होम / Kavita Chaudhary Death: उड़ान की कलाकार कविता चौधरी का हुआ निधन, इस वजह 67 की उम्र में गई जान

Kavita Chaudhary Death: उड़ान की कलाकार कविता चौधरी का हुआ निधन, इस वजह 67 की उम्र में गई जान

Simran Singh • LAST UPDATED : February 16, 2024, 1:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kavita Chaudhary Death, दिल्ली: 1989 के सुपरहिट टीवी शो, ‘उड़ान’ में एक आईपीएस अधिकारी की भूमिका निभाने और 90 के दशक के फेमस सर्फ विज्ञापनों में ललिता जी की भूमिका निभाने के लिए जानी जाने वाली कविता चौधरी की कथित तौर पर 15 फरवरी को अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। अंतिम संस्कार की प्रक्रिया चल रही है।

करीबी ने दी निधन की जानकारी

बता दें कि कविता की शिष्या और करीबी दोस्त सुचित्रा वर्मा ने बताया कि एक्ट्रेस कुछ सालों से कैंसर से पीड़ित थे। जब वे पिछले साल मिले थे, तो कविता ने उन्हें कीमोथेरेपी के बारे में भी बताया था और ‘स्पष्ट रूप से दर्द में’ दिख रही थीं। उन्होंने मीडिया से कहा, “मुझे उसे खोने का दुख है और कभी उससे मिलने का मौका नहीं मिला। मुझे कभी नहीं पता था कि उसकी हालत अचानक इतनी बिगड़ जाएगी।”

ये भी पढ़े: Elvish Yadav Rave Party Case: सांपों के जहर से एल्विश का है गहरा रिश्ता, केस में बड़े खुलासे के बाद कार्यवाही शुरू

उन्होंने इंस्टाग्राम पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा, “यह खबर आप सभी के साथ साझा करते हुए मेरा दिल भारी महसूस हो रहा है। पिछली रात, हमने ताकत, प्रेरणा और अनुग्रह की किरण खो दी – कावेता चौधरी। उन लोगों के लिए जो बड़े हुए हैं 70 और 80 के दशक में, वह डीडी पर उड़ान श्रृंखला और प्रतिष्ठित ‘सर्फ’ विज्ञापन का चेहरा थीं, लेकिन मेरे लिए, वह उससे कहीं अधिक थीं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Suchitra Varma (@suchitravarma28)

उन्होंने आगे कहा, “मैं पहली बार कावेताजी से एक सहायक निर्देशक के साक्षात्कार के लिए वर्सोवा में उनके साधारण निवास पर मिली थी। मुझे नहीं पता था कि मैं खुद उस महान हस्ती से मिलने वाली थी। जैसे ही उन्होंने अपना दरवाजा खोला, सर्फ से उनकी ‘भाईसाहब’ पंक्ति की यादें ताजा हो गईं। विज्ञापन मेरे दिमाग में गूँज उठा, और मैं इसे ज़ोर से कहने से खुद को नहीं रोक सका। उस पल ने एक ऐसे बंधन की शुरुआत को चिह्नित किया जो महज़ दोस्ती से आगे निकल गया। वह मेरी गुरु, मेरी मार्गदर्शक, मेरी आध्यात्मिक गुरु बन गई और सबसे बढ़कर, वह परिवार बन गई।”

ये भी पढ़े: Kavita Chaudhary Death: उड़ान की कलाकार कविता चौधरी का हुआ निधन, इस वजह 67 की उम्र में गई जान

उन्होंने यह भी कहा, “कावेताजी सिर्फ महिला सशक्तिकरण का प्रतीक नहीं थीं; उन्होंने इसे जिया और इसमें सांस ली। उनके काम ने अनगिनत महिलाओं को अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया, खासकर भारतीय पुलिस सेवाओं में। सशक्तिकरण की उनकी विरासत पीढ़ियों तक गूंजती रहेगी।” आओ। जबकि मुझे यह जानकर सांत्वना मिलती है कि वह अब दर्द से मुक्त हो गई है, यह जानकर मेरा दिल टूट जाता है कि वह अब कभी भी मेरी कॉल नहीं उठाएगी। उसकी आत्मा को शाश्वत शांति मिले।”

उन्होंने अंत में कहा, “उनकी याद में, मैं आपको एक उद्धरण के साथ छोड़ती हूं जो इस उल्लेखनीय महिला के सार को समाहित करता है: “पृथ्वी पर उसकी रोशनी कम हो सकती है, लेकिन उसकी आत्मा ऊपर के आकाश में उज्ज्वल चमकती है।” अलविदा, प्रिय कावेता माँ’ हूं। आप हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगे। #RIPKavetaChaudhary।”

ये भी पढ़े:Mahashivratri 2024: इस साल क्या है महाशिवरात्रि का शुभ समय, जानें पूरी पूजा विधि

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारतीय वायुसेना और नौसेना में शामिल हुई रैम्पेज मिसाइल, हवा से सतह पर मार करने की क्षमता
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस घोषणापत्र पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, कहा-राहुल गांधी ने शादी नहीं की तो…’ Indianews
Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ADVERTISEMENT