होम / जिया खान आत्महत्या मामला: एक नैदानिक ​​​​मनोवैज्ञानिक ने सूरज पंचोली पर एविडेंस छुपाने के लगाए आरोप

जिया खान आत्महत्या मामला: एक नैदानिक ​​​​मनोवैज्ञानिक ने सूरज पंचोली पर एविडेंस छुपाने के लगाए आरोप

Sachin • LAST UPDATED : August 21, 2022, 4:05 pm IST

इंडिया न्यूज़, Bollywood News(Mumbai): बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की जून 2013 में उनके घर पर आत्महत्या से मृत्यु हो गई। उनके सुसाइड नोट में सूरज पंचोली पर गाली देने, प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। सूरज फिलहाल जमानत पर बाहर हैं लेकिन विशेष अदालत में मामले की सुनवाई फिर शुरू हो गई है।

आपको बता दे, एक नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक, जिसने हीरो अभिनेता पर एक फोरेंसिक मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन किया था, ने सीबीआई अदालत की विशेष सुनवाई के दौरान एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। मनोवैज्ञानिक ने कहा कि अभिनेता ने साक्षात्कार के दौरान अपनी प्रेमिका की कथित आत्महत्या के पीछे के वास्तविक कारणों के बारे में प्रासंगिक जानकारी छिपाने की कोशिश की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक, जो CFSL के वैज्ञानिक अधिकारी भी हैं, ने अदालत से कहा कि सूरज पंचोली द्वारा दिया गया साक्षात्कार अधूरा और प्रासंगिक मुद्दों पर मनगढ़ंत लग रहा था। हालांकि, वह इस बात से सहमत थीं कि जांच अधिकारी द्वारा उन्हें दिए गए 12 सवालों के आधार पर ही उन्होंने अपनी राय साझा की। उसने यह भी खंडन किया कि उसका आकलन झूठा था और सीबीआई का समर्थन करने के लिए मनगढ़ंत था।

2015 में हुए इंटरव्यू में छुपाई बात

क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट ने आगे कहा कि उन्होंने 2015 में सीएसएफएल कार्यालय में आयोजित इंटरव्यू के दौरान सूरज से पूछा था कि क्या वह पिछली बातचीत की वास्तविक सामग्री को छिपा रहा था। जिस पर रिपोर्ट ने गवाह के हवाले से कहा, ‘उस सवाल पर उसने टाल-मटोल कर दिया और सिर झुकाकर चुप हो गया। सूरज पंचोली नफीसा या जिया (एसआईसी) के साथ पिछले संरक्षण का विवरण छुपा रहा था, जो शायद उसकी मृत्यु या आत्महत्या का कारण बना। उसने यह भी नोट किया कि अभिनेत्री के साथ उसके रिश्ते का पूरी तरह टूटना एक दिन में विकसित नहीं हो सकता।

नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक ने सूरज पंचोली के साथ इंटरव्यू के दौरान यह जानकर स्वीकार किया कि जिया खान को बचपन का आघात हुआ था और हस्तलिखित नोटों में जिया के अत्यधिक नकारात्मक विचार थे। उसने नोट किया कि उसके साथी के साथ टूटा हुआ रिश्ता जो उसकी आत्महत्या का कारण हो सकता है।

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT