होम / Navneet Nishan Birthday: आज नवनीत निशान के जन्मदिन पर जानें इनसे जुड़ी कुछ खास बाते

Navneet Nishan Birthday: आज नवनीत निशान के जन्मदिन पर जानें इनसे जुड़ी कुछ खास बाते

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 25, 2023, 3:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Navneet Nishan Birthday: एक्ट्रेस नवनीत निशान जाने माने एक्टर में से एक हैं अपने शानदार करियर की शुरुआत फिल्मों से की थीं। लेकिन उन्हें असली पहचान टीवी शोज से मिली है। नवनीत आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं, इनका जन्म 25 अक्टूबर 1965 को हुआ था। साल 1986 में फिल्म ‘वारिस’से नवनीत ने इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। वहीं इस फिल्म में स्मिता पाटिल, अमृता सिंह, राज बब्बर, राज किरण और अमरीश पुरी जैसे कई बड़े कलाकार थे। इस फिल्म में नवनीत के कैरेक्टर का नाम था ‘छन्नो’था। दो साल के बाद 1990 में उन्हें एक और फिल्म मिली ‘दृष्टि’थी। वहीं इस फिल्म में उनके किरदार का नाम ‘गीता’ था। इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया और शेखर कपूर थे। जो कि इस फिल्म से भी उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ।

यह फिल्म रही उनके लिए बेहद महत्वपुर्ण

फिर साल 1992 में नवनीत ने रोनीत रॉय की फिल्म जिसका नाम‘जान तेरे नाम में’ स्पोर्टिंग एक्ट्रेस की भूमिका निभाई थी। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी चली। इसके बाद उनकी एक्टिंग की गाड़ी धिरे-धिरे चल पड़ी। फिर उन्होंने, बॉम्ब ब्लास्ट, हम है राही प्यार के, दिलवाले, अकेले हम अकेले तुम, राजा हिन्दुस्तानी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

वेब सीरीज में भी किया काम

बता दें कि नवनीत, फिल्में तो काम कर ही रही थीं, लेकिन जो पहचान वो चाह रही थीं वह उन्हें वहा नहीं मिल सका था।  फिर उन्हें ‘तारा’ सीरियल का ऑफर मिला। इसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी और घर-घर में तारा के नाम से फेमस हो गईं। यह पहला ऐसा टीवी शो था जो कि पांच साल तक चला था। इस सीरियल के अलावा उन्होंने कई और टीवी शो में भी काम किया था। जिसमें अंदाज, कसौटी जिंदगी की, जस्सी जैसी कोई नहीं, शास्त्री सिस्टर्स आदि इसमें शामिल है। वहीं वक्त के साथ ही उन्होंने वेब सीरीज में भी अभिनय किया है। साल 2019 में ‘कोल्ड लस्सी और चिकन मसाला’ नाम की एक वेब सीरीज में शानदार भुमिका निभाई।

आलोक नाथ पर लगाया छेड़खानी  का आरोप

वहीं साल 2018 में नवनीत निशान ने मीटू मूवमेंट के तहत इन्होने आलोक नाथ पर छेड़खानी का आरोप भी लगाया था। जो कि आलोक नाथ भी सीरियल ‘तारा’ में अहम किरदार की भूमिका निभाई थी। सबसे पहले इस शो की राइटर ने आलोक नाथ पर आरोप लगाए था। जिसके बाद फिर नवनीत ने कहा था कि चार साल तक आलोक नाथ ने उनके साथ बदतमीजी किये थे।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT