होम / इस मशहूर एक्ट्रेस के चक्कर में तीन IPS ऑफिसर हुए सस्पेंड, लगाए थे ये गंभीर आरोप

इस मशहूर एक्ट्रेस के चक्कर में तीन IPS ऑफिसर हुए सस्पेंड, लगाए थे ये गंभीर आरोप

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 16, 2024, 3:43 pm IST

Kadambari Jethwani Harassment Case

India News (इंडिया न्यूज़), Kadambari Jethwani Harassment Case: ये कहानी शुरू होती है अभिनेत्री-मॉडल कादंबरी जेठानी (Kadambari Jethwani) से। अभिनेत्री कादंबरी जेठानी का आरोप है कि इन तीन आईपीएस अधिकारियों ने बिना किसी जांच और पर्याप्त सबूत के न सिर्फ उन्हें गिरफ्तार किया, बल्कि उन्हें धमकाया भी। इस काम में एक डीजी रैंक का अधिकारी भी शामिल था। अभिनेत्री कादंबरी जेठानी का आरोप है कि पिछली सरकार के दौरान इन तीनों पुलिस अधिकारियों ने उन्हें धमकाया था कि वो दर्ज शिकायत वापस ले लें, नहीं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में वाईएसआर कांग्रेस सरकार के दौरान उन्हें पार्टी के एक नेता की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था और उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। अब अभिनेत्री कादंबरी जेठानी की शिकायत के बाद आंध्र प्रदेश की चंद्रबाबू नायडू सरकार ने इन तीनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

कौन हैं आईपीएस पी. सीताराम?

आपको बता दें कि अभिनेत्री कादंबरी जेठानी के उत्पीड़न मामले में जिन तीन अधिकारियों को निलंबित किया गया है, उनमें डीजी रैंक के अधिकारी आईपीएस पी. सीताराम अंजनेयुलु भी शामिल हैं। वो 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। सीताराम इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में तैनात थे। वो बीएसएफ में महानिरीक्षक के पद पर थे। जून 2019 में जगन मोहन रेड्डी सरकार के सत्ता में आने के बाद वे आंध्र प्रदेश कैडर में वापस आ गए थे।

Shakira के साथ स्टेज पर लोगों ने की शर्मनाक हरकत, बीच परफॉमेंस से ही चली गई सिंगर, वीडियो हुआ वायरल – India News

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव से दो साल पहले सीताराम को खुफिया एजेंसी का प्रमुख बनाया गया था। इस सरकार में उन्हें परिवहन आयुक्त और लोक सेवा आयोग का सचिव भी बनाया गया था। इसके अलावा वे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के निदेशक भी थे।

2004 बैच के अधिकारी हैं क्रांति राणा

क्रांति राणा टाटा 2004 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वो पहले विजयवाड़ा पुलिस कमिश्नर के पद पर तैनात थे। अब वो आईजी रैंक के अधिकारी हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान विजयवाड़ा में जगन मोहन रेड्डी पर पथराव करने के आरोप में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें पद से हटा दिया था।

एसपी रैंक के अधिकारी हैं विशाल गुन्नी

तीनों आईपीएस अधिकारियों में तीसरा नाम विजयवाड़ा के पूर्व डिप्टी कमिश्नर विशाल गुन्नी का है। विशाल गुन्नी एसपी रैंक के अधिकारी हैं। विशाल गुन्नी 2010 बैच के आईपीएस हैं। उन्हें इसी साल फरवरी में डीआईजी के पद पर पदोन्नत किया गया था। उन्हें विशाखापत्तनम रेंज का डीआईजी बनाया गया था। पदोन्नति से पहले वे विजयवाड़ा शहर के पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) के पद पर थे। विशाल गुन्नी 2013 से 2015 तक एएसपी भी रहे। वे विशाखापत्तनम के ओएसडी के पद पर भी रह चुके हैं।।

क्यों Aditi Rao Hydari-Siddharth ने तेलंगाना के इस 400 साल पुराने ऐतिहासिक मंदिर में की शादी? जानें इसके पीछे की बड़ी वजह – India News

कौन हैं कादंबरी जेठानी, शिकायत दर्ज कराने वाली अभिनेत्री?

तीनों आईपीएस अफसरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली कादंबरी जेठानी साउथ की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। इसके अलावा वो डॉक्टर भी हैं। बता दें कि कादंबरी ने तेलुगु, कन्नड़, मलयालम के साथ-साथ हिंदी और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘साड्डा अड्डा’ से की थी। कादंबरी जेठानी ने तीनों अफसरों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका दावा है कि उन्हें और उनके माता-पिता को इन तीनों आईपीएस अफसरों ने करीब 40 दिनों तक हिरासत में रखा। इस दौरान उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
ADVERTISEMENT