होम / बाजार में आने वाला है बजाज समूह का तीसरा शेयर, जाने कितनी है प्राइस बैंड?

बाजार में आने वाला है बजाज समूह का तीसरा शेयर, जाने कितनी है प्राइस बैंड?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 3, 2024, 7:39 pm IST

Aadhar Housing Finance IPO

India News (इंडिया न्यूज), Bajaj Housing Finance IPO: बजाज ग्रुप का तीसरा शेयर कुछ ही समय में बाजार में आने वाला है। कंपनी ने बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड की घोषणा कर दी है। जो अगले हफ्ते खुलने वाला है। बजाज हाउसिंग फाइनेंस से पहले बजाज ग्रुप के 2 शेयर पहले से ही शेयर बाजार में मौजूद हैं। ये दोनों शेयर बजाज फाइनेंस और बजाज फिनसर्व के हैं। बजाज के ये दोनों शेयर देश के सबसे बड़े शेयरों में गिने जाते हैं और दोनों ही सेंसेक्स के घटक हैं।

क्या होगी शेयर की कीमत

अब बजाज हाउसिंग फाइनेंस का आईपीओ बाजार में आने वाला है। जिसमें बजाज फाइनेंस को प्रमोटर का दर्जा प्राप्त है। इस मामले में जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि आईपीओ में उसके शेयरों का प्राइस बैंड 66-70 रुपये होगा। बजाज हाउसिंग फाइनेंस आईपीओ के एक लॉट में 214 शेयर होने वाले हैं। इसका मतलब है कि बजाज के इस आईपीओ में बोली लगाने के लिए निवेशकों को कम से कम 14,980 रुपये की जरूरत पड़ने वाली है। रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट या 1,94,740 रुपये निवेश कर सकेंगे।

World Bank ने भारत को दी बड़ी खुशखबरी, बताया 2025 तक अर्थव्यवस्था कितनी हो जाएगी?

इतना बड़ा है बजाज का लेटेस्ट IPO

इस IPO का कुल साइज 6,560 करोड़ रुपये है। इसमें 3,560 करोड़ रुपये के शेयरों का फ्रेश इश्यू और 3,000 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल शामिल है। बजाज का यह IPO 9 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। जबकि 11 सितंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। 13 सितंबर को निवेशकों के खाते में शेयर क्रेडिट किए जाएंगे। 16 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होंगे। IPO का 50 फीसदी हिस्सा QIB और 15 फीसदी NII के लिए रिजर्व है। IPO का 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए उपलब्ध होगा। कोटक महिंद्रा कैपिटल, बोफा सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, जेएम फाइनेंशियल और आईआईएफएल सिक्योरिटीज को IPO का बुक-रनिंग लीड मैनेजर बनाया गया है।

सितंबर माह में कुल 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जान लें ये तारीख वरना हो सकती है परेशानी

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT