होम / Sushant Singh Rajput Birthday: सुशांत सिंह राजपूत के आज जन्मदिन पर जानें उनके कुछ यादगार फिल्मों के बारे में

Sushant Singh Rajput Birthday: सुशांत सिंह राजपूत के आज जन्मदिन पर जानें उनके कुछ यादगार फिल्मों के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 21, 2024, 12:39 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Sushant Singh Rajput Birthday: सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी का अंत भले ही दुखद रहा हो, लेकिन अभिनेता ने अपने लगभग एक दशक लंबे करियर के दौरान स्क्रीन पर कुछ यादगार प्रस्तुतियां दीं है। जैसा कि अभिनेता आज अपना 37वां मरणोपरांत जन्मदिन मना रहे हैं,तो चलिए उनके कुछ सबसे यादगार फिल्मों के बारे में जानते हैं।

काय पो छे

Kai Po Che (2013) - IMDb

चेतन भगत के उपन्यास द 3 मिस्टेक्स ऑफ माई लाइफ पर आधारित, उनकी पहली फिल्म काई पो चे! इसमें, सुशांत ने एक जिला-स्तरीय क्रिकेटर ईशान भट्ट की भूमिका निभाई, जो चयन बिरादरी में राजनीति का शिकार हो जाता है। अन्य मुख्य अभिनेताओं अमित साध और राजकुमार राव के साथ, अभिनेता ने अपने करियर के सबसे शानदार प्रदर्शनों में से एक दिया, जिसे बड़े पैमाने पर प्रशंसा मिली।

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी

M.S. Dhoni: The Untold Story

एक तेजतर्रार पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान का किरदार निभाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है, फिर भी सुशांत ने इस किरदार में इतनी जान फूंक दी कि वास्तविकता और कल्पना के बीच की रेखाएं धुंधली हो गईं। जैसे ही सुशांत ने स्क्रीन पर एमएस धोनी के परीक्षणों और कठिनाइयों को चित्रित किया, उनका अपना व्यक्तित्व पृष्ठभूमि में फीका पड़ गया क्योंकि हम केवल क्रिकेटर को स्क्रीन पर देख सकते थे। फिल्म में कियारा आडवाणी और दिशा पटानी भी थीं।

डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी

दिबाकर बनर्जी ने सुशांत सिंह राजपूत के बिना डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी के सीक्वल की शुरुआत की

शरदिंदु बंद्योपाध्याय द्वारा बनाई गई भारतीय-बंगाली काल्पनिक जासूसी कहानी पर आधारित, यह फिल्म जासूस ब्योमकेश की यात्रा को दर्शाती है, जब कॉलेज से निकलकर वह एक रसायनज्ञ भुवन के लापता होने की जांच करने के लिए सहमत होता है। जल्द ही वह एक बड़ी साजिश का पर्दाफाश करता है जिसमें कोलकाता को नष्ट करने की धमकी दी गई है। व्यावसायिक रूप से असफल होने के बावजूद, यह फिल्म अभिनेता के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों में से एक है।

सोनचिरैया

Sonchiriya - Philosophy At Gun-Point - The Red Sparrow

ग्रामीण परिवेश पर आधारित यह फिल्म डकैतों के एक समूह के बारे में है जो अपने नेता के मारे जाने पर अलग हो जाते हैं। भागते समय, उनका सामना इंदुमती और ख़ुशी से होता है, जिन्हें मारने के लिए इंदुमती के परिवार द्वारा उनका पीछा किया जा रहा है। फिल्म में सुशांत के अलावा मनोज बाजपेयी, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा और रणवीर शौरी सह-कलाकार थे।

केदारनाथ

kedarnath full movie download in 720p and mp4 in hindi | Kedarnath Movie : फिल्म एक्सपर्ट्स रिव्यू ठीक नहीं मिलने के बावजूद लोगों को पसंद आ रही है ' केदारनाथ' | Patrika News

इस रोमांटिक ड्रामा में सुशांत एक मुस्लिम कुली मंसूर का किरदार निभा रहे हैं, जो सालों से केदारनाथ तीर्थयात्रियों को ढो रहा है। एक हिंदू पुजारी की विद्रोही बेटी मुक्कू द्वारा पीछा किए जाने पर, वह धीरे-धीरे उसके करीब आता है, लेकिन उनका मिलन धार्मिक मतभेदों और एक प्राकृतिक आपदा के कारण खराब हो जाता है। यह फिल्म सारा अली खान की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी और यह अपने मधुर संगीत और दिल को छू लेने वाली कहानी के लिए जानी जाती है।

बेचारा दिल

Dil Bechara movie review: Sushant Singh Rajput, one last time | Bollywood - Hindustan Times

हालाँकि यह सुशांत के सर्वश्रेष्ठ कामों में से एक नहीं हो सकता है, लेकिन यह खास है क्योंकि यह स्क्रीन पर उनकी आखिरी उपस्थिति थी। द फॉल्ट इन आवर स्टार्स की रीमेक इस फिल्म में सुशांत ने कैंसर से उबरने के बाद एक जिंदादिल युवक मैनी की भूमिका निभाई थी। उसे एक अन्य कैंसर रोगी किज़ी से प्यार हो जाता है, और जब तक मैनी का कैंसर लाइलाज नहीं हो जाता, तब तक दोनों एक साथ अपना जीवन बिताते हैं। इस फिल्म से संजना सांघी ने बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hindu Gods: भगवान विष्णु से लेकर माता लक्ष्मी तक, जानिए देवताओं के प्रिय वाहन और उनके संदेश -Indianews
Delhi Liquor Policy Case: मेरी बेटी निर्दोष है…, केसीआर ने दिल्ली शराब नीति मामले में के कविता के खिलाफ आरोपों से किया इनकार- indianews
अवैध सट्टेबाजी ऐप पर ईडी के समन पर Tamannaah Bhatia का रिएक्शन, कही ये बात -Indianews
पहले एक्टर फिर क्रिकेटर के प्यार में पड़ी Natasa Stankovic, प्रेग्नेंसी के बाद रचाई शादी -Indianews
Lok Sabha Election: चुनावी मैदान में आज बीजेपी का दोहरा वार, पीएम मोदी गुजरात तो अमित शाह तेलंगाना से भरेगे हुंकार-Indianews
Navi Mumbai: खुद को सरकारी अधिकारी बताकर नवी मुंबई के व्यवसायी के साथ ठगी, 2 करोड़ का लगा चूना- indianews
Pet Parenting: पेट पेरेंट्स बनने के होते है बहुत सारे फायदे, मेन्टल हेल्थ में आता है सुधार- Indianews
ADVERTISEMENT