कर रहे अपना जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : February 1, 2024, 2:39 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ कल यानी 1 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाएंगे। ‘राम-लखन’, ‘दूध का कर्ज’, ‘खलनायक’, ‘आइना’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता कल 67 साल के हो जाएंगे। जैकी श्रॉफ के बारे में एक खास बात यह है कि उनका बैकग्राउंड काफी मिला-जुला है। उनके पिता गुजराती थे और उनकी मां तुर्की से थीं। वहीं उनकी पत्नी आयशा के माता-पिता भी दो अलग-अलग पृष्ठभूमि से आते हैं।

जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा के पिता जहां बंगाली थे, वहीं उनकी मां फ्रेंच थीं। ऐसे में जब एक इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि वह किस धर्म को मानते हैं या उनके बच्चों को कौन सा धर्म अपनाना चाहिए तो उन्होंने इस पर अपनी राय जाहिर की। लेहरन रेट्रो से बातचीत के दौरान जैकी ने बताया कि उनके बच्चे उनसे उनके धर्म के बारे में पूछते हैं। इसके जवाब में जैकी कहते हैं, मां ही आपका धर्म है। अपनी माँ के पैर छुओ, उनका सम्मान करो और बस इतना ही।

किस धर्म को मानते जैकी श्रॉफ

जैकी श्रॉफ ने आगे कहा कि वह किसी एक धर्म में विश्वास नहीं रखते। उन्होंने कहा, हम गणपति करते हैं, जहां भी हमें बुलाया जाता है, हम जाते हैं, कोई भी पूजा हो। वे मुझे फोन करते रहते हैं क्योंकि मैं फिल्मों में हूं। मैं जहां भी जाता हूं, चर्च जाता हूं और उपदेश पढ़ता हूं, मैं दरगाह भी जाता हूं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि। यह सिर्फ एक इंसान बनना है और मैंने टाइगर से कहा कि जितना संभव हो सके उतना इंसान बनें। लोगों का सम्मान करें और मानवता को अपना आदर्श बनाएं।

कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रहे हिस्सा

आपको बता दें कि, जैकी श्रॉफ का नाम एक जमाने के सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हो चुका है। अभिनेता ‘राम लखन’, ‘त्रिमूर्ति’ और ‘हीरो’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। बीच में वह फिल्मों से दूर थे लेकिन हाल ही में उनकी फिल्म ‘मस्त में रहने का’ रिलीज हुई थी जिसमें उनके साथ नीना गुप्ता भी नजर आई थीं।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
Bomb Threat Emails: नागपुर और गोवा समेत इन हवाईअड्डों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा
Ibrahim Ali Khan ने इंस्टाग्राम पर डेब्यू करने का किया वादा, कल सुबह करेंगे बड़ी घोषणा -Indianews
Ajmer Mosque: नकाब लगाकर मस्जिद में घुसे 3 बदमाश, पीट-पीट कर कर दी मौलवी की हत्या- Indianews
Ranveer Singh के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, इस साउथ इंडस्ट्री के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर संग करेंगे राक्षस -Indianews
Viral Video: शादी फंक्शन में डांस कर रही थी महिला, हुआ कुछ ऐसा की घर में पसरा मातम
Numerology Lucky Gemstones: मूलांक से जानें अपना लकी स्टोन, होंगे शानदार लाभ
ADVERTISEMENT