होम / Year Ender 2023: इस साल Google पर ये फिल्में की गई सबसे ज्यादा सर्च

Year Ender 2023: इस साल Google पर ये फिल्में की गई सबसे ज्यादा सर्च

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 29, 2023, 6:32 am IST
Year Ender 2023: इस साल Google पर ये फिल्में की गई सबसे ज्यादा सर्च

India News (इंडिया न्यूज), Google Trend Movie 2023: मल्टी-स्क्रीन डिजिटल दुनिया में, दुनिया भर के दर्शकों के लिए फिल्मों की मार्केटिंग के लिए Google की खोज दुनिया तेजी से महत्वपूर्ण हो गई है। पिछली गर्मियों में मल्टीप्लेक्स में बार्बी और ओपेनहाइमर के धूम मचाने के साथ, बार्बेनहाइमर का दोनों टेंटपोलों पर आश्चर्यजनक रूप से प्रभाव पड़ा, क्योंकि वे 2023 में दुनिया भर में सबसे अधिक मूवी क्वेरीज़ के लिए Google रुझान तालिका में सबसे उपर रहे हैं।

Google ट्रेंड्स उपयोगकर्ताओं की खोजों को ट्रैक करता है, जिसमें YouTube भी शामिल है, जहां ट्रेलर सिनेमा देखने वालों के लिए मूवी चयन को प्रभावित करते हैं। बेशक, बहुत कुछ जनसांख्यिकी और क्षेत्रीय अपील पर निर्भर करता है, क्योंकि Google रुझानों के लिए इस वर्ष की तालिका में प्रतिष्ठित मैटल डॉल फिल्म, परमाणु बम के जनक और बाल तस्करी नाटक जैसे असमान शीर्षक वाली फिल्में शीर्ष पर थीं। तो, चलिए जानते हैं पिछले वर्ष के लिए Google के वैश्विक खोज परिणामों पर गहराई से नज़र डालें, जो बॉक्स ऑफिस रुझानों में काफी अच्छी तरह से ट्रैक किए गए हैं।

1. बार्बी

barbie on ott if you have not seen margot robbie film on theatres then watch on amazon prime video in rent details inside slt | Barbie on OTT: इस ओटीटी प्लैटफॉर्म पर

निर्देशक ग्रेटा गेरविग की बार्बी – जिसने मैटल की प्रतिष्ठित फैशन गुड़िया को जीवंत किया – ने इस साल वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली फिल्म के रूप में चार्ट पर राज किया। रुचि, विशेष रूप से साउंडट्रैक एल्बम में, जुलाई 2023 के अंत में महिला-चालित टेंटपोल की चमकदार दुनिया भर में शुरुआत के साथ चरम पर पहुंच गई। वार्नर ब्रदर्स के लिए मार्गोट रोबी और रयान गोसलिंग-स्टारर के लिए खोज ट्रैक्शन मैक्सिको, अमेरिका और ब्राजील में बढ़ गया।

2. ओपेनहाइमर

फिल्म 'ओपेनहाइमर' के इंटीमेट सीन पर बढ़ा विवाद, भगवद् गीता के अपमान पर भड़के लोग! - Republic Bharat

क्रिस्टोफर नोलन के परमाणु बम नाटक और बार्बी – जिसे सोशल मीडिया पर “बार्बेनहाइमर” कहा जाता है – के बीच बॉक्स ऑफिस पर टकराव के कारण जुलाई 2023 में ओपेनहाइमर की वैश्विक खोज रुझानों में बढ़ गई थी। रुचि आयरलैंड में चरम पर थी, जहां से प्रमुख सिलियन मर्फी आते हैं।

3. जवान

Jawan Box Office Collection Day 4: शाहरुख की 'जवान' के नाम एक और रिकॉर्ड, साउथ में बनी सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म | Jansatta

सितंबर की शुरुआत में नाटकीय रिलीज के साथ भारत में Google खोज चरम पर होने के साथ, शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर जवान ने तीसरा स्थान हासिल किया। यशराज फिल्म्स द्वारा समर्थित हिंदी भाषा के नाटक को “किंग खान” के नेतृत्व में मदद मिली, जिनके वैश्विक प्रशंसक भारत से परे तक पहुंच गए थे।

4. साउंड ऑफ फ्रीडम

साउंड ऑफ़ फ़्रीडम: एक असंभावित - और विवादास्पद - ​​ग्रीष्मकालीन फ़िल्म हिट

आस्था-आधारित राजनीतिक थ्रिलर गर्मी के मौसम के दौरान अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर स्लीपर हिट बन गई, और इसे Google रुझानों में चौथे स्थान पर ले गई। प्यूर्टो रिको, यू.एस. और पनामा के नेतृत्व में अमेरिका में रुचि सबसे अधिक थी। साउंड ऑफ़ फ़्रीडम से संबंधित खोजों में टिम बैलार्ड भी शामिल हैं, जिन्हें फ़िल्म में पैशन ऑफ़ द क्राइस्ट के जिम कैविज़ेल द्वारा नायक के रूप में चित्रित किया गया है।

5. जॉन विक चैप्टर 4

John Wick: Chapter 4 trailer sees Keanu Reeves taking revenge global | Radio Times

कीनू रीव्स ने जॉन विक के रूप में वापसी की और खलनायक मार्क्विस विंसेंट डी ग्रैमोंट के खिलाफ अपने जलवायु द्वंद्व में जीत हासिल की और लायंसगेट एक्शन तस्वीर को Google ट्रेंड्स तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया। तबाही और हिंसा (लक्ष्य पुरुष डेमो के लिए बिल्कुल सही) से भरी फिल्म के लिए खोज रुचि सिंगापुर में चरम पर थी, उसके बाद तुर्की, अमेरिका और अल साल्वाडोर भी शामिल थे।

6. अवतार: जल का मार्ग

अवतार: जल का मार्ग | एचबीओ पर मूवी देखें | एचबीओ.कॉम

जेम्स कैमरून के लंबे समय से प्रतीक्षित सीक्वल को दिसंबर 2022 के वैश्विक धनुष के ठीक बाद, वर्ष की शुरुआत में चरम खोजों से पहले किया गया था। ज़ो सलदाना, सैम वर्थिंगटन, सिगोरनी वीवर और स्टीफ़न लैंग अभिनीत 3डी टेंटपोल में रुचि हंगरी और चिली में चरम पर थी।

7. सब कुछ हर जगह एक ही बार में

Everything Everywhere All at Once (2022) - IMDb

इस बात का प्रमाण कि Google खोज डेटा संभावित ऑस्कर विजेताओं के बारे में जानकारी देता है, डेनियल्स (डैनियल क्वान और डैनियल शीनर्ट) की बेकार इंडी फिल्म के साथ आया, जो अंततः अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ चित्र की ट्रॉफी अपने घर ले गई। एवरीथिंग एवरीव्हेयर के लिए अन्य ऑस्कर पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ निर्देशन (डेनियल), सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (मिशेल येओह), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (के हुई क्वान), सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (जेमी ली कर्टिस), मूल पटकथा (डेनियल), और संपादन (पॉल रोजर्स) शामिल हैं। ).

8. गदर 2

Gadar 2 OTT release date october 6 2023 on Zee5 sunny deol amisha patel film

सनी देओल अभिनीत एक्शन एडवेंचर तस्वीर की वैश्विक लोकप्रियता की पुष्टि Google सर्च इंजन पर इसकी ताकत से हुई। उम्मीद के मुताबिक दिलचस्पी भारत में चरम पर थी, लेकिन पाकिस्तान में दिलचस्पी ज़्यादा थी, जहां फिल्म की शूटिंग हुई थी।

9. पंथ III

Creed III' Proves There's Nothing Like a Good Comeback - The Atlantic

मार्च, 2023 की शुरुआत में माइकल बी. जॉर्डन की थ्रीक्वेल की Google ट्रेंड्स रिंग में खोज चरम पर थी। यही वह समय था जब एडोनिस क्रीड और बॉक्सिंग ड्रामा ने सिनेमाघरों में धूम मचाई। लेकिन एक महीने बाद जब क्रीड 3 वीओडी पर गिरा तो ट्रेंड लाइन फिर से ऊपर चली गई।

10. पठान

Pathaan TV Premiere: इस दिन टीवी पर रिलीज होगी शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण की पठान, नोट कर लीजिए ये टाइम - Pathaan TV Premiere Shah Rukh Khan and Deepika Padukone

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की वैश्विक अपील तब रेखांकित हुई जब भारतीय फिल्म पठान ने गूगल ट्रेंड्स के लिए शीर्ष 10 में जगह बनाई। इससे यशराज फिल्म्स को उत्तरी अमेरिका, जापान, चीन और खाड़ी सहित 100 बाजारों में विश्वव्यापी रिलीज स्थापित करने में मदद मिली।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT