होम / शाहरुख खान के बेटे अबराम के नाम का बाइबल से है खास कनेक्शन, जानें क्या है इसे लेकर बड़ा बवाल?

शाहरुख खान के बेटे अबराम के नाम का बाइबल से है खास कनेक्शन, जानें क्या है इसे लेकर बड़ा बवाल?

Pankaj Namdev • LAST UPDATED : September 23, 2024, 12:57 pm IST

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान

India News (इंडिया न्यूज), Shah Rukh Khan:  बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी फैंस के बीच सुर्खियों में रहते हैं। शाहरुख खान ने अपनी बचपन की दोस्त गौरी खान से शादी की गौरी हिंदू और दोनों के तीन बच्चें है। आर्यन खान, सुहाना खान और सबसे छोटा बेटा अबराम खान। शाहरुख खान के साथ-साथ उनके बच्चे भी आए दिन चर्चा में रहते हैं। फैंस अपने सुपरस्टार की हर छोटी से छोटी बात को जानना चाहते हैं। इसलिए जब अबराम खान के नाम का खुलासा हुआ था, तब काफी कंट्रोवर्सी हुई थी। शाहरुख ने भी फैंस की भावनाओं का ध्यान रखते हुए नाम के पीछे की वजह भी बताई थी, ताकि सबको ये समझ में आए कि उन्होंने ऐसा नाम क्यों चुना?

घर में रहता है सेक्युलरिज्म महौल

किंग खान ने में अपने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए बताया था कि इस्लाम में हजरत इब्राहिम को बाइबल में अब्राहम कहा जाता है और यहूदी धर्म में उन्हें अबराम के नाम से जानते हैं। उन्होंने बताया कि क्योंकि उनकी पत्नी गौरी हिंदू हैं और वे खुद मुस्लिम हैं, तो घर पर बच्चों को सेक्युलर माहौल का एहसास होना चाहिए। हालांकि, कुछ लोगों शाहरुख का ये बयान पसंद नहीं आया और इस पर खूब कट्रोवर्सी भी हुई थी। इस बारे में शाहरुख खान का मानना है कि उनके घर में उनके देश की तरह सेक्युलरिज्म है।

38 की उम्र में रविचंद्रन अश्विन ने तोड़े कई रिकॉर्ड, 147 साल के टेस्ट इतिहास में बनाया अनोखा कीर्तिमान

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान इन दिनों अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म किंग की शूटिंग में बिजी है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म में उनकी बेटी सुहाना खान और ‘मुंज्या’ फेम अभय वर्मा साथ नजर आने वाले हैं। शाहरुख ने एक फिल्म फेस्टिवल में ‘किंग’ को लेकर बात करते हुए कहा था, ‘ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म है। ये एक दिलचस्प प्रोजेक्ट है और मैं काफी समय से इस तरह की फिल्म करना चाहता था। हमें लगा कि सुजॉय घोष इसके लिए एकदम सही हैं, क्योंकि हम चाहते थे कि फिल्म भावनात्मक तौर पर भी सही लगे।

हिंदी सिनेमा को वैसे ही देखा जाए जैसे हॉलीवुड फिल्में देखी जाती- शाहरुख

अपनी इस फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा था, ‘मेरा सपना है कि हिंदी सिनेमा को उसी लेवल पर देखा जाए,जैसे बड़ी हॉलीवुड फिल्में देखी जाती हैं, फिर चाहे मैं उसमें एक्टर, प्रोड्यूसर या राइटर के तौर पर काम करूं। मुझे अपनी फिल्म ‘किंग’ पर काम शुरू करना है। इसके लिए थोड़ा वजन घटाना है और थोड़ी स्ट्रेचिंग करनी है, ताकि एक्शन करते वक्त कमर में दिक्कत न हो। ये सब थोड़ा तकलीफदेह है।

बता दें, किंग खान ने पिछले साल पठान से बॉलीवुड में 4 साल बाद कमबैक किया था, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। इस फिल्म की अपार सफलता के बाद शाहरुख खान जवान में नजर आए है इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में इतिहास रच दिया था। शाहरुख खान को आखिरी बार फिल्म डंकी में देखा गया था।

7 बीमारियों का काल है सिर्फ एक सब्जी, एक बार खा ली तो बच जाएगा दवाइयों का खर्चा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan News: उदयपुर में बाजार बंद, सड़कों पर उतर कर लोगों ने किया हंगामा
HP High Court: हाईकोर्ट ने लगाया प्रदेश सरकार पर 50 हजार का रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला
मशहूर सिंगर की जिंदगी हुई तबाह, शादी के 3 साल बाद पत्नी से हुए अलग, बोले- ‘मेरे माता-पिता का निधन हो गया था इसलिए…,
100 साल की उम्र में भी नहीं दिखेंगे सफेद बाल? इन दो देसी चीजों से बनाएं तेल और देखें करिश्मा
द्रौपदी पर बुरी नजर डालने वाले ‘कीचक’ का ये 7 लोग ही कर सकते थे अंत? ऐसी क्या थी खासियत
Noida के इस मॉल में चलीं तबाड़तोड़ गोलियां, जानें किस बात पर हुआ बवाल? यहां पहले भी हुए कांड
Delhi Firecrackers Ban: दिल्ली में 65 किलो पटाखे जब्त, गाजियाबाद से लाई गई थी खेप
ADVERTISEMENT