होम / World Biryani Day 2023: करीना कपूर खान से प्रभास तक, ये 10 सेलेब्स बिरयानी के हैं दीवाने

World Biryani Day 2023: करीना कपूर खान से प्रभास तक, ये 10 सेलेब्स बिरयानी के हैं दीवाने

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 11, 2023, 9:32 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), World Biryani Day 2023: आज 11 अक्टूबर को विश्व बिरयानी दिवस (World Biryani Day) मनाया जाता है। हमारे देश में बहुत कम ऐसे लोग होंगे जिन्हें बिरयानी पसंद ना हो। बिरयानी का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता हैं। वहीं, बॉलीवुड में भी कई बड़े सेलेब्स हैं, जो बिरयानी के दीवाने हैं। तो आज हम उन बड़े सितारों के नाम बताते हैं, जिन्हें बिरयानी बेहद ही पसंद हैं।

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan)

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान का आता है। करीना ने कई दफा अपने इंस्टाग्राम पर बिरयानी की फोटोज और वीडियोज शेयर कर ये बता चुकी हैं कि उन्हें बिरयानी किस हद तक पसंद है।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

जिनकी पूरी दुनिया दीवानी है, वह बिरयानी के दीवाने हैं। जी हां, बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को हैदराबाद बिरयानी बेहद पसंद है। उन्हें लखनऊ की बिरयानी भी खूब पसंद है।

प्रभास (Prabhas)

बाहुबली स्टार प्रभास का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। वो भी बहुत बड़े बिरयानी लवर हैं. उन्हें दम बिरयानी बेहद पंसद है।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh)

बॉलीवुड के सबसे एनरजेटिक एक्टर रणवीर सिंह को भी बिरयानी पसंद है। अपनी फिल्मों की तरह ही वह बिरयानी में भी एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। वह हर तरह की बिरयानी खाना पसंद है।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

बॉलीवुड की लेडी स्टार दीपिका पादुकोण वैसे तो स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करती है। लेकिन बिरयानी के सामने वह पिघल जाती हैं। वह वेज बिरयानी खाना बेहद पसंद है। दीपिका को कश्मीरी बिरयानी भी अच्छी लगती।

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

56 के हो चुके अक्षय कुमार का फिटनेस के मामले में कोई मुकाबला नहीं है। वहीं, उनके फैंस को यह बात पता नहीं है कि फिटनेस फ्रीक अक्षय को बिरयानी बेहद पसंद है। उन्हें पंजाबी बिरयानी के दीवाने हैं।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

फिटनेस फ्रिक कैटरीना कैफ को भी बिरयानी बेहद पसंद है। जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ वह अपने चीट डे पर बिरयानी खाना भी नहीं भूलती हैं। टाइगर 3 एक्ट्रेस को मुंबई की बिरयानी पसंद है।

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)

अक्सर अपने हुस्न का जलवा बिखरने वाली मल्लाइका अरोड़ा भी बिरयानी की दीवनी हैं। वह खुद भी बहुत अच्छी बिरयानी बनाती हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी (Nawazuddin Siddiqui)

नवाजुद्दीन सिद्दिकी को भी खाने में बिरयानी बहुत पसंद है। कई बार उन्होंने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वह बिरयानी के बहुत बड़े शौकीन हैं।

विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda)

साउथ के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा भी बिरयानी के दीवाने हैं। उन्हें हैदराबादी बिरयानी पसंद है।

 

Read Also: Israel-Hamas War: अपनी बहन और जीजाजी को खोने के बाद अब Madhura Naik को जान का खतरा, दी ये जानकारी (indianews.in)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT