होम / बॉलीवुड के वो सितारें जो छूते भी नहीं हैं मांस, आखिरी स्टार का नाम जान रह जाएंगे हैरान

बॉलीवुड के वो सितारें जो छूते भी नहीं हैं मांस, आखिरी स्टार का नाम जान रह जाएंगे हैरान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 1, 2024, 6:12 pm IST
बॉलीवुड के वो सितारें जो छूते भी नहीं हैं मांस, आखिरी स्टार का नाम जान रह जाएंगे हैरान

Bollywood Celebrities Turned Vegetarian

India News (इंडिया न्यूज़), Bollywood Celebrities Turned Vegetarian: पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड में कई डाइट और फिटनेस ट्रेंड देखने को मिले हैं। कीटो डाइट से लेकर पिलेट्स तक, टिनसेलटाउन के हर सितारे ने फिट रहने के लिए एक खास लाइफस्टाइल को फॉलो किया है। उनमें से कई ने अपने मांसाहार को छोड़ने का फैसला किया और पूरी तरह से शाकाहारी बन गए। खास बात यह है कि वीगन या शाकाहारी आहार अपनाना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद साबित हुआ है। कुछ सेलेब्रिटीज ने बार-बार शाकाहारी बनने के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य लाभों के बारे में बात की है।

बॉलीवुड के वो कलाकार जो बन गए शाकाहारी

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट एक पशु प्रेमी हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है। वह CoExist की सह-संस्थापक हैं, जो एक पशु चैरिटी संगठन है। एक बिल्ली की मां होने के नाते, अभिनेत्री ने बार-बार जानवरों के प्रति क्रूरता के बारे में बात की है। जबकि बहुत से लोग इस बात से अनजान हैं, अभिनेत्री शाकाहारी बन गई और जानवरों के प्रति अपने प्यार के लिए मांस खाना छोड़ दिया।

Adnaan Shaikh की पत्नी ‘ऋद्धि जाधव’ का असली चेहरा आया सामने, कैसे हिंदू से दूसरे धर्म में किया परिवर्तन, बहन ने किए चौंकाने वाले खुलासे – India News

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रनौत एक दशक से भी ज़्यादा समय पहले शाकाहारी बन गई थीं। 38 वर्षीय अभिनेत्री पर्यावरण और चिकित्सा दोनों कारणों से शाकाहारी बन गई हैं। बता दें कि पहले कंगना मांसाहारी थीं। हालाँकि, डेयरी उत्पादों से पेट की समस्या होने के बाद उन्होंने शाकाहारी बनना शुरू कर दिया। 2013 में, मणिकर्णिका स्टार को पेटा द्वारा ‘सेक्सिएस्ट वेगन ऑफ़ द ईयर’ से भी सम्मानित किया गया था।

जॉन अब्राहम (John Abraham)

51 साल की उम्र में, जॉन अब्राहम निस्संदेह फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिट अभिनेता हैं। अपनी सुडौल काया के लिए मशहूर, वेदा अभिनेता पशु अधिकारों के भी हिमायती हैं। कई बार, जॉन ने पशु क्रूरता के बारे में बात की है और आज भी शाकाहार को बढ़ावा देते हैं। उनका यह भी मानना ​​है कि मांस मांसपेशियों के निर्माण के लिए आवश्यक नहीं है।

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

अभिनेत्री सोनम कपूर शाकाहारी हैं और पशु अधिकारों की भी समर्थक हैं। शुरुआत में, उन्होंने शाकाहार का पालन किया लेकिन अंततः शाकाहारी भोजन अपना लिया और दूध और डेयरी उत्पादों को छोड़ दिया। नीरजा अभिनेत्री का मानना ​​है कि सभी जीवित प्राणियों को जीने का अधिकार है, और वह भोजन के लिए जानवरों को मारे जाने के बारे में नहीं सोच सकती।

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor)

बॉलीवुड के दिल की धड़कन शाहिद कपूर ने उल्लेखनीय फिल्मों में अपने अभिनय कौशल और अपनी सुडौल काया से हमें चकित कर दिया है। कबीर सिंह अभिनेता ने सक्रिय रूप से शाकाहार का अभ्यास किया है और उन सभी के लिए प्रेरणा हैं जो मांस या मछली का सेवन किए बिना मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं। 2011 में उन्हें एशिया का सबसे सेक्सी शाकाहारी घोषित किया गया।

मामा ससुर को गोली लगने पर अस्पताल दौड़ी आईं Kashmera Shah, सालों के झगड़े को भूलाकर सबसे पहले पहुंची मिलने – India News

सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha)

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा एक उत्साही पशु प्रेमी और पशु अधिकारों की समर्थक हैं। उनका लक्ष्य जीवों के खिलाफ अमानवीय कृत्यों को समाप्त करना है और उन्होंने इसके लिए काम भी किया है। अपने साक्षात्कारों में, उन्होंने बार-बार शाकाहारी आहार के बारे में बात की है। उल्लेखनीय रूप से, इसने उनके चयापचय को बढ़ावा देने में मदद की है। उन्होंने यह भी कबूल किया कि उनके नए आहार ने वजन घटाने में भी मदद की है।

आमिर खान (Aamir Khan)

बॉलीवुड के ‘परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान भी शाकाहारी हैं। अभिनेता मांस और समुद्री भोजन के प्रेमी थे, लेकिन एक वीडियो देखने के बाद उन्होंने शाकाहारी आहार अपना लिया। इसे देखने के बाद, उन्हें शाकाहारी बनने के कई लाभ पता चले और यह कैसे विभिन्न बीमारियों को रोकने में मदद करता है। तब से, अभिनेता ने स्वास्थ्य लाभ के लिए सक्रिय रूप से शाकाहार का अभ्यास किया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT