होम / Lok Sabha Election Result: 15 साल की उम्र में घर छोड़ फुटपाथ पर गुजारी रातें, आज राजनीति में दिखा रही हैं जलवा -IndiaNews

Lok Sabha Election Result: 15 साल की उम्र में घर छोड़ फुटपाथ पर गुजारी रातें, आज राजनीति में दिखा रही हैं जलवा -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 4, 2024, 12:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Actress who left home at 15: हर साल कई कलाकार मनोरंजन इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाते हैं, जबकि कुछ तो आसमान पर अपना रास्ता बनाते हैं, वहीं कुछ अपनी पहचान बनाने में असफल हो जाते हैं। ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं, जिसने अभिनय के लिए 15 साल की उम्र में घर छोड़ दिया, पढ़ाई की, अब सुपरस्टार बन गई है। आज हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, वह अपने संघर्ष के शुरुआती दिनों में फुटपाथ पर सोती थी, लेकिन बाद में उसने कई 100 करोड़ की फिल्मों में अभिनय किया और कई नेशनल अवॉर्ड भी अपने नाम किए। वह कोई और नहीं बल्कि कंगना रनौत हैं।

  • 15 साल की उम्र में कंगना रनौत ने छोड़ा घर
  • कंगना रनौत ने 19 साल की उम्र में रखा फिल्मों में कदम
  • आज राजनीति में दिखा रही हैं जलवा

Varun Dhawan-Natasha Dalal को दी बी-टाउन ने बधाई, इन सितारों ने सोशल मीडिया पर किया कमेंट – IndiaNews

15 साल की उम्र में कंगना रनौत ने छोड़ा घर

कंगना रनौत ने एक्ट्रेस बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए 15 साल की उम्र में अपनी पढ़ाई और घर छोड़ दिया। भले ही उनके संघर्ष के दौरान उनके पिता ने उनका साथ नहीं दिया, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने की ठानी और ऐसा करने में सफल भी रहीं। अपने संघर्ष के शुरुआती दिनों में, एक्ट्रे, फुटपाथ पर सोती थी क्योंकि उसके पास अपना घर नहीं था और वह सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करती थी।

इसके साथ एक बार एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया की, “मेरी यात्रा हज़ारों मील लंबी रही है। मैं मुंबई में प्रथम श्रेणी में नहीं गई। मैंने बसों, टैक्सियों और ट्रेनों में यात्रा की है, और यहाँ तक कि बहुत पैदल भी चली हूँ। जब से मेरा घर नहीं था, मैं फुटपाथ पर सोई हूँ। मैं जाल में फंसी हूँ, इसलिए मुझे लोगों के खिलाफ़ शिकायत दर्ज करानी पड़ी। मैंने इसका बुरा पक्ष भी देखा है। दूसरी ओर, मुझे दो बार राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित भी किया गया है।”

Asaduddin Owaisi पर Annu Kapoor का पलटवार! बिना नाम लिए कह दी ये बात -IndiaNews

कंगना रनौत ने 19 साल की उम्र में रखा फिल्मों में कदम

कंगना रनौत ने एक बार ट्विटर पर यह भी साझा किया था कि उन्हें 16 साल की उम्र में अंडरवर्ल्ड ने पकड़ लिया था। एक्ट्रेस ने 19 साल की उम्र में अनुराग बसु की गैंगस्टर: ए लव स्टोरी से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और आलोचकों के साथ-साथ दर्शकों से भी फ़िल्म में अपने अभिनय के लिए तारीफ हासिल की। हालाँकि, वह फ़ैशन फ़िल्म से स्टार बन गईं, जिसके लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला।

तब से, एक्ट्रेस ने कई हिट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में अभिनय किया है। वास्तव में, उन्होंने भारत में बॉक्स ऑफ़िस पर 100 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली महिला प्रधान फ़िल्म तनु वेड्स मनु दी। उनकी कुछ कई हिट फिल्मों में क्वीन, मणिकर्णिका, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स और बहुत कुछ शामिल हैं। एक्ट्रेस बॉलीवुड की सुपरस्टार बनकर उभरी। एक्ट्रेस ने एक बार खानों के साथ फिल्में करने से मना कर दिया था और सलमान खान की दो सबसे बड़ी हिट फिल्मों, बजरंगी भाईजान और सुल्तान को भी मना कर दिया था।

शाही अंजाद में Ambani ने मनाया अपनी पोती का जन्मदिन, सोशल मीडिया पर आई वेदा के केक की तस्वीरें -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Liver Cancer के शुरुआती स्टेज में दिखते हैं शरीर में ये 5 संकेत, समय रहते हो जाएं सतर्क
Aaj Ka Panchang: आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय
क्यों होता है Pregnancy के पहले वीक में वाइट डिस्चार्ज? जानें इसके पिछे की वजह
Womens Asia Cup 2024: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान
PM Modi के दौरे से पहले ऑस्ट्रियाई चांसलर का आया बड़ा बयान, बोले, स्वागत के लिए उत्सुक हूं…
UP Police: प्रॉपर्टी डीलर के साथ इंस्टाग्राम पर बनाया रील, सरकार ने 2 पुलिसकर्मी को किया निलंबित -IndiaNews
DRDO ने तैयार किया सबसे हल्का टैंक, पहाड़ी क्षेत्रों में युद्ध के लिए डिजाइन तैयार; इस जगह पर होगी तैनाती
ADVERTISEMENT