होम / बाहुबली में श्रीदेवी के ठुकराए रोल से चमकी Ramya Krishnan कि किस्मत, बनी करोड़ो की समप्ति की मालकिन

बाहुबली में श्रीदेवी के ठुकराए रोल से चमकी Ramya Krishnan कि किस्मत, बनी करोड़ो की समप्ति की मालकिन

Babli • LAST UPDATED : September 15, 2023, 1:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Happy birthday Ramya Krishnan दिल्लीसाउथ एक्ट्रेस राम्या कृष्णन आज अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं। राम्या ने तमिल,तेलुगु,कन्नड़,मलयालम के अलावा हिंदी फिल्मों में भी अपना योगदान दिया हैं। उन्हें फिल्मों में काम करते हुए लगभग 37 साल हो चुके हैं। लेकिन ये साल एक्ट्रेस के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं। राम्या ने अपने करियर कि शुरुआत 1986 से कि थी। अपनी इस 53 साल के करियर में राम्या ने 200 से ज्यादा फिल्में कीं हैं। लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी 2015 में फिल्म बाहुबली से मिली थी। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने शिवगामी यानी बाहुबली की मां के किरदार में नजर आई थी। जिसमें उनके फैंस ने उन्हें काफी पंसंद किया था।

13 साल की उम्र में मिला फिल्मों में रोल

एक्ट्रेस का जन्म 15 सितंबर 1970 को चेन्नई में हुआ था। वो तमिल फिल्म एक्टर,कॉमेडियन और नेता चो रामास्वामी की भतीजी हैं। उन्हें बचपन से ही डांस का शौक था। एक डांस कॉम्पिटिशन के दौरान एक फिल्म डायरेक्टर की नजर उनपर पड़ी और उन्हें मलयालम फिल्म नेरम पुलरुम्बोल का ऑफर दे दिया। बता दें की राम्या तब केवल 13 साल की थीं।

बॉलीवुड में राम्या ने आजमाई किस्मत

राम्या ने 1993 में लीड एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी। उन्होने 1993 में यश चोपड़ा की फिल्म परंपरा में मेन किरदार निभाया था। इसके बाद राम्या सुभाष घई की ‘खलनायक’, महेश भट्ट की ‘चाहत’ और डेविड धवन की ‘बनारसी बाबू’ और ‘बड़े मियां छोटे मियां’ जैसी फिल्मों में भी नजर आई थी।

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' में राम्या।

बाहुबली में शिवगामी के रोल ने आई थी नजर

2015 में फिल्म बाहुबली से राम्या को बॉलीवुड में नई पहचान मिली थी। जिसमें उन्होंने शिवगामी का किरदार निभाया था। ये फिल्म भी उन्हें किस्मत से मिली थी। दरअसल,इस रोल के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद श्रीदेवी थीं। उन्होंने श्रीदेवी को इस किरदार के लिए अप्रोच भी किया था लेकिन उन्होंने ये ऑफर रिजेक्ट कर दिया था। श्रीदेवी ने स्क्रिप्ट सुनकर 6 करोड़ रुपय की डिमांड कि थी। लेकिन राजामौली राजी नही हुए। फिर उन्होंने राम्या को शिवगामी के रोल का ऑफर दिया जिसे एक्ट्रेस ने झट से स्वीकार कर लिया।

बाहुबली के एक सीन में राम्या।

करोड़ो की मालकिन हैं राम्या

बता दे की राम्या की नेटवर्थ तकरीबन 60 करोड़ रुपय है। वो एक फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपय ही चार्ज करती हैं। और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं। उनकी सालाना इनकम तकरीबन 12 करोड़ रुपय है। अवॉर्ड्स की बात करें तो राम्या ने चार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स भी जीते हैं। इसके अलावा उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड का स्पेशल प्राइज मिला था।

 

ये भी पढ़े –
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT