होम / Rati Agnihotri Birthday : रति अग्निहोत्री ने 16 साल की उम्र में ग्लैमर की दुनिया में रखा था कदम, जानिए कैसा रहा फिल्मी करियर

Rati Agnihotri Birthday : रति अग्निहोत्री ने 16 साल की उम्र में ग्लैमर की दुनिया में रखा था कदम, जानिए कैसा रहा फिल्मी करियर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 10, 2023, 12:31 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Rati Agnihotri Birthday : 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रति अग्निहोत्री आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं। 10 दिसंबर 1960 को उत्तर प्रदेश की बरेली में जन्मी रति ने बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का लोह मनवाया है। महज 16 साल की उम्र में ही रति अग्निहोत्री ने ग्लैमर की दुनिया में कदम रख दिया था। 10 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग की थी। एक इंटरव्यू में रति ने खुलासा किया था कि उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। जब वो 10 साल की थीं तब उनकी पूरी फैमली चेन्नई शिफ्ट हो गई थी। तभी उनको नए-नए ऑफर्स मिलने लगे। जानिए उनके बर्थडे पर कुछ दिलचस्प बातें।

 16 साल की उम्र में बन गई हीरोइन

पढ़ाई के दौरान ही रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) ने तमिल फिल्मों में काम शुरू कर दिया था। रति को एक्ट्रेस बनाने का श्रेय तमिल डायरेक्टर भारती राजा को जाता है, जिन्होंने 16 साल की उम्र में रति को फिल्म ‘पुदिया वरपुकल’ में मौका दिया था। साल 1979 में रिलीज हुई यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इसके बाद उन्‍हें कई फिल्‍म के ऑफर आने शुरू हो गए थे।

 इन कलाकारों के संग इंडस्ट्री में किया है काम

रति ने तमिल के पॉपुलर एक्टर्स रजनीकांत, चिंरजीवी, नागेश्वर राव, कमल हसन शोभन बाबू जैसे कलाकारों के साथ काम किया है। वहीं सान 1985 में रति ने बिजनेसमैन और आर्टिकेक्ट अनिल वीरवानी से शादी की। शादी के बाद साल 1987 में उन्होंने बेटे तनुज को जन्म दिया। फिर वो पूरी तरह से अपनी फैमिली को संभालने में बिजी हो गईं।

ये भी पढ़ें – Adira Chopra Birthday: रानी मुखर्जी ने बेटी आदिरा की क्रिसमस थीम पर रखी बर्थडे पार्टी, पहुंचे ये सितारे

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT