होम / असलियत में कौन है Stree 2 का सरकटा? रियल लाइफ में जानकर कांप जाएंगे आप

असलियत में कौन है Stree 2 का सरकटा? रियल लाइफ में जानकर कांप जाएंगे आप

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 21, 2024, 1:29 am IST

Shraddha Kapoor and Rajkummar Rao Stree 2

India News (इंडिया न्यूज), Sarkata From Stree 2: श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना स्टारर ‘स्त्री 2’ बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई इस फिल्म ने अपनी साथी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। ‘स्त्री’ छह साल बाद सीक्वल के साथ बड़े पर्दे पर लौटी है। सकारात्मक वर्ड ऑफ माउथ और अच्छे रिव्यू भी एक और वजह है जिसकी वजह से लोगों ने इस फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है। महज दो दिनों में फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

अक्षय कुमार की एंट्री सरप्राइज एलिमेंट

दरअसल, स्त्री के साथ-साथ ‘स्त्री 2’ में ‘सरकटे का आतंक’ भी लोगों का खूब मनोरंजन कर रहा है। अगर आपने फिल्म देखी है तो आपने अक्षय कुमार का कैमियो जरूर नोटिस किया होगा। यह तो पहले ही पता चल गया था कि ‘स्त्री 2’ में वरुण धवन भेड़िए बनकर आएंगे। लेकिन अक्षय कुमार की एंट्री सरप्राइज एलिमेंट की तरह रही। फिल्म में उनका एक डायलॉग है जिसमें वह खुद को सरकते का वंशज बताते हैं।

आखिर क्यों हवन में आहुति देते समय कहा जाता है स्वाहा? पीछे छिपी हैं गहरी वजह….!

‘स्त्री 2’ के पोस्ट क्रेडिट में अक्षय कुमार को इस रोल के लिए खास तौर पर धन्यवाद दिया गया है। फिल्म के आखिरी सीन में दिखाया गया है कि सरकटे की हड्डियां उस दरवाजे तक पहुंचती हैं जहां अक्षय खड़े हैं। वह उसे पी जाते हैं और कुछ शक्तियां प्राप्त करते हैं। इससे फिल्म ‘स्त्री’ के अगले भाग का संकेत मिल गया है कि अक्षय कुमार सरकटे से भी ज्यादा डरावने राक्षस के रूप में दिखाई देंगे। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि ‘स्त्री 2’ में अक्षय कुमार ही ‘सरकटे’ हैं। हालांकि सरकटे की असली पहचान कुछ और ही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Filmfare (@filmfare)

 कौन है असली सरकटा?

बता दें कि, फिल्म ‘स्त्री 2’ में असली सरकटे का रोल किसी इंसान ने नहीं निभाया, बल्कि यह वीएफएक्स का कमाल है। ‘मुंज्या’ की तरह इस फिल्म में भी मेकर्स ने डिजिटल भूत बनाया है। यह प्रोस्थेटिक मेकअप आर्टिस्ट की टीम द्वारा बनाया गया चेहरा है। मेकर्स ने सरकटे का स्केच बनाया। इसके लिए एक ऐसे शख्स की तलाश की गई जिसका चेहरा सरकटे के वीएफएक्स वर्जन के लिए इस्तेमाल किया जा सके। एक खिलाड़ी का प्रोफाइल सरकटे से मेल खा रहा था। उसे बुलाया गया और उसके चेहरे की मदद से प्रोस्थेटिक चेहरा बनाया गया। इसके बाद उस नकली चेहरे को सरकटे के लुक में तैयार किया गया। प्रोस्थेटिक चेहरे पर वीएफएक्स और सीजीआई का इस्तेमाल करके सरकटे का लुक तैयार किया गया। वहीं सरकटे से जुड़ी एक और थ्योरी है, जिसे ‘स्त्री 2’ से जोड़ा गया है। उत्तराखंड के लैंसडाउन की एक प्राचीन लोककथा है, जिसमें एक बिना सिर वाले भूत की कहानी बताई गई है। कहा जाता है कि यह भूत एक ब्रिटिश सैनिक वार्डेल की आत्मा है, जो लैंसडाउन की सड़कों पर घूमती है।

आखिर क्यों हवन में आहुति देते समय कहा जाता है स्वाहा? पीछे छिपी हैं गहरी वजह….!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घटती जन्म दर को लेकर तरह-तरह के उपाय कर रहा रुस, आबादी बढ़ाने के ल‍िए निकाला अब ये अनोखा उपाय
रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
ADVERTISEMENT