होम / दुख और निराशा में देख लोग होते थे खुश, वजन पर ट्रोल होने पर Fardeen Khan ने किया खुलासा – IndiaNews

दुख और निराशा में देख लोग होते थे खुश, वजन पर ट्रोल होने पर Fardeen Khan ने किया खुलासा – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 15, 2024, 10:42 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fardeen Khan: फरदीन खान अपने आकर्षक लुक और बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 1990 के दशक में अपनी शुरुआत की, लेकिन फिल्मी दुनिया में कुछ सालों तक काम करने के बाद उन्होंने विश्राम ले लिया। उस समय, उन्होंने अपने बढ़ते वजन से सभी को चौंका दिया था और इसके कारण उन्हें मीडिया के गुस्से का सामना करना पड़ा था। हालाँकि, अपने शरीर को शर्मसार करने वालों को करारा जवाब देने के तुरंत बाद, लेकिन उन्होंने केवल छह महीनों में 18 किलो वजन कम किया। अब, वह पहले ही अपने फ़िल्मी करियर में लौट आए हैं और आखिरी बार उन्हें संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार में देखा गया था।

  • फरदीन को वजन बढ़ने पर किया ट्रोल
  • इस वजह से 6 महीने में 18 किलों वजन किया कम
  • सालों से थे फिल्मों से दूर

फरदीन खान ने वजन बढ़ने के बाद का किया खुलासा Fardeen KhanFardeen Khan

मीडिया के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में, फरदीन खान ने उस समय के बारे में बात की जब वजन बढ़ने के लिए इंटरनेट पर उनकी काफी आलोचना की गई थी। हालाँकि, यह स्वीकार करते हुए कि उन्होंने खुद को उस अवस्था में जाने के लिए छोड़ दिया था, उन्होंने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित होने से हैरान होने का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा, “मुझे यह ध्यान पाकर आश्चर्य हुआ। लेकिन, निःसंदेह, आप जल्दी ही समझ जाते हैं कि लोगों ने आपको एक निश्चित तरीके से याद किया है। वे मुझे देखकर आश्चर्यचकित रह गये। मैंने खुद को उस रास्ते पर जाने दिया जो मेरे पास था।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Fardeen F Khan (@fardeenfkhan)

Aamir Khan ने मनाया मां का 90वां जन्मदिन, एक से आउटफिट में आए नजर – IndiaNews

वजन बना था ट्रेंडिंग टॉपिक Fardeen Khan

उसी बातचीत में, एक्टर ने उल्लेख किया कि उनका वजन बढ़ना उस समय एक ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया था और उन्हें इससे निपटना पड़ा था। इस प्रकार, धीरे-धीरे उनकी चमड़ी मोटी हो गई और उन्होंने खुद को उन कमेंट को व्यक्तिगत रूप से न लेने के लिए मजबूर किया।

फरदीन ने कहा, “मेरा मतलब है कि मैं उस समय दुनिया भर में ट्रेंडिंग टॉपिक था, न कि सही कारणों से। जिस तरह से मैंने इसे निपटाया… व्यवसाय के आसपास रहने से आपकी चमड़ी मोटी हो जाती है। आप एक तरह से अपने आप को सिखाते हैं या अपने आप को इस बात के लिए मजबूर करते हैं कि आप जिस भी हद तक संभव हो इसे व्यक्तिगत रूप से न लें। आप इसमें हास्य पा सकते हैं। आप इसके बारे में दार्शनिक विचार कर सकते हैं। आप इससे सीख सकते हैं। मेरे लिए, मैंने तीनों को करने की कोशिश की। यह एक मुक्का था और मैंने इसे ठोड़ी पर ले लिया।” Fardeen Khan

Mumbai International Film Festival पुणे में पहली बार होगा आयोजित, जानें क्या तारीखें-स्थान – IndiaNews

दुख और निराशा में लोग होते थे खुश 

इसके बाद फरदीन ने यह भी बताया कि कैसे खुद को न देख पाने और ऑनलाइन इस तरह की आलोचना का शिकार बनने के कारण चीजें स्वाभाविक रूप से उनके लिए दर्दनाक थीं। उन्होंने यह देखकर स्तब्ध होने का उल्लेख किया कि लोग जिस हद तक “नीचता” का प्रदर्शन कर रहे थे, उससे लोग कैसे स्तब्ध थे। यह बताते हुए कि कैसे लोगों को उनके ‘दुख और निराशा’ में खुशी मिली।

फरदीन ने कहा, “बुरेपन की तीव्रता या स्तर एक रहस्योद्घाटन था। यह आपको आश्चर्यचकित करता है कि लोगों को किसी और के दुख और निराशा में खुशी मिलेगी। आपको कुछ मोटी चमड़ी विकसित करनी होगी और हां, जब यह गलत हो तो आपको बोलना होगा और इसे गलत कहना होगा।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Fardeen F Khan (@fardeenfkhan)

6 महीने में कम किया 18 किलो वजन

इससे पहले, फरदीन खान ने केवल 6 महीनों के भीतर अपने अत्यधिक वजन को ‘फैट से फिट’ में बदलने के बारे में बात की थी। एक्टर ने इस बात का खुलासा किया कि वजन की समस्या किसी के मानसिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करती है। फिर फरदीन से उन लोगों के नाम का खुलासा करने के लिए कहा गया जिन्होंने वजन घटाने की उनकी यात्रा के दौरान उन्हें प्रेरित किया और मदद की।

फरदीन ने खुलासा किया कि उनकी बेटी डायना और बेटा अजारियस ही श्रेय के हकदार हैं और उन्होंने कहा कि यह उनके बच्चे ही थे, जिन्होंने उन्हें स्वस्थ दिनचर्या के महत्व को समझने में मदद की। फरदीन ने उन चीजों पर भी प्रकाश डाला जो वह अपने वजन के कारण खो रहे थे, जैसे कि अपने बच्चों के साथ लंबी पैदल यात्रा करना और भी बहुत कुछ, जिसने अंततः उन्हें प्रेरित किया।

NEET UG Admission: नीट परीक्षा स्कैम से परेशान विद्यार्थियों को अब 600 अंक पर भी मिलेगा MBBS में एडमिशन, जानें नियम-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कन्नड़ एक्टर Darshan Thoogudeepa के मैनेजर ने एक्टर के फार्महाउस में की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद -IndiaNews
NEET 2024 Scam: नीट परीक्षा स्कैम पर राहुल ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, बचाव में उतरे जीतन राम मांझी-Indianews
काशी के स्नेह से तीसरी बार पीएम बना…, वाराणसी में पीएम मोदी का संबोधन
एनिमल के बाद भगवान राम के रोल में रणबीर को स्वीकार नहीं करेंगे लोग…., Sunil Lahri ने Ramayana के रीमेक पर कही ये बात -IndiaNews
कपालभाति के फायदे जान आज ही से कर देंगे शुरुआत, रोज़ सुबह 10 मिनट का ये योग आपके शरीर को देगा पूरे दिन का फायदा-IndiaNews
लुटियन दिल्ली तक पहुंचा यह संकट, सांसदों और मंत्रियों के आवास में भी होगा इस चीज का आभाव
कलयुगी मां का दिखा खौफनाक रूप, पटरी के बगल में फेंका नवजात का शव- IndiaNews
ADVERTISEMENT