होम / Kangana Ranaut की Emergency पर बैन लगाने की मांग, सांसद सरबजीत सिंह खालसा बोले- सिख समुदाय के खिलाफ नफरत…

Kangana Ranaut की Emergency पर बैन लगाने की मांग, सांसद सरबजीत सिंह खालसा बोले- सिख समुदाय के खिलाफ नफरत…

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : August 20, 2024, 7:28 pm IST

Sarabjit Singh Khalsa on Kangana Ranaut Emergency

India News (इंडिया न्यूज़), Kangana Ranaut Emergency: बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजनेता कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ (Emergency) को लेकर विवादों में आ गई हैं। फरीदकोट के निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा (Sarabjit Singh Khalsa) ने इस फिल्म पर आपत्ति जताई है। सरबजीत सिंह ने फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि फिल्म ‘इमरजेंसी’ में सिख समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है, जिससे समाज में समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

सरबजीत ने इमरजेंसी को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट

आपको बता दें कि फिल्म सरबजीत सिंह खालसा ने लिखा, “ऐसी खबरें हैं कि नई फिल्म इमरजेंसी में सिखों को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। इससे समाज में कानून-व्यवस्था बिगड़ने का डर है। अगर इस फिल्म में सिखों को अलगाववादी और आतंकवादी के तौर पर दिखाया गया है तो यह एक गहरी साजिश है। यह फिल्म दूसरे देशों में सिखों के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए एक मनोवैज्ञानिक हमला है, जिस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए और इसे रोकना चाहिए।”

Kiara Advani ने अपने पेरेंट्स को ऐसे दी शादी की सालगिरह की बधाई, पति Sidharth Malhotra संग अनदेखी तस्वीरें की शेयर – India News

उन्होंने आगे लिखा, “देश में सिखों पर नफरत भरे हमलों की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। ऐसे में यह फिल्म भी सिख समुदाय के खिलाफ नफरत भड़काने का काम करेगी। सिख समुदाय ने इस देश के लिए बड़ी कुर्बानियां दी हैं, जिन्हें फिल्मों में पूरी तरह से नहीं दिखाया गया है। लेकिन सिखों को बदनाम करने की हर कोशिश यहां जातिवाद है। सांप्रदायिक सौहार्द और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए आपत्तिजनक फिल्मों और गानों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। मैं हमेशा समाज में शांति बनाए रखने के लिए उनके खिलाफ आवाज उठाकर ऐसी असामाजिक गतिविधियों को रोकने की कोशिश करता हूं।”

कौन हैं सरबजीत सिंह खालसा?

सरबजीत सिंह खालसा बेअंत सिंह के बेटे हैं। बेअंत सिंह उन दो अंगरक्षकों में से एक थे, जिन्होंने 31 अक्टूबर 1984 को ऑपरेशन ब्लू स्टार के तहत तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

शादी के दो महीने में ही अपना वेडिंग हाउस बेच रहीं हैं Sonakshi Sinha, हैरान हुए फैंस – India News

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी

अब कंगना रनौत अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी’ लेकर आ रही हैं। इसमें इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में भारत में लगाए गए आपातकाल, इंदिरा के संघर्ष और उनकी हत्या की कहानी दिखाई जाएगी। कंगना इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में उनके साथ अनुपम खेर, श्रेयस तलपड़े, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, विशाक नायर जैसे सितारों ने काम किया है। इसमें दिवंगत अभिनेता सतीश कौशिक भी अहम भूमिका में हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT