होम / Sajid Khan Passes Away: कैंसर से लड़ाई हार गए मदर इंडिया फेम साजिद खान, 70 साल में हुआ निधन

Sajid Khan Passes Away: कैंसर से लड़ाई हार गए मदर इंडिया फेम साजिद खान, 70 साल में हुआ निधन

Babli • LAST UPDATED : December 28, 2023, 3:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़ ), Sajid Khan Passes Away, दिल्ली: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारें हुए हैं जिन्होंने सिनेमा प्रेमियों के दिमाग पर अपनी छाप छोड़ी है। इन्हीं में से एक थे दिग्गज एक्टर साजिद खान। वह सुपरहिट फिल्म मदर इंडिया में युवा सुनील दत्त का किरदार निभाने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन दुख की बात है कि जाने माने एक्टर का पिछले हफ्ते निधन हो गया।

मदर इंडिया के बाल कलाकार का हुआ निधन

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री ने 22 दिसंबर को एक और रत्न, एक्टर साजिद खान को खो दिया। उनके बेटे समीर के अनुसार, एक्टर, जो 70 के दशक की शुरुआत में थे, कैंसर से जूझ रहे थे। लेकिन दुख की बात है कि वह कैंसर से अपनी लड़ाई हार गए और अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हो गए। समीर ने पीटीआई को बताया की, ”वह पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे। शुक्रवार को उनका निधन हो गया।” समीर ने आगे बताया कि लाइमलाइट से दूर रहते हुए एक्टर ने परोपकार करना शुरू कर दिया और अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में बस गए।

इसके साथ उन्होंने बताया – “मेरे पिता को राजकुमार पीताम्बर राणा और सुनीता पीताम्बर ने गोद लिया था और फिल्म मेकर मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया। वह कुछ समय से फिल्मों में एक्टिव नहीं थे और ज्यादातर परोपकार में लगे हुए थे। वह अक्सर केरल आता था और उसे यहां अच्छा लगा, उसने दोबारा शादी की और यहीं बस गया,”

साजिद खान का वर्क फ्रंट

दिवंगत अभिनेता ने 1955 में मेहबूब खान की डायरेक्टेड फिल्म मदर इंडिया से एक बाल कलाकार के रूप में अपना करियर की शुरूआत की थी। उन्हें सन ऑफ इंडिया, माया, द अनमेड फिल्म्स, द सिंगिंग फिलिपिना, माई फनी गर्ल, सवेरा, महात्मा एंड द मैड बॉय, दो नंबर के अमीर, जिंदगी और तूफान, मंदिर मस्जिद और दहशत जैसी फिल्मों में काम करने का श्रेय भी दिया जाता है।

 

 ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Elvish Yadav: सांपो के जहर मामले के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, एल्विश यादव पर-Indianews
रोजाना चैन और सुकून की नींद लेने के लिए, रात में सोने से पहले इन फूड्स और ड्रिंक्स का करें सेवन -Indianews
PM Modi in Ayodhya: राम की नगरी अयोध्या में पीएम मोदी के रोड शो का चुनावों पर कितना होगा असर, जानें जनता की राय- Indianews
रात में साने से पहले इन 4 चीजों को चेहरे पर लगाने से बढ़ेगा निखार, मिलेंगे ढेरो फायदे -Indianews
Farhan Akhtar ने Agni का पहला पोस्टर किया जारी, आग की लपटों से लड़ते दिखे प्रतीक गांधी -Indianews
Tawaifs Role in Indian History: भारत के स्वतंत्रता की गुमनाम कहानी, फ्रिडम फाइटर की लिस्ट में ये भी शामिल-Indianews
Green Thai Chicken Curry: लंच में ट्राई करें शानदार ग्रीन थाई चिकन करी, बनाने में है बेहद आसान -Indianews
ADVERTISEMENT