होम / Sridevi Death Case: श्रीदेवी की मौत को लेकर यूट्यूबर के गलत दावे के बाद CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जानें पूरी खबर

Sridevi Death Case: श्रीदेवी की मौत को लेकर यूट्यूबर के गलत दावे के बाद CBI ने दाखिल की चार्जशीट, जानें पूरी खबर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 5, 2024, 2:05 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Sridevi Death Case: अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत को लेकर अभी तक कई सारी बातें है जो कि लगातार चर्चा की विषय बनी हुई है। जिसके बाद एक और बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि, CBI ने एक यूट्यूबर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है जिसमें यूट्यूबर के खिलाफ मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी के मौत को लेकर गलत दावा पेश करने का आरोप लगाया गया है।

फर्जी पत्र पेश करने का आरोप

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, सीबीआई द्वारा दाखिल रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि, उसने अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत के संबंध में यूट्यूब पर एक वीडियो में अपने दावों का समर्थन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत गणमान्य व्यक्तियों के ‘फर्जी’ पत्र पेश किए. अधिकारियों ने रविवार यानी 4 फरवरी को यह जानकारी दी।

चांदनी शाह ने की थी शिकायत

जानकारी के लिए बता दें कि सीबीआई ने पिछले साल मुंबई की वकील चांदनी शाह की शिकायत के बाद भुवनेश्वर की दीप्ति आर पिन्नीति और उनके वकील भरत सुरेश कामथ के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके साथ ही ये भी बता दें कि, यह मामला प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से एजेंसी को भेजा गया था। जिसके बाद चांदनी शाह ने आरोप लगाया कि पिन्नीति ने कई दस्तावेज पेश किए, जिनमें प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के पत्र, सुप्रीम कोर्ट से संबंधित दस्तावेज और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के रिकॉर्ड शामिल हैं, जो की फर्जी प्रतीत होते हैं।

CBI ने लगाई ये धारा

वही इस मामले में एक विशेष अदालत को सौंपी गई सीबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, जांच से पता चला कि यूट्यूब पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री से संबंधित उनकी ओर से प्रस्तुत किए गए दस्तावेज़ ‘जाली’ थे। जिसके बाद एजेंसी ने पिन्नीति और कामथ के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की 120-बी , 465, 469 और 471 सहित संबंधित धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT