होम / Annu Kapoor की फिल्म Hamare Baarah की रिलीज पर लगी रोक, इस वजह से डेट को किया गया आगे – IndiaNews

Annu Kapoor की फिल्म Hamare Baarah की रिलीज पर लगी रोक, इस वजह से डेट को किया गया आगे – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 6, 2024, 1:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Hamare Baarah: अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह ने बड़े पैमाने पर चर्चा छेड़ दी है, जिसके चलते बॉम्बे हाई कोर्ट की अवकाश पीठ ने फिल्म की रिलीज की तारीख से संबंधित याचिका पर सुनवाई की। नए आदेश में कपूर की फिल्म की रिलीज डेट 14 जून तक के लिए टाल दी गई है।

  • अन्नू कपूर की फिल्म की रिलीज हुई आगे
  • इस वजह से कोट ने लिया फैसला
  • इस दिन रिलीज हो सकती है फिल्म

अन्नू कपूर की ‘हमारे बारह’ की रिलीज को 14 जून तक रोक गया

मीडिया के अनुसार, बॉम्बे हाई कोर्ट ने अन्नू कपूर की फिल्म हमारे बारह की रिलीज पर 14 जून, 2024 तक रोक लगा दी गई है। शुरुआत में 7 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अदालत ने यह फैसला अज़हर द्वारा दायर याचिका के बाद किया। तम्बोल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फिल्म के ट्रेलर के कुछ संवादों पर आपत्ति जताई है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन ब्यूरो (CBFC) ने पीठ को सूचित किया कि उसने फिल्म के लिए प्रमाण पत्र जारी किया था, लेकिन यूट्यूब पर जारी ट्रेलरों पर उसका कोई अधिकार नहीं था।

याचिकाकर्ता के वकील अद्वैत सेठना ने कहा कि फिल्म की आठ सदस्यीय समिति द्वारा गहन जांच की गई, जिसने कुछ संशोधनों का सुझाव दिया। इन सिफारिशों का पालन करने के बाद, फिल्म को यू/ए प्रमाणन प्राप्त हुआ। सेठना ने यह भी बताया कि फिल्म मेकर ने आपत्तिजनक संवाद को फिल्म से हटा दिया है। हालाँकि, अदालत ने सवाल किया कि याचिकाकर्ता ने हटाए गए संवादों को कैसे देखा और इस बात पर प्रकाश डाला कि CBFC के पास इंटरनेट-रिलीज़ ट्रेलरों पर नियंत्रण का अभाव है।

Alaya F ने शेयर किया जिम सेशन का वीडियो, Priyanka के इस रिएक्शन से हैरान एक्ट्रेस – IndiaNews

न्यायाधीशों ने याचिकाकर्ता की याचिका दायर करने की स्थिति पर संदेह जताया, और नागरिकों के लिए फिल्म रिलीज को रोकने के लिए एक मिसाल कायम करने के बारे में चिंता व्यक्त की। याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत को सूचित किया कि उन्होंने फिल्म निर्माताओं को याचिका की एक प्रति दी थी, लेकिन सुनवाई के लिए कोई भी उपस्थित नहीं हुआ।

नतीजतन, अदालत ने फिल्म की रिलीज को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया और सीबीएफसी को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। याचिका पर सुनवाई 10 जून को होनी थी। गौरतलब है कि 24 मई को अज्ञात व्यक्तियों से सोशल मीडिया के जरिए मिल रही लगातार मौत और बलात्कार की धमकियों के कारण फिल्म के मेकर्स और क्रू ने वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

अन्नू कपूर ने मांगी पुलिस सुरक्षा

अन्नू कपूर ने अपने सोशल मीडिया पर लोगों से फैसला सुनाने से पहले फिल्म देखने का आग्रह किया, खासकर जान से मारने की धमकियां मिलने के बाद। उन्होंने कहा कि फिल्म महिला सशक्तिकरण की वकालत करती है और महिलाओं के अधिकारों को संबोधित करती है। कपूर ने राय बनाने से पहले फिल्म देखने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हालांकि लोगों को सोशल मीडिया पर खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी है, लेकिन उन्हें दूसरों को गाली देने या जान से मारने की धमकी देने से बचना चाहिए। कपूर ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह की कार्रवाइयां उन्हें डरा नहीं पाएंगी।

इसके अतिरिक्त, कपूर ने उल्लेख किया कि यह फिल्म महिला सशक्तिकरण और बढ़ती जनसंख्या जैसे मुद्दों को संबोधित करने के लिए बनाई गई थी। उन्होंने स्पष्ट किया कि फिल्म का उद्देश्य किसी विशेष जाति या समुदाय को ठेस पहुंचाना नहीं है।

Shahrukh-Gauri के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, Red Chillies Entertainment ने शेयर कर दी जानकारी – IndiaNews

हमारे बारह के बारे में सब कुछ

हमारे बारह में पार्थ समथा, अश्विनी कालसेकर, परितोष तिवारी, राहुल बग्गा, मनोज जोशी, अदिति भतपहरी और अन्य कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म उत्तर प्रदेश के शहर पर आधारित है, जो लगातार बढ़ती आबादी की महत्वपूर्ण कहानी बताती है और इसे निर्माता बीरेंद्र भगत, संजय नागपाल, रवि एस गुप्ता और शेओ बालक सिंह द्वारा जीवंत किया गया है, जिसमें त्रिलोकी नाथ प्रसाद सहायक निर्माता के रूप में काम कर रहे हैं। और कमल चंद्रा निर्देशन कर रहे हैं। कहानी राजन अग्रवाल द्वारा तैयार की गई है। फिल्म का मूल नाम हम दो हमारे बारह था, शीर्षक में सीबीएफसी द्वारा संशोधन किया गया।

Delhi Water Shortage: दिल्लीवालों का बुझेगी प्यास, SC ने अतिरिक्त पानी छोड़ने का दिया निर्देश-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sonakshi Sinha ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर किया खुलासा, शादी के बाद जहीर इकबाल संग अस्पताल जाने पर तोड़ी चुप्पी
Anant-Radhika की शादी से पहले होंगे कई पूजा-पाठ, यंगस्टर पार्टी का भी किया है खास इंतजाम, जानें डिटेल्स
Shani Dev: शनि देव की कृपा चाहिए तो बरसात में करें इन चीजों का दान, होगी सभी मनोकामना पूरी
क्या जानते हैं आखिर क्यों काला है भगवान विष्णु का वर्ण, महाभारत में खुद हनुमान ने बताई थी इसकी वजह!
मुकेश खन्ना ने Sonakshi-Zaheer की शादी किया रिएक्ट, लव जिहाद को लेकर कह डाली ऐसी बात
IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में कैसी होगी भारत की प्लेइंग XI, जानें कैसा होगा मौसम का हाल
Hardik Pandya ने अपने बेटे अगस्त्य संग मनाया टी20 जीत का जश्न, पत्नी Natasa Stankovic नहीं आईं नजर
ADVERTISEMENT