होम / अब अनिल कपूर को कॉपी करना पड़ सकता है भारी, दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

अब अनिल कपूर को कॉपी करना पड़ सकता है भारी, दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 21, 2023, 4:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi High Court on Anil Kapoor: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) अपने दमदार डायलॉग्स और शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। एक्टर को कई बार आपने ‘झक्कास’ बोलते हुए सुना होगा। लेकिन अब अगर आपको अनिल कपूर को कॉपी करना है तो उनसे इजाजत लेनी होगी। जी हां, हाल ही में अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी पर्सनैलिटी राइट्स की सुरक्षा के लिए याचिका दाखिल की थी। इस बीच अब कोर्ट का फैसला सामने आ गया है। बताया गया कि दिल्ली हाईकोर्ट ने एक्टर अनिल कपूर के पक्ष में फैसला सुनाया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

आपको बता दें कि अनिल कपूर ने दिल्ली हाईकोर्ट में कुछ दिनों पहले ही एक याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि कुछ लोग बिना उनकी इजाजत लिए उनके नाम और आवाज का इस्तेमाल कर रहें हैं। ऐसे में अनिल कपूर ने कोर्ट से मांग की थी कि उनकी आवाज या किसी भी पॉपुलर किरदार का इस्तेमाल किए जाने पर रोक लगाएं। इस बीच अब कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुना दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली हाईकोर्ट ने ‘लखन’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘नायक’ जैसे किरदारों का इस्तेमाल करने पर बैन लगा दी है। वहीं अब लोग ‘झक्कास’ जैसे फ्रेज भी नहीं बोल पाएंगे।

अमिताभ बच्चन ने भी खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा

अनिल कपूर से पहले बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस मामले में कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। अमिताभ ने भी तस्वीर, नाम, आवाज सहित पर्सनेलिटी का इस्तेमाल बिना उनकी इजाजत के न करने की मांग की थी। इस मामले में कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया था।

 

Read Also: National Cinema Day 2023: 100 रुपये से भी कम में मिलेगी फिल्मों के टिकट, जाने किन थिएटर्स में शामिल हैं ये ऑफर (indianews.in)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT