होम / Teacher's Day 2023: क्या आपको याद हैं बॉलीवुड कि ये ग्लैमर्स टीचर्स, जिनके लिए धड़कता था हर स्टूडेंट का दिल

Teacher's Day 2023: क्या आपको याद हैं बॉलीवुड कि ये ग्लैमर्स टीचर्स, जिनके लिए धड़कता था हर स्टूडेंट का दिल

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 4, 2023, 11:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Teacher’s Day 2023: भारत में 5 सितंबर का दिन बेहद खास होता है। हर साल इस दिन भारत में “शिक्षक दिवस” (Teacher’s Day) मनाया जाता है। वहीं, बॉलीवुड में भी ऐसी ही कई फिल्में हैं, जिनमें शिक्षकों की छवि बेहद खास रही। बॉलीवुड की कई बेहतरीन अभिनेत्रियों ने बड़े पर्दे पर आकर्षक टीचर का किरदार निभाकर धूम मचाई है। हिंदी सिनेमा में एक समय ऐसा भी था जब बॉलीवुड अभिनेत्रियां टीचर बनकर अपनी खूबसूरत अदाओं से लोगों का दिल जीत लेती थीं। बड़े पर्दे पर इन हसीनाओं को टीचर के किरदार के लिए खूब तारीफें मिलीं हैं।

अर्चना पूरन सिंह

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अर्चना पूरन सिंह का है। 1998 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफल रही थी। फिल्म का हर किरदार सफल रहा। वहीं, अर्चना पूरन सिंह भी मिस ब्रिगेनज़ा के किरदार में चमकीं। इस फिल्म में उन्होंने एक ग्लैमरस टीचर का किरदार निभाया था। आज भी लोग उनकी इस प्रतिष्ठित छवि को याद करते हैं।

करीना कपूर खान

करीना कपूर खान ने फिल्म कुर्बान में एक प्रोफेसर की भूमिका निभाई थी। इस तस्वीर में वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं, जिसमें उनके पति सैफ अली खान नजर आ रहे थे। कहा जाता है कि इस फिल्म के बाद ही दोनों में प्यार हो गया था और सैफ और करीना ने शादी करने का फैसला कर लिया था।

चित्रांगदा सिंह

2011 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की देसी बॉयज को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। फिल्म में चित्रांगदा सिंह ने एक हॉट कॉलेज प्रोफेसर का किरदार निभाया था और अक्षय कुमार को भी इस हॉट प्रोफेसर से प्यार हो गया था।

सुष्मिता सेन

फिल्म ‘मैं हूं ना’ 2004 में रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म में सुष्मिता सेन ने एक हॉट और ग्लैमरस टीचर का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया था। उनका साड़ी स्टाइल लोगों के दिलों पर छा गया था फिल्म में उन्होंने शाहरुख खान के साथ अभिनय किया। दर्शकों को दोनों की केमिस्ट्री काफी पसंद आई थी।

ये भी पढ़ें- Vijay and Tamannaah Dating: तमन्ना संग रिश्ते पर विजय वर्मा ने तोड़ी अपनी चुप्पी, बोलें- जब प्यार किया तो डरना क्या…

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT