होम / मुंबई की ट्रैवल इन्फ्लुएंसर की झरने में गिरने से हुई मौत, 27 साल की आनवी शूट कर रही थी वीडियो! जानें मामला

मुंबई की ट्रैवल इन्फ्लुएंसर की झरने में गिरने से हुई मौत, 27 साल की आनवी शूट कर रही थी वीडियो! जानें मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : July 18, 2024, 6:53 pm IST

Travel Influencer Aanvi Kamdar Death

India News (इंडिया न्यूज़), Travel Influencer Aanvi Kamdar Dies After Falling From Waterfall: 27 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट आनवी कामदार (Aanvi Kamdar), जो एक ट्रैवल इन्फ्लुएंसर भी थीं, की मुंबई के पास एक झरने पर फिसलने और संतुलन खोने के बाद मौत हो गई। बता दें कि 18 जुलाई, 2024 को यह खबर एक झटके के रूप में आई और लोग दावा कर रहें हैं कि वो एक रील की शूटिंग कर रही थीं। लेकिन सच्ची ये है कि उसके पास फोन भी नहीं था। आनवी के दोस्त उसकी मदद के लिए आगे आए और मीडिया से अपील की कि वो खबर रिपोर्ट करते समय सावधान रहें। हालांकि, अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जब यह भयानक घटना हुई, तब वो एक रील की शूटिंग कर रही थीं।

मुंबई के पास झरने से गिरकर आनवी कामदार की मौत

आपको बता दें कि मुंबई की प्रभावशाली हस्ती आनवी अपने दोस्तों के साथ एक मजेदार ट्रिप पर गई थी, जो उसके और उसके पूरे परिवार के लिए एक बुरे सपने में बदल गई क्योंकि वो मुंबई के पास झरने से एक खाई में गिर गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जब यह भयानक घटना हुई, तब आनवी रील की शूटिंग कर रही थीं। हालांकि, उसके दोस्त और साथी कंटेंट क्रिएटर दावा कर रहें हैं कि जब यह घटना हुई, तब उसके पास उसका फोन भी नहीं था।

Janhvi Kapoor की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुई भर्ती, करीबी दोस्त ने बताई हालत गंभीर, जानें – India News

झरने से 300 फीट दूर खाई में गिरी आनवी कामदार

यह घटना 16 जुलाई, 2024 को हुई, जब आनवी महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में प्रसिद्ध कुंभे झरने पर ट्रेकिंग कर रहीं थीं। उसके साथ सात दोस्त थे। आनवी अक्सर मानसून के दृश्यों को रिकॉर्ड करती थी और उसे यात्रा करना बहुत पसंद था। उसके एक दोस्त ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, “आज के समय में हर कोई फोटो और वीडियो क्लिक करता है, सिर्फ़ क्रिएटर ही नहीं। कोई भी दूसरे से बेहतर नहीं है। हर मानसून में लाखों लोग इस झरने पर जाते हैं, यह आप भी हो सकते थे। इस झरने से किसी के पैर फिसलने की संभावना कम है। फिर भी ऐसा हुआ और सभी मीडिया हाउस इस बारे में बात कर रहें हैं कि कैसे आनवी रील शूट करते समय मर गई। वो अपना फोन भी नहीं ले गई थी। कृपया उसकी मौत के सनसनीखेज संस्करण पर न फंसें।”

Aanvi Kamdar Friend Post

Virat Kohli-Anushka Sharma के बेटे अकाय की पहली झलक आई सामने, पापा की गोद में फूल खरीदते वीडियो हुआ वायरल – India News

आनवी का बचाव अभियान पूरा होने में लगे 6 घंटे

जब यह घटना हुई, तो उसके दोस्तों ने स्थानीय अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। बचाव दल और महाराष्ट्र राज्य विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों के साथ। एक मीडिया से बातचीत में एक बचावकर्मी ने कहा, “जैसे ही हम मौके पर पहुंचे, हमें एहसास हुआ कि लड़की लगभग 300-350 फीट नीचे गिर गई है। उसके पास पहुंचने के बाद भी उसे उठाना मुश्किल था, क्योंकि वो घायल थी और भारी बारिश हो रही थी। इसलिए हमने उसे एक ऊर्ध्वाधर चरखी का उपयोग करके बाहर निकालने का फैसला किया।”

बचावकर्मियों ने आगे बताया कि कैसे बचाव अभियान में 6 घंटे लग गए क्योंकि बड़े-बड़े पत्थर घाटी से नीचे गिरते रहे। लगातार बारिश ने बचाव प्रक्रिया को और जटिल बना दिया। उसे गंभीर चोटें आईं और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सोशल मीडिया पर लोग यह निष्कर्ष निकाल रहें हैं कि झरने के पास रील फिल्माने की आनवी की लापरवाही थी, लेकिन वो बस वही कर रही थी जो उसे पसंद था। इसके अलावा, उसके पास फोन भी नहीं था। और यह किसी के साथ भी हो सकता था। इस घटना के बाद, अधिकारियों ने पर्यटकों को झरने के पास अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए कहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
उत्तर प्रदेश का ये गाँव कहलाता है ‘UPSC’ की फैक्ट्री, हर घर से निकलते है IAS और IPS, जानें दिलचस्प कहानी
ADVERTISEMENT