होम / Zeenat Aman: देव आनंद को अपना स्टारमेकर मानती हैं जीनत अमान, शेयर किया बॉलीवुड में ब्रेक का यादगार किस्सा

Zeenat Aman: देव आनंद को अपना स्टारमेकर मानती हैं जीनत अमान, शेयर किया बॉलीवुड में ब्रेक का यादगार किस्सा

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : April 26, 2023, 10:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Zeenat Aman , दिल्ली: भारतीय सिनेमा की 70 और 80 के दशक की खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान को उस दौर में ऐसा कौन होगा जो उन्हें जानता नहीं होगा। अपने दौर में जीनत ने अपने बोल्ड अवतार से बड़े पर्दे पर तहलका मचा, हर किसी को अपना दीवाना बना रखा था। जीनत ने 70 और 80 के दशक में एक से बढ़कर एक कई बेहतरीन फिल्में बॉलीवुड में की हैं, जिससे उनके फैंस अपनी चहेती एक्ट्रेस की फिल्मों का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते थे। लेकिन इस समय जीनत अपनी फिल्मों की वजह से नहीं, बल्की किसी और वजह से सुर्खियों में बनी हुई है।

जीनत ने शेयर की तस्वीरें

दरअसल बता दें, सोशल मीडिया पर इस समय तेजी से जीनत की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसे इंटरनेट यूजर्स काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं। बता दें, सोशल मीडिया पर वायरल जीनत की तस्वीरें जीनत ने खुद ही अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इन वायरल तस्वीरों में बता दें एक्ट्रेस ने देव आनंद संग अपनी एक मोनोक्रोम तस्वीर शेयर कि है। और फोटो शेयर करने के साथ ही अभिनेत्री ने एक लंम्बा चौड़ा सा नोट भी लिखा है।

इंडस्ट्री में हर किसी को स्टार मेकर की तलाश होती है

उन्होंने कैप्शन में लिखा- जो भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने के लिए आता है उसे कोई ना कोई स्टार मेकर की तलाश होती है। एक ऐसा स्टारमेकर जो उस शख्स में आशाएं देखे और उन आशाओं को पूरा करने का सामर्थ्य भी। बहुत कम लोग ऐसे स्टार मेकर पाते हैं। मैं उनमें से एक थी। मेरे स्टार मेकर थे देव साहब।

70s में ओपी रलहान मुझे लेकर अफसोस में थे क्योंकि उन्होंने मुझे हलचल फिल्म में एक छोटा सा रोल दिया था। इससे ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा और मैंने अपने घर मालता वापस जाने के लिए बैग पैक कर लिया था। उस समय नवकेतन की टीम और देव साहब हरे रामा रहे कृष्णा की कास्टिंग कर रहे थे। ओपी रलहान ने उन्हें मेरा नाम सुझा दिया। मुझे अभी भी याद है कि मैंने उस समय क्या पहना हुआ था। मैं उस समय अपने टीम में थी और येलो कलर की ड्रेस में थी। मुझे जसबीर और जैनिस के किरदार के लिए स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया।

जीनत की इंस्टा फोटो देखें

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

हमलोग देश के बाहर जा रहे थे। देव साहब ने मेरी मां को रोकने की कोशिश की। हम लोग काथमांडु चले गए और वहां हमलोगों ने शूटिंग करने के लिए लंबा इंतजार किया। मेरा पहला सीन एक बस सीक्वेंस था। मुझे खुद पर हंसी आती है क्योंकि मुझे याद है कि खुद को साबित करने की बेसब्री में मैं लाइन्स जल्दी-जल्दी बाहर निकाल रही थी। उस समय किसी फिल्म को बनकर तैयार होने में काफी वक्त लगता था। करीब 2-3 साल लगते थे शूटिंग के बाद मैं और मेरी मां ने मुंबई जाने का फैसला लिया। देव साहब ने हमें रुकने के लिए इंसिस्ट किया। उन्होंने हमसे वादा किया कि इस फिल्म की एडटिंग जल्दी पूरी हो जाएगी और जल्द ही ये फिल्म सिनेमाघरों में होगी। जल्द ही ये फिल्म रिलीज हो गई और एक बड़ी हिट साबित हुई। मैं स्टार बन गई मेरे पलायन करने के इरादे धरे रह गए क्योंकि देव साहब ने मुझे लेकर एक और फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने लग गए थे।

Also Read:  ट्विटर से हटा ब्लू टिक तो नाराज हुए शार्क टैंक जज अनुपम मित्तल, एलन मस्क पर फूटा गुस्सा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Polls: ईवीएम और मतदान कर्मियों को ले जा रही बस में लगी आग, मध्य प्रदेश में बड़ी दुर्घटना -India News
AstraZeneca: वैश्विक स्तर पर एस्ट्राजेनेका कोविड वैक्सीन लेगी वापस, पिछले दिनों हुआ था सनसनीखेज खुलासा -India News
Myanmar Junta Army: जुंटा आर्मी म्यांमार से विद्रोहियों को खदेड़ेगी, जानें क्या है प्लान? -India News
Maldives Foreign Minister: भारत-मालदीव के बीच तनाव जारी, विदेश मंत्री मूसा ज़मीर 9 मई को आएंगे भारत -India News
Kerala: पहले पत्नी और बेटी की हत्या, शख्स ने फिर बेटे और खुद की भी जान लेने की कोशिश- Indianews
Ukrainian Forces: यूक्रेन ने किया रूस के कब्जे वाले तेल डिपो पर हमला, स्थानीय नेता ने किया दावा -India News
Nepal New Currency: नेपाल ने नए नोट पर छापे भारत के इलाके, नेपाली विदेशी मंत्री ने सख्ती के बाद खोले राज -India News
ADVERTISEMENT